Tuesday, October 29, 2024
HomeSportsIPL 2025: केएल राहुल को रिलीज करेगा लखनऊ, इन 5 खिलाड़ियों को...

IPL 2025: केएल राहुल को रिलीज करेगा लखनऊ, इन 5 खिलाड़ियों को करेगा रिटेन

IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 के लिए खिलाड़ियों की मेगा नीलामी नवंबर के अंत में होने की उम्मीद है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अब तक तिथियों की घोषणा नहीं की है. इससे पहले सभी फ्रेंचाइजी को 31 अक्टूबर तक खिलाड़ियों की रिटेंशन सूची सौंपनी है. एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि लखनऊ सुपर जायंट्स अपने कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) को रिलीज करने की तैयारी में है. निकोलस पूरन (Nicholas Pooran), मयंक यादव और रवि बिश्नोई तीन ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें फ्रैंचाइजी रिटेन करने वाली है. घटनाक्रम से जुड़े सूत्र ने आईएएनएस से यह भी पुष्टि की कि पूरन आईपीएल 2025 में टीम की कप्तानी की रेस में सबसे आगे हैं.

IPL 2025: निकोलस पूरन बन सकते हैं कप्तान

विस्फोटक बल्लेबाज और विकेटकीपर निकोलस पूरन लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए स्टार बनकर उभरे. फ्रेंचाइजी के एक करीबी सूत्र ने आईएएनएस को बताया, “फ्रेंचाइजी पूरन पर अपना भरोसा दिखाने के लिए तैयार है. उन्होंने पिछले साल भी कप्तानी की थी और उनके पास राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करने का व्यापक अनुभव भी है. इसलिए हम उनके कौशल को जारी रखेंगे. उनके अलावा, हम तेज गेंदबाज मयंक यादव और रवि बिश्नोई को भी साथ रखेंगे.” पूरन को 2023 में 16 करोड़ रुपये में फ्रेंचाइजी ने खरीदा था. उन्होंने पिछले सीजन में राहुल की अनुपस्थिति के दौरान कप्तानी की और अपनी पावर-हिटिंग क्षमता का प्रदर्शन किया.

Ind vs Nz: रहाणे की तरह हमारे बल्लेबाज आत्मविश्वास खो रहे, हरभजन का तगड़ा बयान

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जाएंगे गौतम गंभीर, इस दिग्गज को बनाया गया चीफ कोच

IPL 2025: मयंक यादव को रिटेन करेगा लखनऊ

29 वर्षीय पूरन ने अपने आईपीएल पदार्पण के बाद से ही काफी तेजी से चर्चित हुए हैं. 2017 में मुंबई इंडियंस के साथ उन्होंने 30 लाख रुपये की करार हासिल की थी, जो बढ़कर लखनऊ के साथ 16 करोड़ रुपये से अधिक हो गई. इस बीच, मयंक यादव ने अपने डेब्यू सीजन में 150 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी और धमाकेदार प्रदर्शन से चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा. चोट के बावजूद उनके तेजी से बढ़ते प्रदर्शन ने उन्हें राष्ट्रीय टीम में शामिल करवा दिया. मयंक को लखनऊ ने महज 20 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था.

Ipl 2025: kl rahul

IPL 2025: मेगा नीलामी में जाएंगे केएल राहुल

लखनऊ की गेंदबाजी लाइनअप को लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने और मजबूत किया है. बिश्नोई को 2022 की मेगा नीलामी में अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप में बरकरार रखा गया था. पिछले कुछ सीजन में, बिश्नोई लखनऊ के लिए मैच-विजेता के रूप में उभरे हैं. बिश्नोई के प्रभावशाली गेंदबाजी की वजह से लखनऊ 2022 और 2023 में प्लेऑफ मेंपहुंच सका है. 2024 में भी बिश्नोई लखनऊ के गेंदबाजी इकाई का अहम हिस्सा थे. इन तीन खिलाड़ियों के अलावा फ्रेंचाइजी दो अन्य खिलाड़ी मोहसिन खान और आयुष बदोनी को रिटेन कर सकता है. कप्तान केएल राहुल के मेगा नीलामी में शामिल होने की उम्मीद है.


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular