Sunday, October 27, 2024
HomeSportsPAK vs ENG: इंग्लिश गेंदबाजों को धोखा देने के लिए उर्दू में...

PAK vs ENG: इंग्लिश गेंदबाजों को धोखा देने के लिए उर्दू में बात की, साजिद खान का बड़ा खुलासा

PAK vs ENG: पाकिस्तान ने अपने घर में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीत ली है. पहला मैच बुरी तरह हारने के बाद पाकिस्तान ने शानदार वापसी की और बाकी बचे दोनों टेस्ट मैच जीत लिए. पाकिस्तान के अनुभवी ऑफ स्पिनर साजिद खान ने रावलपिंडी में तीसरे टेस्ट के दौरान इंग्लैंड के खिलाड़ियों को चकमा देने के लिए एक अजीब पैतरा आजमाया. साजिद ने अपने उर्दू बोलने के ज्ञान का पूरा इस्तेमाल किया और अंग्रेजी टीम के खिलाड़ियों को काफी भ्रम में डाला. इंग्लैंड की टीम में भी कुछ खिलाड़ी थे, जो उर्दू जानते और समझते थे, बस साजिद ने इसी का फायदा उठाया और उनका दांव सही पड़ गया.

PAK vs ENG: साजिद खान ने बल्ले से भी दिखाया कमाल

एक तरफ साजिद खान ने जहां गेंद से कमाल का प्रदर्शन किया, वहीं बल्लेबाजी में भी उन्हें इंग्लैंड के स्पिनरों की काफी धुनाई की. 86वें ओवर की चौथी गेंद पर साजिद ने उपकप्तान सऊद शकील से बातचीत की. दोनों अपनी बात इंग्लैंड के स्पिनरों को सुनाना चाहते थे. साजिद ने उसके बाद बल्लेबाजी करते हुए गेंद को मिडविकेट के ऊपर से जावेद मियांदाद स्टैंड में पहुंचा दिया. 31 वर्षीय साजिद ने खुलासा किया कि उनकी बातचीत का उद्देश्य इंग्लैंड की टीम में शामिल पाकिस्तानी मूल के स्पिनर रेहान अहमद और शोएब बशीर को सुनाना था कि उनका प्लान क्या है.

भारतीय क्रिकेटर जिसने पाकिस्तान को रुला दिया, आज है जन्मदिन

IPL-2025 से पहले क्या बोले एमएस धोनी? जानें आखिरी कुछ साल क्या करना चाहते हैं माही

PAK vs ENG: साजिद ने बताया, क्या था प्लान

ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए साजिद ने कहा, “हम गेंदबाजों को धोखा देने के लिए ऐसा कर रहे थे (उर्दू में ऊंची आवाज में बोलना). रेहान और शोएब उर्दू समझते हैं, इसलिए उन्हें बेवकूफ बनाने के लिए हम चाहते थे कि वे सुनें कि हम केवल सिंगल की तलाश में थे. जब हमने ऐसा किया, तो उन्होंने फील्ड को ऊपर कर दिया और गेंदबाजों ने फ्लाइट गेंदें फेंकी. सऊद ने मुझसे कहा कि एक बार जब वे ऐसा कर लें, तो जितना हो सके उतना बड़ा शॉट लगाने की कोशिश करेंगे.” बशीर के अगले ओवर में साजिद ने मिडविकेट क्षेत्र को निशाना बनाकर दो छक्के और एक चौका लगाया. उन्होंने 48 रन की तूफानी पारी खेली और पाकिस्तान को 344 रन तक पहुंचाया.

Pakistan’s sajid khan celebrates after taking the wicket of england’s gus atkinson during the day three of third test cricket match between pakistan and england

PAK vs ENG: रेहान अहमद ने कही यह बात

रेहान ने साजिद की बल्लेबाजी की तारीफ की, लेकिन उनके उर्दू में बातचीत की वहज से वे गुमराह हुए, इस बात को नहीं माना. रेहान ने मुस्कुराते हुए कहा, “उसने मुझे बिल्कुल भी मूर्ख नहीं बनाया. उसने यह बात सिर्फ मीडिया के लिए कही. मैंने उसे सुना तक नहीं. उसने कुछ ऐसा कहा कि वह इस गेंद को रोककर दौड़ेगा, और मुझे पता था कि वह मुझे स्कूप करने की कोशिश करेगा. लेकिन यह वास्तव में काम नहीं आया. मुझे लगता है कि उसने अच्छी बल्लेबाजी की और उसने कुछ बड़े शॉट लगाए. लेकिन वह मुझे या बैश को वास्तव में मूर्ख नहीं बना सका.”



Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular