Monday, October 28, 2024
HomeReligionWallpaper Vastu: जन्म तारीख के अनुसार लगाएं भाग्यशाली वालपेपर, हर काम में...

Wallpaper Vastu: जन्म तारीख के अनुसार लगाएं भाग्यशाली वालपेपर, हर काम में मिलेगी सफलता, भाग्य देने लगेगा साथ!

Wallpaper according Vastu: हम सुबह उठते ही सबसे पहले अपना मोबाइल देखते हैं. मोबाइल ऑन करते ही हमें स्क्रीन पर वॉलपेपर दिखता है. कुछ लोग वॉलपेपर के रूप में अपनी फोटो लगाते हैं तो कुछ लोग सुंदर दिखने वाली तस्वीरें लगाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि दिन भर में सैकड़ों बार जिस वॉलपेपर को देखते हैं उसका असर हमारी जिंदगी पर पड़ता है. जी हां वास्तु की माने तो हमारे आसपास की हर एक वस्तु का असर हमारी जिंदगी पर पड़ता है. अगर सामान सही ढंग से सही जगह रखा है तो उसका पॉजिटिव असर पड़ता है. वहीं, गलत जगह रखा है तो नेगेटिव असर पड़ता है. ठीक ऐसे ही मोबाइल का वॉलपेपर भी.

अगर आपके घर में वॉलपेपर वास्तु के अनुसार लगा हुआ है तो इससे व्यक्ति के जिंदगी में पॉजिटिव बदलाव देखने को मिलते हैं. वहीं, यदि सही नहीं लगा है तो फिर व्यक्ति कई तरह की परेशानियों से गुजरने लगता है. ऐसा माना गया है जो हम बार-बार देखते हैं और जो हम बार बार सोचते हैं उसको अपनी तरफ आकर्षित करते हैं. ऐसे में हम आपको वास्तु के अनुसार मोबाइल वॉलपेपर के बारे में बताने जा रहे कि कैसे आप इसका सही इस्तेमाल अपनी जिंदगी को बदलने में कर सकते हैं.

वास्तु के अनुसार, आप अपने फोन पर जो वॉलपेपर चुनते हैं, वह आपकी सफलता और किस्मत को प्रभावित कर सकता है. वास्तु के अनुरूप वॉलपेपर चुनने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं.

Feng Shui Tips: बीमारी और आर्थिक तंगी से हैं परेशान, तो घर में रखें यह खास पौधा, कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा बदलाव!

आपके फोन के लिए सबसे अच्छा वॉलपेपर आपके जन्मदिन पर निर्भर करता है:

1, 10, 19, या 28 तारीख को जन्मदिन : उगते सूरज का वॉलपेपर आपको प्रसिद्धि और अधिकार दिला सकता है.
2, 11, 20, या 29 तारीख को जन्मदिन : चांद या पानी से बना वॉलपेपर आपके मन को शांति प्रदान कर सकता है.

3, 12, 21, 30  तारीख को जन्मदिन : अगर आपकी जन्म तिथि इनमें से है तो आपके लिए सूरज मुखी का वॉलपेपर शुभ होगा. यह आपको हमेशा आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है और मन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है.
4, 13, 22, 31 तारीख को जन्मदिन : अगर आपकी जन्म तिथि इनमें से एक है तो आपके लिए शांतिपूर्ण आकाश का वॉलपेपर बहुत लकी हो सकता है. मोबाइल स्क्रीन पर इस तरह का वॉलपेपरआपका ध्यान केंद्रित करने में मदद करेगा और आपको शांति देगा.
5, 14 , 23 तारीख को जन्मदिन : अगर आपकी जन्म तिथि इनमें से है तो आपके लिए माता लक्ष्मी के वॉलपेपर शुभ हो सकते हैं. आपके मोबाइल पर ऐसे वॉलपेपर लक्ष्मी यानी धन को आकर्षित करते हैं. ये वॉलपेपर आपके मन में सकारात्मक ऊर्जा ला सकता है.

6, 15, या 24 तारीख को जन्मदिन : गुलाबी फूल या सोने के सिक्के जैसी चमकीली वस्तुएं सफलता और समृद्धि ला सकती हैं.
7, 16, या 25 तारीख को जन्मदिन : श्री गणपति जी, आपके गुरुजी या आपके लक्ष्य की एक तस्वीर सफलता दिला सकती है.
8, 17, या 26 तारीख को जन्मदिन : जीवन में अनुशासन लाने वाली कोई चीज़, जैसे नीले फूल या नीले क्रिस्टल, आपके भाग्य को बढ़ा सकते हैं.
9, 18, या 27 तारीख को जन्मदिन : हनुमान जी, लाल फूल और क्रिस्टल या पहाड़ की तस्वीर सफलता, विकास और प्रसिद्धि ला सकती है.

रंग : माना जाता है कि लाल, बैंगनी और सुनहरा रंग धन और समृद्धि को आकर्षित करते हैं.
इमेजिस: सूर्योदय या सीढ़ियां चढ़ते व्यक्ति की तस्वीरें सौभाग्य ला सकती हैं.
अन्य वॉलपेपर: बारिश की एक पट्टी या योग मुद्रा का एक वॉलपेपर आपको अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने और मानसिक उथल-पुथल को कम करने में मदद कर सकता है.

सफलता पाने के लिए लगाएं ये वॉलपेपर : 

  1. अपने मोबाइल में कोई ऐसा वॉलपेपर लगाएं, जिसमें आप किसी व्‍यक्ति को सीढ़ी पर एक-एक कदम बढ़ाते हुए देख पाएं. इस तरह का वॉलपेपर आपके मन के अंदर यह आशा जगाता कि धीरे से ही सही सफलता जरूर हासिल होगी.
  2. आप अपने मोबाइल में कोई खूबसूरत सी चाभी का चित्र भी लगा सकते हैं. चाभी का चित्र इस बात का संकेत देता है कि जल्‍दी ही आपके किस्‍मत का भी ताला खुलने वाला है.
  3. अपने मोबाइल में आप 7 भागते हुए सफेद घोड़ों का चित्र भी लगा सकते हैं. यह चित्र भी बहुत शुभ माना गया है. आपको बता दें कि 7 अंक शास्त्रों के अनुसार 7 अंक सार्वभौमिक और प्राकृतिक है. इस तस्‍वीर को देख कर आप अंदर से सकारात्‍मक महसूस करते हैं और आपको तरक्‍की भी जल्‍दी मिलती है.

Tags: Ank Jyotish, Astrology, Vastu tips


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular