Monday, May 6, 2024
HomeTech and Autoअमिताभ बच्चन की पड़ोसी अनु पांडेय की आवाज भोजपुरी में जादू बिखेर...

अमिताभ बच्चन की पड़ोसी अनु पांडेय की आवाज भोजपुरी में जादू बिखेर रही – Prabhat Khabar

पवन प्रत्यय
उत्तर प्रदेश की संगम नगरी ने फ़िल्म जगत को काफी नामी गिरामी हस्तियों से रू-ब-रू कराया है. वहां से अमिताभ बच्चन जैसी शख़्शियतें निकलकर आज फिल्मी दुनिया पर राज करने के लिए जानी जाती रही हैं. उसी संगम नगरी प्रयागराज से भोजपुरी फ़िल्म जगत में अनु पांडेय का भी नाम है. अनु पांडेय न सिर्फ गायकी बल्कि अपने अभिनय ,अपनी डांसिंग के लिए भी आज की तारीख में डिमांड बनी हुई हैं. वैसे भी इस इंडस्ट्री में मल्टी टैलेंटेड लोगों की ही कद्र होती रही है. आज की तारीख में हर निर्माता निर्देशकों की फ़िल्म में अनु पांडेय की आवाज़ में एक न एक गीत अवश्य ही होता है, और यह इसीलिए भी संभव हुआ है क्योंकि इनकी आवाज़ में वो ख़नक और श्रोताओं के पसंद की प्रस्तुति भी छुपी हुई रहती है.

अनु पांडेय ने अपने बचपन से ही अभिनय करना शुरू कर दिया था. अनु पांडेय को शुरुआत से ही अपने कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए पारिवारिक सपोर्ट मिला है. उन्हें किसी भी तरह की बंदिशों का सामना नहीं करना पड़ा है, इसीलिए उन्होंने कला के इस क्षेत्र में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने में किसी भी प्रकार की हिचकिचाहट नहीं दिखायी. बुगी बुगी में आने के बाद सन 2014 में अनु टेलीविजन दुनिया के सबसे बड़े सिंगिंग रियलिटी शो सारेगामापा में टॉप 30 तक का सफर तय किया था. लेकिन, बीच में कुछ व्यक्तिगत कारणों से वे शो में आगे नहीं बढ़ पायीं.

सारेगामापा , इंडियन आइडल जैसे शो का हिस्सा रह चुकी अनु पांडेय ने भोजपुरी फ़िल्म जगत के हर सुपरस्टार अभिनेताओं के लिए गाना गाया है. उनकी आवाज़ में ऐसा जादू है कि इंडस्ट्री के हर बड़े संगीतकार ने उनसे किसी न किसी फिल्म / एलबम के लिए गाना गवाया ही है. अनु पांडेय ने बताया कि पवन सिंह और खेसारी लाल यादव के साथ भी प्रोजेक्ट्स में नजर आने वाली हैं. उन्होंने अब तक रानी चटर्जी, अंजना सिंह जैसी बड़ी अभिनेत्रियों के लिए भी गाना गाया है. उनकी फिल्में तीन बुड़बक, विधायक जी , आग और सुहाग फिल्मी बाजार में चर्चा का केंद्र बनी हुई हैं. वहीं, कुछ अपकमिंग प्रोजेक्ट्स में एक ”लैला तीन छैला”, ”प्रतिशोध”, ”पति पत्नी और भूतनी” फिल्में हैं. अनु पांडेय की अभी हाल ही में एक फ़िल्म रिलीज के कगार पर खड़ी है, वो है आग और सुहाग. इस फिल्म में अभिनेता रवि यादव मुख्य भूमिका में हैं.


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular