Saturday, October 26, 2024
HomeSportsIND vs NZ: तो क्या विराट कोहली की गलती से रन आउट...

IND vs NZ: तो क्या विराट कोहली की गलती से रन आउट हुए ऋषभ पंत

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पुणे में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम की इस साल यह घरेलू जमीन पर तीसरी हार है. भारत अपने घर में पहली बार न्यूजीलैंड से हारा है. दोनों ही मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने निराश किया. उनका प्रदर्शन सवालों के घेरे में है. दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का शून्य के स्कोर पर रन आउट होना फैंस को नहीं भा रहा है. शनिवार को खेल के तीसरे दिन विराट कोहली के साथ हुई गलतफहमी के बाद पंत शून्य पर रन आउट हो गए. यह घटना 23वें ओवर में हुई. तीसरे ही दिन भारत को यह मुकाबला 113 रनों से गंवाना पड़ा. न्यूजीलैंड की भारत में यह पहली टेस्ट सीरीज जीत है.

IND vs NZ: शून्य के स्कोर पर आउट हुए पंत

भारत सीरीज में बराबरी के लिए 359 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा कर रहा था. एजाज पटेल ने विराट कोहली को एक अच्छी लेंथ की गेंद फेंकी, जिसे कोहली ने शॉर्ट थर्ड मैन की तरफ खेला. कोहली ने नॉन-स्ट्राइकर एंड पर खड़े पंत की तरफ देखा और सिंगल लेने की उम्मीद से दौड़ लगा दी. दोनों ने एक-दूसरे पर भरोसा किया और रन लेने की कोशिश की. हालांकि, मिशेल सेंटनर ने कीपर के छोर पर थ्रो फेंका और टॉम ब्लंडेल ने पंत को रन आउट कर दिया.

Ind vs Nz: जडेजा ने दिलाई धोनी की याद, थाला स्टाइल में किया रन आउट

Ind vs Nz, 2nd Test: हे कप्तान! ये टीम को हुआ क्या, कहीं कैच तो कहीं बल्ला झुका हुआ…

IND vs NZ: कोहली भी नहीं खेल पाए बड़ी पारी

ऋषभ पंत ने खुद को आउट होने से बचाने के लिए एक लंबी डाइव लगाई, लेकिन थर्ड अंपायर ने रिप्ले देखने के बाद पंत को आउट करार दिया. पंत के दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट होने पर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है. कुछ लोगों ने पंत को सिंगल लेने के लिए दोषी ठहराया, जबकि कुछ का कहना है कि यह कोहली की गलती थी. पंत के आउट होने के बाद भारत का स्कोर 127/5 हो गया. 20 रन बाद कोहली भी मिशेल सेंटनर की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए. इससे पहले, कीवी टीम तीसरे दिन 198-5 से आगे खेलते हुए टर्निंग पिच पर पहले घंटे के भीतर 255 रन पर ऑल आउट हो गई.

Pune: new zealand’s players celebrate the wicket of india’s rishabh pant on the third day of the second test cricket match between india and new zealandris

IND vs NZ: पहली बार भारत में सीरीज जीता न्यूजीलैंड

भारतीय स्पिनरों वाशिंगटन सुंदर और रवींद्र जडेजा ने मिलकर सात विकेट लिए, जिसमें जडेजा ने शनिवार सुबह गिरे पांच में से तीन विकेट लिए. ग्लेन फिलिप्स ने दिन की शुरुआत नौ रन से की और नाबाद 48 रन बनाए. विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल ने अपने कल के 30 रन के स्कोर में 11 रन जोड़े लेकिन जडेजा की गेंद पर बोल्ड हो गए. जडेजा ने जल्द ही सेंटनर को चार रन पर आउट कर दिया और रविचंद्रन अश्विन ने टिम साउथी को शून्य पर आउट कर दिया. भारत को जीत के लिए 359 रनों का लक्ष्य मिला. घरेलू मैदान पर भारत द्वारा सर्वाधिक सफल टेस्ट लक्ष्य का पीछा 2008 में चेन्नई में इंग्लैंड के विरुद्ध 387 रन का था. न्यूजीलैंड के खिलाफ 359 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया दूसरी पारी में 245 के स्कोर पर सिमट गई.



Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular