Tuesday, October 29, 2024
HomeSportsजब MS Dhoni को क्रिकेट के नियम समझाने लगीं उनकी पत्नी साक्षी,...

जब MS Dhoni को क्रिकेट के नियम समझाने लगीं उनकी पत्नी साक्षी, कहा- तुमको कुछ नहीं पता

MS Dhoni: भारतीय टीम के पूर्व विश्व विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को आज भी दुनिया का सबसे बेहतरीन विकेटकीपर माना जाता है. स्टंप के पीछे उन्होंने जितने कारनामें किए है, उतने शायद ही किसी विकेटकीपर ने किए होंगे. डीआरएस (DRS) लेने के मामले में भी धोनी का कोई तोड़ नहीं है. धोनी की नजरें इतनी पारखी हैं कि डीआरएस को ‘धोनी रिव्यू सिस्टम’ भी कहा जाने लगा. हालांकि इसका मतलब ‘डिसीजन रिव्यू सिस्टम’ है. धोनी ने अपनी चतुराई से कई बड़े-बड़े दिग्गज बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया है. जब धोनी किसी बल्लेबाज को स्टंप करते थे, तो अंपायर भी एक तरह से मान लेते थे कि धोनी सही हैं. लेकिन धोनी की पत्नी साक्षी धोनी उन्हीं को क्रिकेट के नियम समझाने लगीं.

MS Dhoni: धोनी को नियमों की नहीं है जानकारी

हाल ही में एक कार्यक्रम में एमएस धोनी ने अपनी पत्नी साक्षी के साथ एक मजेदार बातचीत के बारे में सबको बताया. उन्होंने बताया कि किस प्रकार साक्षी धोनी उन्हीं को क्रिकेट के नियम समझाने लगी थीं. साक्षी ने यह कहकर अपनी बात का अंत किया कि धोनी को नियमों की ठीक से जानकारी नहीं है. धोनी ने कहा, “घर में बैठ कर हम एक मैच देख रहे थे. वह एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच था. साक्षी भी साथ में बैठकर मैच देख रही थी. आमतौर पर मैं और साक्षी क्रिकेट के बारे में बात नहीं करते.

‘कागज के शेर, घर में ढेर’, पाकिस्तानी खिलाड़ी ने उड़ाया टीम इंडिया का मजाक

IPL 2025: केएल राहुल को रिलीज करेगा लखनऊ, इन 5 खिलाड़ियों को करेगा रिटेन

MS Dhoni: वाइड गेंद पर स्टंपिंग नहीं होती

धोनी ने आगे कहा, ‘गेंदबाज ने गेंद डाली. वह वाइड थी. बल्लेबाज ने स्टेप आउट किया तो वह स्टंप हो गया. अंपायर आमतौर पर ऐसे मामलों में रिव्यू लेते हैं कि थर्ड अंपायर फैसला करेगा. अब साक्षी ने बोला आउट नहीं है, तब तक वह बल्लेबाज पवेलियन की ओर चल पड़ा था. साक्षी ने फिर कहा कि आप बस देखिए कि वे उसे वापस बुला लेंगे. वाइड बॉल में स्टंपिंग हो ही नहीं सकती है. तो मैंने कहा वाइड में स्टंपिंग होती है, नो बॉल में नहीं होती. उसके बाद साक्षी ने कहा ‘तुमको कुछ नहीं पता है’. आप बस इंतजार करो तीसरा अंपायर उसे वापस बुलाएगा.

MS Dhoni

MS Dhoni: आईपीएल 2025 में दिखेगा धोनी का जलवा

धोनी ने थोड़े मजाकिया अंदाज में कहा, ‘जब यह बात हो रही है वह बल्लेबाज पहले ही बाउंड्री लाइन तक पहुंच चुका था. साक्षी बोल रही है ‘नहीं नहीं, उन्हें उसे वापस बुलाना होगा. अंत में जब उसे आउट करार दिया गया और अगला बल्लेबाज क्रीज पर आ गया तो साक्षी ने कहा ‘कुछ गड़बड़ है’. धोनी की यह कहानी सुन कार्यक्रम में मौजूद लगभग सभी लोग हंसने लगे. धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और वह अब केवल इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हुए नजर आते हैं. इस साल चोट के बावजूद उन्होंने सीएसके की ओर से सभी मैच खेले और आखिर में बल्लेबाजी करते हुए दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया. उम्मीद है धोनी 2025 में भी खेलते नजर आएंगे.



Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular