Monday, October 28, 2024
HomeSportsMohammed Shami ने बीसीसीआई को कहा 'Sorry', ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं हुआ...

Mohammed Shami ने बीसीसीआई को कहा ‘Sorry’, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं हुआ टीम में चयन

Mohammed Shami: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ऑस्ट्रेलिया दौरे से चूक गए हैं. बीसीसीआई ने उन्हें आगामी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) के लिए आराम दिया है. शमी ने भारतीय टेस्ट टीम में जगह नहीं मिलने पर अपनी चुप्पी तोड़ी है. शमी की टिप्पणी न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की टेस्ट सीरीज हारने के बाद आई है. न्यूजीलैंड ने पहली बार भारत में टेस्ट सीरीज जीती है. इसके साथ ही भारत का अपने घर में 12 साल से अजेय रहने का सिलसिला टूट गया. 2013 के बाद से भारत ने अपने घर में 18 सीरीज में लगातार जीत दर्ज की है.

Mohammed Shami: फरवरी में हुई थी शमी की सर्जरी

मोहम्मद शमी पिछले साल नवंबर में वनडे विश्व कप 2023 फाइनल के दौरान टखने में चोट लगने के बाद से ही क्रिकेट से दूर हैं. फरवरी में उन्हें सर्जरी करानी पड़ी और तब से वह बेंगलुरु की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट शुरू होने से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने भी पुष्टि की थी कि शमी अब तक 100 फीसदी फिट नहीं हुए हैं और वह एक कमजोर शमी को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं ले जाना चाहते. हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में हार के बाद शमी ने पुणे में पूरी ताकत से नेट पर गेंदबाजी की थी.

PAK vs AUS: पाकिस्तान ने बिना कप्तानों वाली टीम का किया ऐलान, बाबर आजम की वापसी

PAK vs ENG: इंग्लिश गेंदबाजों को धोखा देने के लिए उर्दू में बात की, साजिद खान का बड़ा खुलासा

Mohammed Shami: सोशल मीडिया पर पोस्ट किया वीडियो

उसे अभ्यास सत्र के बाद शमी ने सार्वजनिक रूप से स्वीकार किया कि उन्हें अब कोई दर्द नहीं है. जबकि रोहित शर्मा ने खुलासा किया था कि इस महीने की शुरुआत में एनसीए में टखने की सर्जरी से उबरने के दौरान उनके घुटने में सूजन आ गई थी. एहतियात के तौर पर बीसीसीआई अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनकी वापसी में जल्दबाजी नहीं करना चाहता और इसलिए शमी को ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के लिए नहीं चुना गया. शनिवार को शमी ने इंस्टाग्राम पर एक और वीडियो साझा किया, जिसमें उनकी रिकवरी प्रक्रिया दिखाई गई है. उन्होंने बीसीसीआई और प्रशंसकों से अंतरराष्ट्रीय वापसी करने में विफल रहने के लिए माफी मांगी और वादा किया कि वह जल्द ही वापस आ जाएंगे.

Mohammed shami

Mohammed Shami: घरेलू क्रिकेट खेलने को तैयार हैं शमी

उन्होंने लिखा, “मैं अपनी गेंदबाजी फिटनेस को लेकर लगातार प्रयास कर रहा हूं और दिन-ब-दिन बेहतर होता जा रहा हूं. मैच के लिए तैयार होने और घरेलू रेड बॉल क्रिकेट खेलने के लिए कड़ी मेहनत करना जारी रखूंगा. सभी क्रिकेट प्रशंसकों और बीसीसीआई से माफी चाहता हूं, लेकिन बहुत जल्द मैं रेड बॉल क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हूं, आप सभी को प्यार.” शमी ने पिछले दिनों बंगाल की टीम से घरेलू क्रिकेट खेलने की इच्छा भी जताई थी. हालांकि यह देखना दिलचस्प होगा की एनसीए इस पर क्या निर्णय लेता है.



Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular