Sunday, October 27, 2024
HomeReligionक्या आपके पैर की दूसरी उंगली अंगूठे से बड़ी है? ज़िद्दी होते...

क्या आपके पैर की दूसरी उंगली अंगूठे से बड़ी है? ज़िद्दी होते हैं ऐसे लोग, जानें किस राशि से इनका संबंध

हाइलाइट्स

प्रत्येक व्यक्ति के शरीर के विभिन्न अंग किसी ना किसी राशि से जुड़े होते हैं.ठीक वैसे ही पैर मीन राशि के चिन्हे से जुड़े होते हैं.

Personality According to Finger : ज्योतिष शास्त्र में ऐसी कई चीजों को लेकर जानकारी मिलती है, जिन्हें हम सामान्य मानते हैं. उदाहरण के लिए आपके पैर या हाथ की उंगली सामान्य तौर पर एक बराकर नहीं होतीं, लेकिन इनका अलग-अलग साइज भी व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ बताता है. हम बात कर रहे हैं पैर की दूसरी उंगली की, जो कई बार अंगूठा के मुकाबले बड़ी होती है. यदि आपके साथ भी कुछ ऐसा ही है, तो आपको इसका मतलब पता होना चाहिए. इसकी संरचना आपके व्यक्तित्व को दर्शाती है. आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से.

उंगली अंगूठे से लंबी होने का अर्थ
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, प्रत्येक व्यक्ति के शरीर के विभिन्न अंग किसी ना किसी राशि से जुड़े होते हैं. ठीक वैसे ही पैर मीन राशि के चिह्न से जुड़े होते हैं. ऐसा कहा जाता है कि इस राशि के जिन लोगों के पैर की उंगली अंगूठे से अधिक लंबी होती है, वे काफी संवेदनशील होते हैं.

यह भी पढ़ें – ग्रहों के सेनापति का कर्क राशि में प्रवेश, साल के अंत में इन राशिवालों की बढ़ेगी टेंशन, सावधान हो जाएं ये लोग!

वहीं उंगली और मीन राशि के बीच के संबंध के चलते ऐसे लोगों में आध्यात्मिक झुकाव भी होता है. ये लोग बदलती परिस्थितियों के अनुकूल ढलते समय भी बड़ी क्षमता दिखाते हैं और जीवन में आने वाले उतार-चढ़ावों को आसानी से पार कर जाते हैं.

जिद्दी स्वभाव होता है
ऐसे लोग जिनके पैर की दूसरी उंगली अंगूठे की अपेक्षा लंबी होती है, वे काफी हठी स्वभाव के होते हैं. यानी कि ये लोग अपनी बात मनवाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. यह अपनी बात पर अड़े रहने के कारण कई बार मुसीबत में पड़ते हैं और कई बार बड़ा मुकाम भी हासिल करते हैं.

यह भी पढ़ें – सौभाग्य बढ़ाता है इस खास फल का पेड़, घर की इस दिशा में लगाने से जीवन की परेशानियां होंगी दूर!

रचनात्मकता गुणों के धनी
ऐसा भी माना जाता है कि जिन लोगों के पैर की दूसरी उंगली लंबी होती है, वे काफी रचनात्मक होते हैं और उनके दिमाग में कई तरह के विचार घूमते रहते हैं. ऐसे लोग लेखन, पेंटिंग या संगीत के क्षेत्र में भी अपना परचम लहराते हैं क्योंकि ऐसे लोग कल्पनाशील भी होते हैं.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular