Sunday, October 27, 2024
HomeReligionDhanteras 2024 dhan lakshmi rajyog: धनतेरस पर बन रहा है धनलक्ष्मी योग,...

Dhanteras 2024 dhan lakshmi rajyog: धनतेरस पर बन रहा है धनलक्ष्मी योग, इन राशियों को मिलेगा फायदा

Dhanteras 2024: धनतेरस पर बन रहा है शुभ संयोग बुध वृश्चिक राशि में गोचर करेगे बुध के गोचर से वृश्चिक राशि में धनलक्ष्मी योग बन गया है.जो बेहद कल्याणकारी रहने वाला है इस राशि में पहले से शुक्र विराजमान है.वृश्चिक राशि में बुध के गोचर से इस राशि में बुध तथा शुक्र की युति बनेगी जिसे धन लक्ष्मी योग या लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होगा,ज्योतिषशास्त्र के अनुसार धन लक्ष्मी योग बहुत ही कल्याणकारी रहने वाला है जिनको कुंडली में यह योग बना होता है.उनके लिए बहुत ही कल्याणकारी रहने वाला है,बुध और शुक्र के प्रभाव के कारण व्यक्ति के जीवन में अच्छा लाभ मिलता है उन्हे धन की कमी नहीं होता है बुध को वाणी का ग्रह कहा जाता है बुध वयोक्ति के वाणी के साथ व्यापार में लाभ देते है जो लोग ट्रेडिंग से सम्बंधित कार्य कर रहे है उनका बुध अगर शुभ हो तब अच्छा लाभ मिलता है शुक्र एश्वर्य तथा भौतिक सुख तथा धन संपति का भरपूर लाभ देते है शुक्र कामुकता का ग्रह है.इन दोनों ग्रह जब वृश्चिक में मिलेगे कुछ राशि के जीवन में नकारात्मक प्रभाव डालेंगे वही कुछ राशि को इन दोनों ग्रह के कारण 5 ग्रहों के कारण सकारात्मक लाभ भी मिलेगा.

कब कर रहे है बुध और शुक्र का युति ?

29 अक्टूबर 2024 समय सुबह 10 बजकर 24 मिनट पर बुध वृश्चिक राशि में गोचर करेगे वहा पर पहले से शुक्र विराजमान है जिसे वृश्चिक राशि में बन जायेगा धन लक्ष्मी योग.

धन लक्ष्मी योग के कारण इन पांच राशियों को लाभ मिलेगा

मिथुन राशि वालों के आय के स्त्रोत ठीक रहेगें
मिथुन राशि वाले को यह योग छठे भाव में बन रहा है जिसे यह योग बहुत ही लाभकारी रहने वाला है बुध के गोचर से धन का लाभ मिलेगा.धन की कमी नहीं होगी मिथुन राशि वाले को व्योपार करने वाले को अच्छा लाभ मिलेगा.छठे भाव में शुक्र तथा बुध होने के कारण आर्थिक स्थिति ठीक रहेगा. आय के स्त्रोत ठीक रहेगें.कर्रियर में खूब उन्नति करेगे.

सिंह राशि वालों को भौतिक सुख सुविधा का लाभ मिलेगा

सिंह राशि वाले को बुध तथा शुक्र का युति चौथे भाव में हो रहा है इस भाव मे धन लक्ष्मी योग का निर्माण हो रहा है आपके लिए यह समय बहुत ही उत्तम रहने वाला है.इस माह नए वाहन की खरीदारी हो सकता है इस शुभ योग के कारण भूमि भवन का लाभ हो सकता है.पारिवारिक जीवन अनुकूल रहेगा धन का लाभ होगा.नौकरी करने वाले को अधिकारी का सहयोग मिलेगा.व्यापारी वर्ग को अच्छा लाभ मिलेगा साथ ही बचत भी करेगे .भौतिक सुख सुविधा का लाभ मिलेगा.कार्य क्षेत्र में आपका प्रदर्शन अनुकूल रहेगा.

तुला राशि वालों कि आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी

तुला राशि वाले को बुध तथा शुक्र का युति दूसरे भाव में बन रहा है आपके दुसरे भाव में धन लक्ष्मी योग का निर्माण हो रहा है जिसे आपका आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी.करियर में उन्नति करेगे कार्य क्षेत्र में आपका प्रदर्शन बढ़िया रहने वाला है.धन लक्ष्मी योग के कारण रिश्तेदार का भरपूर सहयोग मिलेगा.ससुराल पक्ष से आपको सहयोग मिलेगा,इस अवधि में खूब लाभ होगा.परिवारिक जीवन सुखमय बनेगा.धन का बचत होगा .धन प्राप्ति होगा.आपके सभी सपने पुरे होंगे बकाया पैसा मिलेगा.

वृश्चिक राशि वालों को परिवार का भरपूर सहयोग मिलेगा

वृश्चिक राशि वाले को पहला भाव में बुध तथा शुक्र की युति बन रहा है पहले भाव में धन लक्ष्मी योग का निर्माण हो रहा है परिवार के सदस्यो साथ मिलकर खूब इंजॉय. परिवार का भरपूर सहयोग मिलेगा. करियर में खूब उन्नति करेगे परिवार के साथ यात्रा का प्लान बन सकता है. करियर में उन्नति होगा नौकरी करने वाले को नए परियोजना पर कार्य करने को मिलेगा. पद प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा.धन का लाभ होगा व्योपार करने वाले को अच्छा मुनाफा होगा .

कुम्भ राशि वालों को विदेश यात्रा में सफलता मिलेगी

कुम्भ राशि वाले को दशम भाव में बुध तथा शुक्र की हुआ है आपके दशम भाव में गोचर कर रहे है जिसे आपको अच्छा लाभ मिलने वाला है. इस माह पारिवारिक जीवन अनुकूल रहेगा रिश्तेदार का सहयोग मिलेगा.भाग्य साथ देगा.आय ठीक रहेगा .पिता का व्योपार है उनको लाभ मिलेगा जो लोग मिडिया या ठेकेदारी का कार्य कर रहे है इस माह आपको अच्छा लाभ मिलेगा.विदेश यात्रा का प्लान बनाया है उनको सफलता मिलेगा.

जन्मकुंडली, वास्तु, तथा व्रत त्यौहार से सम्बंधित किसी भी तरह से जानकारी प्राप्त करने हेतु दिए गए नंबर पर फोन करके जानकारी प्राप्त कर सकते है .

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular