Friday, October 25, 2024
HomeSportsShikhar Dhawan ने इंटरनेट पर क्यों मांगी मदद, 'गब्बर' के हेल्थ को...

Shikhar Dhawan ने इंटरनेट पर क्यों मांगी मदद, ‘गब्बर’ के हेल्थ को लेकर फैंस परेशान

Shikhar Dhawan: टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने गुरुवार की रात एक सोशल मीडिया पोस्ट कर अपने फैंस को चिंता में डाल दिया है. धवन ने फैंस से मदद की मांग की है. फैंस उनकी हेल्थ को लेकर काफी चिंतित हो गए और उनके पोस्ट पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं आने लगी. धवन ने पोस्ट किया: “मुझे नींद नहीं आ रही है. मदद कीजिए.” उनके इस पोस्ट पर कई सारे फैंस ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. कुछ ने भारत के पूर्व स्टार के हेल्थ को लेकर भी चिंता जताई और इसके लिए दुख व्यक्त किया. काफी समय से टीम से बाहर रहने के बाद धवन ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है.

Shikhar Dhawan: आईपीएल भी नहीं खेलेंगे धवन

संन्यास के बाद शिखर धवन ने खुलासा किया कि राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के लिए घरेलू क्रिकेट का रास्ता अपनाने के लिए उनके पास कोई प्रेरणा नहीं बची थी. 38 साल के धवन ने 2013 से 2022 के बीच भारत के लिए 34 टेस्ट, 167 वनडे और 68 टी20 मैच खेलने के बाद अगस्त के अंत में अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास ले लिया. इसका मतलब वह अब दुनिया के सबसे बड़े घरेलू क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग में भी खेलते नजर नहीं आएंगे. धवन आईपीएल में लंबे समय तक पंजाब किंग्स के लिए खेले.

IND vs NZ: वीडियो में देखें कैसे क्लीन बोल्ड हुए स्टार बल्लेबाज विराट कोहली

IND vs NZ: यशस्वी जायसवाल ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले सबसे युवा भारतीय बनें

Shikhar Dhawan: घरेलू क्रिकेट में नहीं रही दिलचस्पी

धवन ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट के मौके पर समाचार एजेंसी पीटीआई को दिए एक साक्षात्कार में कहा था, “मैं घरेलू क्रिकेट नहीं खेलना चाहता था, जिसे मैंने 18 या 19 साल की उम्र में खेलना शुरू किया था और मुझे उस तरह का क्रिकेट खेलने की अंदर से प्रेरणा नहीं मिली.” इस आक्रामक सलामी बल्लेबाज ने कहा, “अगर मैं पीछे मुड़कर देखूं तो अपने क्रिकेट करियर के पिछले दो वर्षों में मैंने ज्यादा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला था और मैं सिर्फ आईपीएल खेल रहा था, इसलिए मैं (कुल मिलाकर) ज्यादा क्रिकेट नहीं खेल रहा था.”

Shikhar Dhawan

Shikhar Dhawan: 2022 में खेला था आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला

धवन जून 2021 में श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय मैच में भारत के कप्तान बनाए गए थे. तब उन्होंने रोहित शर्मा की जगह कप्तानी की और 12 मैचों में देश का नेतृत्व किया. इसमें धवन को सात में जीत और तीन में हार का सामना करना पड़ा. 2023 में भारत में हुए वनडे विश्व कप के दौरान धवन को युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के लिए टीम में जगह बनानी पड़ी और उन्हें बाहर होना पड़ा. धवन ने भारत के लिए अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच दिसंबर 2022 में खेला था.



Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular