Friday, October 25, 2024
HomeReligionदिवाली से पहले 10 दिनों में 5 ग्रहों की हलचल...5 राशियों का...

दिवाली से पहले 10 दिनों में 5 ग्रहों की हलचल…5 राशियों का आएगा गोल्डन टाइम! अयोध्या के ज्योतिषी से जानें सब

अयोध्या: वैदिक ज्योतिष के अनुसार गोचर का सीधा संबंध सभी 9 ग्रहों और 12 राशियों से होता है. गोचर का अर्थ ग्रहों की चाल से हैं. जब कोई ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है तो इस प्रक्रिया को गोचर कहते हैं. ग्रहों के गोचर का देश दुनिया के साथ व्यक्ति के जीवन पर भी बहुत अधिक प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी ग्रह एक निश्चित अवधि में राशि परिवर्तन करते रहते हैं. सूर्य से लेकर केतु तक सभी ग्रहों के राशि परिवर्तन का समय अलग-अलग होता हैं. जब कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है तो उसका प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर पड़ता हैं. ग्रहों के गोचर से कुछ राशियों को सकारात्मक फल मिलता है जबकि कुछ राशियों पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ता है.

अगर ज्योतिष गणना पर ध्यान दें तो दीपावली से पहले कई बड़े ग्रहण चाल बदल रहे हैं. इसे एक दुर्लभ ज्योतिषीय घटना माना जा रहा है. इन बदलावों की शुरुआत 20 अक्टूबर, से हो चुकी है गौरतलब है कि “ग्रहों के सेनापति’ मंगल 20 अक्टूबर को मिथुन राशि से कर्क राशि में गोचर कर चुके हैं. ग्रहों की हलचल का प्रभाव राशि चक्र के 12 राशि के जातक पर पड़ेगा किसी पर सकारात्मक तो किसी पर नकारात्मक प्रभाव रहेगा लेकिन 5 राशि के जातकों पर दीपावली से पहले कई तरह के बदलाव भी देखने को मिलेंगे तो चलिए इस रिपोर्ट में विस्तार से समझते हैं.

दरअसल अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं कि दीपावली से पहले 5 बड़े ग्रहों की चाल में परिवर्तन होने वाला है.मंगल 20 अक्टूबर को मिथुन राशि से कर्क राशि में गोचर कर चुके हैं. जबकि 23 अक्टूबर को बुध ग्रह विशाखा नक्षत्र में प्रवेश कर चुके हैं. साथ ही देवगुरु बृहस्पति आज स्वाति नक्षत्र में गोचर करेंगे. इतना ही नहीं शुक्र और मंगल देव भी अपने नक्षत्र में परिवर्तन कर रहे हैं. शुक्र 27 अक्टूबर को ज्येष्ठ और 28 अक्टूबर को मंगल पुष्य नक्षत्र में गोचर करेंगे. वहीं 29 तारीख को बुध का गोचर वृश्चिक राशि में होगा. 30 तारीख को वरुण ग्रह नक्षत्र में बदलाव कर पूर्वा भाद्रपद में गोचर करेंगे. जिसका प्रभाव सभी राशि के जातकों पर देखने को मिलेगा लेकिन 5 राशियां ऐसी हैं जिनकी किस्मत दीपावली के पहले बदल सकती है.

मेष राशि : मेष राशि के जातकों दिवाली से पहले बड़ी सफलता मिल सकती है. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. प्रेम जीवन खुशहाल होगा. व्यापार में भी आपको सफलता मिलेगी . आप अपने पार्टनर के साथ खूबसूरत पल बिताएंगे.

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए यह समय बहुत अच्छा रहने वाला है. आपको नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है. नई नौकरी के रास्ते खुल सकते हैं. आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है. व्यापार में वृद्धि होगी . लव लाइफ में बड़े और सकारात्मक बदलाव होंगे.

तुला राशि: तुला राशि के जातकों के परिवार में सुख शांति का माहौल रहेगा. व्यापार में ध लाभ होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, बिगड़े काम बन जाएंगे, धन कमाने के आपके सभी प्रयास सफल होंगे. व्यापार में वृद्धि होगी और ग्राहक बढ़ेंगे.

धनु राशि: धनु राशि के जातक के लिए दीपावली से पहले बड़ी यात्रा करने का मौका मिलेगा. व्यापार में भी आपको लाभ होगा और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. लव लाइफ खुशहाल रहेगा और आप अपने पार्टनर के साथ खूबसूरत पल बिताएंगे.

कुंभ राशि : कुंभ राशि के जातक के लिए यह समय बहुत अच्छा रहेगा. व्यापार में भी आपको शानदार लाभ होगा. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा और रिश्ते मजबूत होंगे.

Tags: Astrology, Ayodhya News, Local18, Religion 18, Uttar Pradesh News Hindi

Disclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular