Tuesday, October 29, 2024
HomeEntertainmentBox Office Success: अजब प्रेम की गजब कहानी की रि-रिलीज से हुई...

Box Office Success: अजब प्रेम की गजब कहानी की रि-रिलीज से हुई 100 करोड़ क्लब में एंट्री, जाने टोटल कलैक्शन 

Box Office Success: बॉलीवुड में इन दिनों थियेटर्स में नई फिल्मों की कमी के चलते पुरानी फिल्मों की री-रिलीज का सिलसिला देखने को मिल रहा है. इसी कड़ी में रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ की रोमांटिक कॉमेडी ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’ ने धमाकेदार वापसी की है. 25 अक्टूबर 2024 को फिर से रिलीज हुई इस फिल्म ने कुछ ही दिनों में बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया है, जिससे इसका कुल कलेक्शन 100 करोड़ के पार हो गया है. 

पहली बार रिलीज हुई तो मिला था कमाल का रिस्पांस 

राजकुमार संतोषी के निर्देशन में बनी इस फिल्म को पहली बार 6 नवंबर 2009 को रिलीज किया गया था. फिल्म को लगभग लगभग 44 करोड़ के बजट में बनाया गया था, वही अगर कमाई की बात करे तो भारत में फिल्म ने 63 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था और टैक्स के बाद इसकी कुल कमाई 86.02 करोड़ पर जा पहुंची थी. ओवरसीज मार्केट में फिल्म ने 13.73 करोड़ रुपये की कमाई की थी, जिससे कुल मिलाकर फिल्म ने लगभग 99.75 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था.

Ajab prem ki ghazab kahani

दोबारा रिलीज का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 

अब जब इसे फिर से रिलीज किया गया है, तो इसने पहले तीन दिनों में ही भारत में 60 लाख रुपये का कलेक्शन कर लिया है. इस नई कमाई को पहले के कलेक्शन में जोड़ने के बाद फिल्म का कुल वर्ल्डवाइड कलेक्शन 100.35 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. इसके साथ ही रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ की यह फिल्म अब ग्लोबल 100 करोड़ क्लब का हिस्सा बन गई है.

4 दिन और है कमाई का मौका 

फिल्म के पास अब बॉक्स ऑफिस पर चार दिन और हैं, क्योंकि 1 नवंबर को ‘सिंघम अगेन’ और ‘भूल भुलैया 3’ जैसी बड़ी फिल्में रिलीज होने जा रही हैं. इन दोनों फिल्मों के आते ही थिएटर स्क्रीन को लेकर बड़ी जंग छिड़ेगी और संभावना है कि बाकी हिंदी फिल्मों के लिए स्पेस बहुत कम रह जाएगा. 

अजब प्रेम की गजब कहानी की सफलता का राज 

‘अजब प्रेम की गजब कहानी’ 2009 की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी. रॉमांटिक कॉमेडी के साथ-साथ शानदार म्यूजिक और रणबीर-कैटरीना की जोड़ी ने इसे सुपरहिट बना दिया था. टिप्स इंडस्ट्रीज अंडर रिलीज हुई इस फिल्म में जाकिर हुसैन, उपेन पटेल, डॉली बिंद्रा, दर्शन जरीवाला और स्मिता जयकर जैसे कलाकारों ने भी महत्वपूर्ण भूमिकाए निभाई थीं. 

Also read:OTT Adda: नेटफ्लिक्स के इस पॉपुलर सस्पेंस थ्रिलर शो के दूसरे सीजन की रिलीज डेट आई सामने, जाने कब होगा स्ट्रीम

Also read:OTT Adda: अगर त्यौहार पर सता रही है घर वालों की याद, तो आज ही देखें ये 5 फिल्में 

Also read:OTT Adda: अगर त्यौहार पर सता रही है घर वालों की याद, तो आज ही देखें ये 5 फिल्में 



Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular