Saturday, October 26, 2024
HomeBusinessAmul Fake Ghee: दिवाली के बाजार में अमूल घी के नाम पर...

Amul Fake Ghee: दिवाली के बाजार में अमूल घी के नाम पर नकली की भरमार, कंपनी ने बताया पहचान का तरीका

Amul Fake Ghee: देश में दिवाली के पावन त्योहार के लिए बाजार सजने लगा है. लोग अभी से ही थोड़ा-थोड़ा सामान खरीदना शुरू कर दिए हैं. इस बीच मिलावटखारों ने भी दिवाली की मंडी सजा ली है और बाजार में मिलावटी सामानों को उतारना शुरू कर दिया है. चौंकाने वाली बात यह है कि आम आदमी किसी कंपनी का ब्रांडेड सामान यह सोचकर खरीदने जाता है कि यह नकली नहीं होगा, लेकिन मिलावटखोरों ने नामी-गिरामी कंपनियों की आंख में भी धूल झोंककर उन्हीं के नाम पर मिलावटी सामान को बाजार में उतार दिया है. ये नकली सामान देखने में हू-ब-हू असली जैसा लगेगा, लेकिन पैक के अंदर नकली सामान मौजूद मिलेगा. ऐसे में ही, देश में दूध की क्रांति लाने वाली कंपनी अमूल की नकली घी भी बाजार में धड़ल्ले से बिक रही है. कंपनी को इस बात का पता चला, तो उसने खुद ही ग्राहकों को असली-नकली की पहचान करने का तरीका बताया है.

अमूल ने एक्स पर बताया तरकीब

सोशल मीडिया मंच एक्स पर अमूल ने 22 अक्टूबर 2024 को अपने एक पोस्ट के जरिए देश के लाखों ग्राहकों को बाजार में बेची जा रही नकली अमूल घी को लेकर आगाह किया है. इसके साथ ही, उसने असली अमूल घी की पहचान करने की तरकीब भी बताया है. अपने पोस्ट में कंपनी ने लिखा है, ‘यह आपके लिए एक सूचना है कि नकली और जाली अमूल घी का पैक तैयार करके कुछ धोखेबाज एजेंटों द्वारा वितरित कर दिया गया है. नकली घी के पैक में 1 लीटर रीफिल बाईं तरफ दिखाई दे रहा है.’

अमूल घी 1 लीटर पैक का उत्पादन 3 साल पहले बंद

उसने आगे लिखा है कि अमूल ने 1 लीटर रीफिल घी का उत्पादन पिछले 3 सालों से बंद कर दिया है. उसने लिखा है कि नकली उत्पादों से बचने के लिए डुप्लीकेशन प्रूफ के तौर पर कार्टन पैक का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है. कंपनी की ओर से तैयार की गई नई पैकेजिंग एडवांस्ड एसेप्टिक फिलिंग तकनीक पर आधारित है, जो अमूल की आईएसओ प्रमाणित डेयरी तैयार की जाती है.

इसे भी पढ़ें: आधार कार्ड नहीं है डेट ऑफ बर्थ का प्रूफ, सुप्रीम कोर्ट ने इस दस्तावेज पर लगाई मुहर

टॉल-फ्री नंबर पर कर सकते हैं फोन

कंपनी ने कहा है कि अमूल घी टिन, पाउच और जार पैकेजिंग फॉर्मेट में भी उपलब्ध है. अमूल हमेशा ग्राहकों के भरोसे को बनाए रखती है और अत्याधुनिक तकनीक के आधार पर पैकेजिंग के जरिए अपने ग्राहकों तक अच्छी क्वालिटी का उत्पाद पहुंचाती है. अगर किसी भी परिस्थिति में आपको अमूल के नाम पर नकली उत्पाद का संदेह हो, तो आप टॉल-फ्री नंबर 1800258333 पर कॉल कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें: दिवाली पर बिहार-झारखंड में बैंक रहेंगे बंद? जानें आरबीआई का आदेश


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular