Saturday, October 26, 2024
HomeReligionदिवाली पर मूलांक 8 वालों को मिलेगी खुशखबरी, लव पार्टनर को परिवार...

दिवाली पर मूलांक 8 वालों को मिलेगी खुशखबरी, लव पार्टनर को परिवार से मिलाएंगे! जानें और भी खास बातें

Diwali 2024 Numerology Upay:अंक ज्योतिष के मुताबिक दिवाली पर जन्म तारीख के हिसाब से लोगों के लिए अलग-अलग तरह के नतीजे आ सकते हैं. जन्म तारीख के आधार पर मूलांक का पता चलता है. मूलांक के आधार पर ही दैनिक अंक ज्योतिष के ज़रिए बताया जाता है कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं. आइये जानते हैं मनी, कैरियर, लव आदि मामलों में मूलांक 8 वालों का कैसा रह सकता है दिवाली का त्योहार?

मूलांक 8 : यदि आपने किसी भी महीने की 8,17,26 तारीख को जन्म लिया है तो आपका मूलांक बनता है 8.

मनी : सभी क्षेत्रों में अनुकूलता रहेगी. सकारात्मक वातावरण का लाभ उठाएंगे. कार्य व्यापार बढ़ाने का प्रयास रखेंगे. पेशेवर अपेक्षाओं खरे उतरेंगे. तात्कालिक लक्ष्य बनाएंगे. करियर कारोबार पर फोकस रखेंगे. नीति नियम मानेंगे. सक्रियता निरंतरता बढ़ाएंगे. समकक्षों की सुनेंगे. समता का भाव बनाए रखेंगे. धन को लेकर लाभ प्राप्त हो सकता है, धन की स्थिति बेहतर होती हुई नजर आ रही है

पर्सनल लाइफ: स्वजन प्रसन्न रहेंगे. प्रियजनों के संग समय बिताएंगे. भ्रमण मनोरंजन पर जा सकते हैं. निजी विषयों में बड़प्पन दिखाएंगे. रिश्तों में संतुलन बनाए रखें. भावुकता से बचें. निजी मामलों में सहज रहेंगे. रिश्तों में प्रेम बनाए रखेंगे. सभी से सामंजस्य बढ़ाएंगे. बड़ों की सुनेंगे. लापरवाही व नकारात्मक विषयों से बचें. सबका हित सोचें. आत्मविश्वास रखें.

Crassula Plant: दीपावली पर घर लाएं यह चमत्कारी पौधा? व्यापार और धन में होगी बढ़ोतरी, नौकरी में भी मिल सकता प्रमोशन

हेल्थ : बड़ों से भेंट होगी. व्यक्तिगत मामलों में उत्साह रखेंगे. स्वास्थ्य जांच बनाए रखेंगे. अपनों सीख सलाह की अनदेखी न करें. व्यवहार में स्पष्ट रहें. सूझबूझ से प्रतिक्रिया देंगे.स्वास्थ्य में सुधार आएगा, ध्यान लगाने के लिए दिन शुभ रहेगा,आज के दिन योगा मेडिटेशन अवश्य करें

लव रिलेशनशिप : प्रेम संबंध में है तो अपने प्रेमी को अपने परिवार वालों से मेल-मिलाप करवा सकते हैं.

शुभ रंग : दीपावली पर सफेद, गेहुंआ कलर के कपड़े पहनें.

अंक ज्योतिष के मुताबिक, दिवाली पर मूलांक 8 वालों के लिए ये बातें खास रह सकती हैं.
1. अंक ज्योतिष के मुताबिक, मूलांक 8 वालों के लिए दीपावली पर कई अहम बदलाव आने वाले हैं.

2. दीपावली पर सभी काम बिना किसी रुकावट के पूरे होंगे.

3. दीपावली पर प्रोडक्शन, सेल्स, फ़िल्म, आर्ट, म्यूज़िक से जुड़े लोगों को करियर में तरक्की के सुनहरे मौके मिलेंगे.

4. दीपावली पर कार्यक्षेत्र में प्रमोशन हो सकता हैं, व्यवसाय को लेकर के कोई खुशखबरी आपको मिल सकती है,अधूरे काम पूरे होंगे.

मूलांक 8  वालों के लिए दिवाली उपाय : गणेश जी के मंत्र का जाप करें.

कैसे जानें मूलांक : जिस तरह हर व्यक्ति के नाम के अनुसार राशि होती है, उसी तरह उस व्यक्ति की जन्म तारीख से उसके जन्म का अंक होता है, जिसको जन्मांक अथवा मूलांक कहते हैं. हर ग्रह का एक नंबर होता है जो आपके मूलांक के रूप में उस ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है. ज्योतिषशास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है. अंक शास्त्र के अनुसार, अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा. और जन्म तारीख अंकों को जोड़ने पर उस जातक का मूलांक प्राप्त होता है. उदाहरण के तौर पर महीने के 8,17,26 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 8  होगा.

Tags: Ank Jyotish, Diwali, Diwali Celebration, Diwali festival


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular