Thursday, October 24, 2024
HomeWorldTurkey Terrorist Attack: तुर्की की रक्षा कंपनी पर आतंकी हमला, 3 की...

Turkey Terrorist Attack: तुर्की की रक्षा कंपनी पर आतंकी हमला, 3 की मौत, 5 घायल

Turkey Terrorist Attack: तुर्किये की सरकारी एयरोस्पेस और रक्षा कंपनी ‘तूसास’ के परिसर पर बुधवार को हुए हमले में तीन लोगों की मौत हो गई और पांच घायल हो गए. कहरमकजां जिले के मेयर सेलिम सिरपानोग्लुम ने ‘एसोसिएटेड प्रेस’ को बताया कि राजधानी अंकारा के बाहरी इलाके में स्थित कंपनी पर हमले से उत्पन्न स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया है.

गृह मंत्री अली येर्लिकाया ने हमले की पुष्टि की

तुर्किये के गृह मंत्री अली येर्लिकाया ने कहा कि बुधवार को देश की एयरोस्पेस और रक्षा कंपनी ‘तूसास’ के परिसर पर हुए हमले में कई लोग मारे गए या जख्मी हो गए. येर्लिकाया ने राजधानी अंकारा के बाहर स्थित ‘तुर्किश एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज’ पर हुए हमले को लेकर अधिक जानकारी मुहैया नहीं कराई. मंत्री ने ‘एक्स’ पर कहा कि दुर्भाग्यवश, हमले में कई लोगों की जान गई है और कई जख्मी हुए हैं.

हमले के पीछे किसका हाथ, फिलहाल जानकारी नहीं

हमले के पीछे कौन हो सकता है, इसकी फिलहाल जानकारी नहीं दी गई है. कुर्दिश उग्रवादियों, इस्लामिक स्टेट समूह और वामपंथी चरमपंथियों ने अतीत में देश में हमले किए हैं. निजी एनटीवी टेलीविजन ने बताया कि हमलावरों का एक समूह सुरक्षाकर्मियों की पाली में बदलाव के दौरान एक टैक्सी में बैठकर परिसर के प्रवेश द्वार पर पहुंचा. हमलावरों में से कम से कम एक ने बम विस्फोट किया, जबकि अन्य हमलावर परिसर में घुसने में कामयाब हो गए.



Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular