Friday, October 25, 2024
HomeBusinessElon Musk Net Woth: दिवाली से पहले एलन मस्क को लक्ष्मीजी का...

Elon Musk Net Woth: दिवाली से पहले एलन मस्क को लक्ष्मीजी का मिला वरदान, एक दिन में अरबों की कमाई

Elon Musk Net Woth: टेस्ला इंक और ट्विटर (अब एक्स) के मालिक एलन मस्क पर दिवाली से पहले ही माता लक्ष्मी का वरदान मिल गया. आप यकीन नहीं करेंगे, एलन मस्क पर माता लक्ष्मी की ऐसी कृपा बरसी कि एक ही दिन में उन्हें अरबों रुपये की कमाई हो गई. उनकी यह आमदनी कुल संपत्ति में बढ़ोतरी होने से नहीं है, बल्कि अमेरिकी शेयर बाजार में उनकी कार बनाने वाली कंपनी के शेयरों में आई तेजी से हुई है.

दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी बने एलन मस्क

एशियानेट न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, लग्जरी इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला में शेयर वॉल स्ट्रीट पर करीब 19% की तेजी आ गई, जिससे उनकी संपत्ति में करीब 1.76 लाख करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हो गई. एक ही दिन में हुई इतनी बड़ी कमाई के अलावा एलन मस्क 50 बिलियन डॉल की संपत्ति के साथ दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी बन गए.

टेस्ला के मुनाफे में 17% की बढ़ोतरी

चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में एलन मस्क की कार निर्माता कंपनी टेस्ला को करीब 2.2 बिलियन डॉलर का मुनाफा हुआ है. पिछले साल के मुकाबले टेस्ला के मुनाफे में यह बढ़ोतरी करीब 17% अधिक है. इस दौरान कंपनी का राजस्व 8% बढ़कर 25.2 बिलियन डॉलर हो गया. टेस्ला के मुनाफे में बढ़ोतरी का असर उसके शेयरों पर भी दिखाई दिया और उसमें तेज उछाल आ गया.

इसे भी पढ़ें: प्रियंका गांधी ने 30 साल पुराने म्यूचुअल फंड में किया है निवेश, जानें कितना मिलता है रिटर्न

बिना ड्राइवर वाली कार पेश करेंगे एलन मस्क

इसके साथ ही, कंपनी के शेयरों में तेजी आने की दूसरी वजह एलन मस्क का ऐलान भी है. उन्होंने टेक्सास और कैलिफोनिया के लोगों के लिए अगले साल तक बिना ड्राइवर वाली कारें पेश करने की घोषणा की. उन्होंने आने वाले वर्ष में 20-30% बिक्री वृद्धि का अनुमान लगाया और 2025 की पहली छमाही तक सस्ती कार लाने की योजना का भी खुलासा किया. उनकी इस घोषणा का भी असर उनके शेयरों पर दिखाई दिया.

इसे भी पढ़ें: अमिताभ-अभिषेक बच्चन के पास मुंबई में कुल कितने अपार्टमेंट्स? जानकर चौंक जाएंगे आप

2021 के बाद टेस्ला का बेहतरीन प्रदर्शन

रिपोर्ट में कहा गया है कि कोरोना महामारी के दौरान साल 2021 के मार्च के बाद अब टेस्ला का शेयर बाजार में यह सबसे अच्छा प्रदर्शन है. इससे टेस्ला का मार्केट कैप 68 लाख करोड़ रुपये हो गया. टेस्ला में एलन मस्क की 13% हिस्सेदारी है, जिससे उनकी कुल संपत्ति का करीब तीन चौथाई हिस्सा इसी कंपनी से आता है.

इसे भी पढ़ें: रतन टाटा के वसीयतनामे का खुलासा, पैट डॉग टीटो और शांतनु नायडू के नाम छोड़ गए दौलत


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular