Wednesday, October 23, 2024
HomeSportsHockey: 2 गोल से पिछड़ते भारत ने जीता मैच, रेफरी ने 5वां...

Hockey: 2 गोल से पिछड़ते भारत ने जीता मैच, रेफरी ने 5वां गोल कैंसिल कर दिया

Hockey: जोहोर बाहरू, मलेशिया में तीन बार के चैंपियन भारत ने मंगलवार को सुल्तान जोहोर कप जूनियर पुरुष हॉकी टूर्नामेंट में मेजबान मलेशिया को 4-2 से हराकर अपना अजेय क्रम जारी रखा. मलेशिया ने पहला गोल 8वें मिनट में ही दाग दिया और दूसरा गोल भी खेल के 10वें मिनट में ही करके भारत को बैकफुट पर ला दिया था. भारत ने भी पलटवार करते हुए 11 वें मिनट में ही शारदा नंद तिवारी और 13 वें मिनट में अर्शदीप सिंह के गोल से बराबरी पर आ गया. 

मलेशिया के लिए मोहम्मद दानिश अमान और उस्मान हैरिस ने गोल किए. भारत की अग्रिम पंक्ति ने हालांकि आक्रामक खेल जारी रखते हुए दबाव को हावी नहीं होने दिया. शानदार लय में चल रहे ड्रैग फ्लिकर शारदा नंद सिंह ने 11वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदल कर मुकाबले में भारत की वापसी करायी. इसके दो मिनट के बाद मनमीत सिंह की मदद से अर्शदीप ने मैदानी गोल कर स्कोर को बराबर कर दिया. तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने बढ़त के लिए जोर लगाया. लेकिन सफलता भारत के हाथ ही आई. तालेम प्रियव्रत ने 39वें मिनट में सर्कल के किनारे से गोल कर मैच के 39वें मिनट में भारत ने 3-2 की बढ़त दिला दी. अगले ही मिनट में रोहित ने भी गोल कर भारत को निर्णायक बढ़त दिला दी. रोहित ने बेहतरीन पेनल्टी कॉर्नर स्ट्राइक से भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया. मैच के शुरुआती क्वार्टर में चार गोल हुए लेकिन दूसरा क्वार्टर गोलरहित रहा.

रेफरी ने पांचवां गोल नल घोषित कर दिया

हाफ गेम के बाद दोनों टीमों ने अपनी टीमों के लिए गोल करने के काफी प्रयास किए और काफी मौके भी बनाए. मलेशिया ने चौथे क्वार्टर की शुरुआत में  पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया लेकिन टीम इसे गोल में बदलने में विफल रही। भारत ने 5 वां गोल भी दागा था, लेकिन रेफरी ने इसे नल करारा दिया. इसके बाद दोनों टीमें गोल करने के मौके को भुनाने में नाकाम रही और भारत ने 4-2 की जीत दर्ज की.

इस जीत के बाद भारत नौ अंकों के साथ तालिका में शीर्ष स्थान पर है जबकि न्यूजीलैंड पांच अंकों के साथ दूसरे और ऑस्ट्रेलिया चार अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है. भारत अपना अगला मैच आज ऑस्ट्रेलिया से खेलेगा. 



Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular