Thursday, October 24, 2024
HomeSportsInd vs Nz 2nd Test: भारत घबराया हुआ है, गावस्कर का बड़ा...

Ind vs Nz 2nd Test: भारत घबराया हुआ है, गावस्कर का बड़ा बयान

Ind vs Nz 2nd Test: पुणे टेस्ट मैच आज 24 अक्टूबर को शुरू हुआ. भारतीय टीम टॉस हारकर गेंदबाजी कर रही है. मेन इन ब्लू को टॉम लाथम के रूप में पहला विकेट जल्दी मिल गया था, लेकिन उसके बाद छोटी-छोटी साझेदारियां बन रही हैं. पिछले मैच की पहली पारी में 91 रन बनाने वाले ड्वेन कॉन्वे ने फिर से 76 रन की पारी खेलकर न्यूजीलैंड के लिए आधार प्रदान किया. फिलहाल न्यूजीलैंड लंच के बाद 3 विकेट के नुकसान पर 191 रन बना चुका है. रचिन रवींद्र और डेरिल मिचेल क्रीज पर मौजूद हैं. भारत पिछले मैच में अपनी पहली पारी में मात्र 46 के स्कोर पर आउट हो गया था. दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने वापसी की, लेकिन 462 रन का स्कोर नाकाफी था. जीत के लिए 107 का स्कोर कीवी बल्लेबाजों के लिए आसान ही रहा.

Pune: india’s players wait during an unsuccessful drs review, pti

दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने आश्चर्यजनक रूप से तीन बदलाव किए. के. एल. राहुल, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज को डग आउट में बैठाकर भारत ने शुभमन गिल, वाशिंगटन सुंदर और आकाशदीप को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया है. इन बदलावों को लेकर सनी गावस्कर ने कहा कि ये थोड़ा घबराहट भरा फैसला लगा. टॉस के बाद प्रसारकों से बात करते समय गावस्कर बोले कि आप टीम में अक्सर एक साथ तीन बदलाव नहीं करते हैं. जब तक चोट की चिंता न हो, मैं टीमों को तीन बदलाव करते नहीं देखता. वाशिंगटन सुंदर को शामिल करने से पता चलता है, कि टीम इंडिया अपनी बल्लेबाजी को लेकर चिंतित है. सुंदर की गेंदबाजी से ज्यादा निचले क्रम में उनकी बल्लेबाजी की जरूरत है. सुनील गावस्कर ने आगे कहा कि इस न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी इकाई में बाएं हाथ के बल्लेबाजों के बारे में काफी चर्चा हो रही है, लेकिन मैं सुंदर की जगह कुलदीप यादव को चुनूंगा, क्योंकि उनकी गेंद बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए बाहर की तरफ निकलती है.

भारतीय टीम इस सीरीज में अपना पहला मैच गंवा चुकी है. दूसरे मैच में भारत को जीत हासिल करना जरूरी है. सीरीज में बराबरी करने और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने के लिए भी भारत को जोर लगाना होगा.


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular