Wednesday, October 23, 2024
HomeReligionUpay for Unmarried Girl: अविवाहित युवतियों की शादी में आ रही हैं...

Upay for Unmarried Girl: अविवाहित युवतियों की शादी में आ रही हैं बाधाएं, एक्सपर्ट के बताए इन उपायों से जल्द उठेगी डोली

Vastu Tips for Unmarried Girl: वास्तुशास्त्र में हर चीज के लिए सही दिशा के बारे में बताया गया है. कहते हैं कि अगर आप दिशा को ध्यान रखकर काम करेंगे तो आपके काम में किसी भी तरह की कोई रुकावट नहीं आएगी. अगर वास्तु के नियमों को ध्यान में न रखा जाए तो घर में वास्तु दोष उत्पन्न हो जाते हैं. इससे घर में निगेटिव एनर्जी का प्रवाह उत्पन्न होने लगता है और जीवन में समस्याएं और तरक्की में रुकावट पैदा होने लगती हैं. कई बार लोगों के विवाह में कई प्रकार की बाधाएं और समस्याएं सामने आने लगती हैं. कई बार बात बनते-बनते टूट जाती है या फिर सही संबंध नहीं बन पाते हैं. ऐसे में वास्तुशास्त्र के नियमों का पालन करके इन समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है. वास्तु शास्त्र में कई ऐसे उपायों के बारे में बताया गया है जो विवाह में आ रही दिक्कतों का दूर करने में सहायक है. आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ वास्तु उपायों के बारे में, जिनका पालन करके आप विवाह में आ रही अड़चनों को दूर कर सकते हैं.

सोने की दिशा : अविवाहित महिला को घर की उत्तर-पश्चिम दिशा में सोना चाहिए. घर के दक्षिण-पश्चिमी कोने में सोने से बचना चाहिए. इससे विवाह की संभावनाएं बढ़ेगी. वहीं, अविवाहित लड़के को उत्तर-पूर्व दिशा में सोना चाहिए. दक्षिण-पूर्व दिशा में सोने से बचना चाहिए.

बेडशीट का कलर: पिंक, येलो, लाइट पर्पल या व्हाइट जैसे हल्के रंग की चादर पर सोने की सलाह दी जाती है. यह कमरे में सही प्रकार की ऊर्जा को आकर्षित करेगी. जो व्यक्ति शादी करना चाहता है, उसके लिए सकारात्मक ऊर्जा भी देगा.

न शादी होने देगा, न ल‍िवर-क‍िडनी रहेगी सलामत, बर्बादी लाता है ये ग्रह, ज्योतिष से जानिए इसके उपाय

लोहे की वस्तुएं: जो शख्स विवाह करना चाहता है. उसे पलंग के नीचे लोहे की कोई वस्तु रखकर नहीं होना चाहिए. व्यक्ति को अपने कमरे को भी साफ और अव्यवस्थित रखना चाहिए, ताकि रूम में सकारात्मक ऊर्जा आए.

भारी वस्तुएं: घर के बीच में भारी सामान या सीढ़ियां रखने की सलाह नहीं दी जाती है. इससे विवाह प्रक्रिया में देरी हो सकती है. वास्तु के अनुसार भारी वस्तुएं घर में विवाह की शुभ ऊर्जा का आना मुश्किल कर देती हैं.

Mercury Effect: इस ग्रह की वजह से हो सकती स्किन और गले की बीमारी, व्यापार भी होता है चौपट, ज्योतिष से जानें उपाय

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Vastu tips


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular