Friday, October 25, 2024
HomeReligionमंगल दोष से बीमारी तक, अनेक समस्याओं से मुक्ति दिलाएगा ये उपाय,...

मंगल दोष से बीमारी तक, अनेक समस्याओं से मुक्ति दिलाएगा ये उपाय, बस शिवलिंग पर चढ़ाएं 108 दाने अनाज

हाइलाइट्स

शिवलिंग पर 108 दाने गेहूं के चढ़ाने से मान-सम्मान की प्राप्ति होती है.शिवलिंग पर 108 कच्चे चावल चढ़ाएं, धन-संपदा की प्राप्ति होगी.

Astro Tips For Many Problems : देवों के देव महादेव यानी कि भगवान शंकर, जिन्हें भोलेनाथ और शिव आदि नामों से भी जाना जाता है. प्रथम पूज्य भगवान गणेश के पिता कैलाशपति की पूजा के लिए शिवलिंग सबसे अच्छा माध्यम है. मंदिरों में लोग शिवलिंग की पूजा करते हैं और दूध आदि से अभिषेक कर अपनी मनोकामना कहते हैं. भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा कहते हैं कि आप शिवलिंग पर 5 अलग-अलग अनाज के 108 दाने चढ़ाते हैं तो इससे आपको 5 अलग-अलग परेशानियों से मुक्ति मिल सकती है. कौन से हैं वे अनाज और किस प्रकार करना होंगे इनके उपाय? आइए जानते हैं.

शिवलिंग पर चढ़ाएं ये पांच अनाज
1. मान-सम्मान के लिए
यदि आप शिवलिंग पर 108 दाने गेहूं के चढ़ाते हैं तो ऐसा करने से आपको मान-सम्मान की प्राप्ति होती है. इसके साथ ही यदि आप नि:संतान हैं और संतान सुख की इच्छा रखते हैं तो ये उपाय करने पर आपको संतान की प्राप्ति होगी.

यह भी पढ़ें – सौभाग्य बढ़ाता है इस खास फल का पेड़, घर की इस दिशा में लगाने से जीवन की परेशानियां होंगी दूर!

2. आर्थिक तंगी से मुक्ति के लिए
यदि आप धन की कमी से गुजर रहे हैं और कई उपायों को आजमाने के बावजूद आपको कोई लाभ नहीं मिल रहा है तो शिवलिंग पर 108 कच्चे चावल चढ़ाएं. ऐसा करने से आपको धन-संपदा की प्राप्ति होगी.

3. दूर होगी बीमारी
यदि आप लंबे समय से किसी बीमारी से ग्रसित हैं और इसके लिए कई सारे प्रयत्न और इलाज कराने के बावजूद लाभ नहीं मिल रहा है तो आप शिवलिंग पर 108 दाने जौ के चढ़ाएं. इससे आप बीमारी से मु​क्ति पा सकेंगे.

4. मंगल से जुड़े दोष
यदि आपकी कुंडली मंगल ग्रह से संबंधित दोष हैं और आप इसे दूर करना चाह रहे हैं तो इसके लिए आपको 108 दाने मसूर दाल के लेना है और इन्हें शिवलिंग पर चढ़ाना है. ऐसा करने से आपकी समस्या दूर हो सकती है.

यह भी पढ़ें – रहस्यमयी है उनाकोटी का यह तीर्थस्थल, चट्टानों को काटकर बनाई गई मूर्तियों का शिव से है पवित्र संबंध, जानें कैसे पड़ा इसका नाम?

5. पाप होंगे नष्ट
यदि आप जीवन में काफी परेशान हैं और आपको लगता है कि किसी पाप कर्म के कारण आपके साथ ऐसा हो रहा है तो 108 दाने सफेद तिल के शिवलिंग पर चढ़ाएं. इससे आपके सभी प्रकार के पाप नष्ट हो सकते हैं.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Lord Shiva


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular