Sunday, October 27, 2024
HomeReligionDaily Horoscope: सिंह राशि वालों को मिलेगा व्यवसाय में लाभ, मकर वालों...

Daily Horoscope: सिंह राशि वालों को मिलेगा व्यवसाय में लाभ, मकर वालों की हो सकती मनोकामना पूरी! जानें अपना राशिफल

Daily Horoscope 28 October 2024: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, राशि या सूर्य का व्यक्ति के जीवन और व्यक्तित्व पर सबसे ज़्यादा असर पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जन्म के समय सूर्य, तारों, और ग्रहों की स्थिति के आधार पर किसी व्यक्ति की बुनियादी विशेषताओं, कमज़ोरियों, और उसके भय के बारे में पता लगाया जा सकता है. जन्मतिथि के आधार पर राशि का पता लगाया जा सकता है. नाम के पहले अक्षर से भी राशि का पता लगाया जा सकता है. आज का दिन कई राशियों के भाग्य चमक सकता है, जीवन में खुशियों का आगमन हो सकता है. आइये जानते हैं मेष से लेकर मीन तक किस राशि का आज का दिन कैसा रहने वाला है?

मेष : आज कार्यक्षेत्र में गुप्त शत्रुओं के षड्यंत्र से सावधान रहें. विरोधियों से सावधान रहें. सामान्य संघर्ष के पश्चात कुछ रुके हुए कार्य बनेंगे. आप असमंजस्य वाली परिस्थितियों में धैर्य पूर्वक निर्णय लें. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को स्थान परिवर्तन करना पड़ सकता है. नौकरी में नौकर चाकर का सुख बढ़ेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य में अत्यधिक विलंब होने से मन खिन्न रहेगा. राजनीति में आप जिस व्यक्ति पर अत्यधिक भरोसा करते हैं. वहीं व्यक्ति आपको धोखा दे सकता है. रोजी रोजगार से उन्नति एवं लाभ होगा.

Diwali 2024 Puja Upay: दिवाली पर व्यापारी इस विधि से करें दुकान, ऑफिस, फैक्ट्री में लक्ष्मी पूजा, एक उपाय सालभर रखेगा मालामाल!

वृषभ : आज आपका भाग्य साथ देगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य की बाधा शासन सत्ता के सहयोग से दूर होगी. व्यापार में पिता से सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. किसी सरकारी योजना की जिम्मेदारी आपको मिल सकती है. जिससे समाज में आपकी मान एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे. नौकर चाकर वाहन आदि का सुख बढ़ेगा. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को विदेश जाने का अवसर प्राप्त होगा. बेरोजगारों को रोजगार मिल सकता है. राजनीति में उच्च पद मिलने की संभावना है. कार्य क्षेत्र में आपके कुशल प्रबंधन एवं निर्णय की चारों तरफ सराहना होगी. शासन सत्ता में बैठे लोगों को विशेष धन लाभ होगा.

मिथुन : आज कोई बुरा समाचार सुनने को मिल सकता है. आपकी बेरोजगारी आपको दुख एवं कष्ट देगी. वाहन यकायक मार्ग में खराब हो सकता है. परिवार में किसी बाहरी व्यक्ति के कारण भारी तनाव एवं झगड़ा हो सकता है. कार्य क्षेत्र में बॉस से अकारण वाद विवाद हो सकता है. जिस कारण आपका जॉब भी जा सकता है. व्यापार में भाग दौड़ अधिक रहेगी. राजनीति आपके विरोधी आपके विरुद्ध आपके किसी बड़े षड्यंत्र को रच सकते हैं. आपके हाथ से महत्वपूर्ण पद चला जाएगा. शराब का सेवन कर वाहन ना चलाएं अन्यथा दुर्घटना हो सकती है.

कर्क : आज कार्यक्षेत्र में अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें. अधिक भावुकता में कोई निर्णय न ले. लोग आपकी मजबूरी का फायदा उठा सकते हैं. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन सकते हैं. व्यापार में गुप्त शत्रुओं द्वारा हानि पहुंचाई जा सकती है. व्यापार सावधानी पूर्वक करें. किसी अनजान व्यक्ति से मित्रता ना करें. समाज में मान सम्मान मिलेगा. राजनीति में आपके शत्रु अथवा विरोधी परास्त होंगे. विद्यार्थी वर्ग के लिए आज का दिन अध्ययन के क्षेत्र में संघर्षमय रहेगा. अपने मन को इधर-उधर ना भटकने दें.

सिंह : आज आपको सुखद जीवन की अनुभूति होगी. व्यापार में नए सहयोगियों के कारण लाभ प्राप्त होगा. कार्य क्षेत्र में सहयोगियों के साथ तालमेल बनाकर कार्य करेंगे. समाज में मान सम्मान की प्राप्ति होगी. आराम की नींद सोएंगे. नये मित्रों से मुलाकात होगी. धन की प्राप्ति होगी. रुके हुए कार्य पूरे होंगे. जीवन साथी को नौकरी मिलने का शुभ समाचार मिलेगा. राजनीति में आपका पद एवं कद बढ़ेगा. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. ससुराल पक्ष से किसी मांगलिक कार्यक्रम का शुभ समाचार प्राप्त होगा. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को उच्च अधिकारियों से घनिष्ठता बढ़ेगी. गीत, संगीत आदि के कार्य में लगे लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. विद्यार्थी वर्ग की अपने पसंदीदा विषय के अध्ययन में विशेष रूचि रहेगी.

कन्या : आज शासन सत्ता से जुड़े लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. कार्य क्षेत्र में आपके साहस एवं पराक्रम की चारों ओर सराहना होगी. राजनीति में कोई महत्वपूर्ण पद मिल सकता है. व्यापार में पिता से विशेष सहयोग प्राप्त होगा. विज्ञान के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को शोध कार्य में कोई बड़ी सफलता मिल सकती है. आपके कार्य व व्यापार से लोग प्रभावित होंगे. लोग आपसे मित्रता करने के लिए ललायित रहेंगे. विद्यार्थी वर्गों को उच्च शिक्षा प्राप्ति के संबंधित कार्य महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी. पशुओं के क्रय के कार्य में लगे लोगों को मित्र से विशेष सहयोग मिलेगा. कोर्ट कचहरी के मामले में निर्णय आपके पक्ष में आ सकता है. किसी महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी किसी अन्य को ना सौंपे. उसे कार्य को आप स्वयं करें. कोई शुभ समाचार मिलेगा.

तुला : आज बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी. विदेश यात्रा करने का शुभ अवसर प्राप्त होगा. किसी रुके हुए कार्य में सफलता मिलेगी. व्यापार में नए सहयोगी. लाभकारी सिद्ध होंगे. उद्योग धंधे में उन्नति के साथ लाभ होगा. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. व्यापार में किसी योजना पर कार्य करेंगे. किसी की बातों में न आए. अपनी गुप्त योजनाओं को खूब सोच समझकर निर्णय करके पूरा करें.

Matri Rin: पितृ दोष से भी खतरनाक है मातृ ऋण, अक्सर लोग रहते हैं इससे अनजान, जानें इससे होने वाले नुकसान

वृश्चिक : आज दिन की शुरुआत किसी से समाचार के साथ होगी. नौकरी में उच्च अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. विद्यार्थी वर्ग की अध्ययन में रुचि रहेगी. महत्वपूर्ण कार्य की बाधा दूर होने से मनोबल में वृद्धि होगी. दूर देर से किसी प्रयोजन का शुभ समाचार प्राप्त होगा. राजनीति में आपका वर्चस्व बढ़ेगा. किसी सामाजिक कार्य की जिम्मेदारी मिल सकती है. रोजगार की तलाश पूरी होगी. कोर्ट कचहरी के मामले मेंआई बाधा किसी मित्र के सहयोग से शुरू होगी. व्यापार में नए सहयोगी बनेंगे. कृषि कार्य में सरकारी योजना का लाभ मिलेगा. पशुओं के विक्रय में लगे लोगों को बड़ी सफलता मिलेगी. मजदूर वर्ग को रोजगार प्राप्त होगा. निर्माण संबंधी कार्य गति पकड़ेगा. लंबी दूरी की यात्रा अथवा विदेश यात्रा के योग बनेंगे. खेल जगत से जुड़े लोगों को कठिन परिश्रम के बाद सफलता मिलेगी.

धनु : आज अपने क्रोध एवं वाणी पर संयम रखें. अन्यथा कार्य क्षेत्र में अकारण किसी से वाद विवाद हो सकता है. व्यापार में बार-बार अपना निर्णय न बदले. इससे सहयोगियों के मध्य असमंजस्य बढ़ेगा. रोजगार की तलाश में इधर से उधर भटकना पड़ेगा. नौकरी में उच्च अधिकारियों से उचित दूरी बनाकर रखें. विद्यार्थी वर्ग अपने अध्ययन संबंधी कार्य को टालने से बचें. राजनीतिक क्षेत्र में आपके राजनीतिक कौशल की प्रशंसा होगी. गुप्त शत्रु एवं विरोधियों से सावधान रहें. शराब का सेवन का वाहन न चलाएं.

मकर : आज आपकी कोई मनोकामना पूर्ण होगी. किसी उच्च पद प्रतिष्ठित व्यक्ति से मार्गदर्शन एवं सानिध्य मिलेगा. किसी व्यापारिक साझेदार के कारण व्यापार में उन्नति कारक परिवर्तन होने की संकेत मिल रहे है. नौकरी में आपकी लगन व इमानदार कार्यशैली से अधिकारियों को प्रभावित करेंगे. वस्त्र आभूषण, आदि के व्यापार में संलग्न लोगों को विशेष सफलता मिलने के संकेत मिल रहे हैं. किसी पुराने समझौते का दबाव आपके ऊपर बना रहेगा. विद्यार्थी वर्ग की पढ़ाई के बजाय घूमने फिरने में अभिरुचि अधिक रहेगी. नौकरी के लिए आपके द्वारा किए जा रहे प्रयास सफल होंगे. राजनीति में लाभ का पद प्राप्त हो सकता है.

कुंभ : आज कार्यक्षेत्र में भाग दौड़ रहेगी. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलने के साथ विदेश में कार्य करने का मौका मिल सकता हैं. सौंदर्य प्रसाधन ,होटल व्यवसाय,भोग विलास के कार्य में संलग्न लोगों को सफलता मिलेने की संभावना है. कड़े प्रतिस्पर्धी का सामना करना पड़ सकता है. राजनीति में भाषण देते समय अपने शब्दों के चयन पर अधिक ध्यान दें. अन्यथा आपको लोगों के क्रोध एवं तिरस्कार का सामना करना पड़ेगा. चिकित्सा वर्गों को बड़ी बड़ी उपलब्धि मिलेगी. विद्यार्थी वर्ग की अध्ययन में अभिरुचि रहेगी. मजदूर वर्ग को कड़ी मेहनत की बावजूद अपेक्षित सफलता न मिलने से मन खिन्न रहेगा.

मीन : कार्य क्षेत्र में पदोन्नति के साथ महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होगा. व्यापार में नए प्रयोग लाभकारी सिद्ध होंगे. उद्योग धंधे के विस्तार की योजना सफल होगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी. राजनीति में प्रतिष्ठा बढ़ेगी. आज आपके लिए दिन सामान्य एवं उन्नति कारक रहेगा. धीरे-धीरे कार्य बनेंगे. किसी पर अधिक विश्वास न करें. अपने ऊपर भरोसा रखें. अपनी सूझबूझ से निर्णय लें. मित्रों के सहयोग से प्राप्त होने की संभावना है. बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को पदोन्नति का शुभ समाचार मिलेगा. बैंकिंग के क्षेत्र से जुड़े लोगों को महत्वपूर्ण सफलता एवं सम्मान मिलेगा.

Tags: Astrology, Horoscope, Horoscope Today


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular