Tuesday, October 22, 2024
HomeReligionDiwali 2024: दिवाली को जरूर करें 5 सरल उपाय, धन की देवी...

Diwali 2024: दिवाली को जरूर करें 5 सरल उपाय, धन की देवी मां लक्ष्मी का घर में होगा आगमन, दौलत से भर जाएगी तिजोरी!

Diwali 2024 Upay: दिवाली को धूमधाम से मनाने को लेकर देशभर में तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. लगातार 6 दिनों तक चलते वाले इस पर्व की शुरुआत धनतेरस से होती है. इस बार दिवाली का त्योहार 31 अक्टूबर 2024 को मनाया जाएगा. दिवाली के दिन मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा का विधान है. इस दिन हर व्यक्ति चाहता है कि लक्ष्मी उस पर मेहरबान हो. इसके लिए मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए लोग तमाम उपाय करते हैं. लेकिन, कुछ उपाय कारगर हो सकते हैं. यदि आप भी चाहते हैं कि दिवाली को घर में मां लक्ष्मी का आगमन हो और परेशानियां खत्म हो जाएं. तो कुछ उपाय कर सकते हैं. ऐसे ही पावरफुल उपायों के बारे में News18 को बता रहे हैं उन्नाव के ज्योतिषाचार्य ऋषिकांत मिश्र शास्त्री-

दिवाली पर मां लक्ष्मी को बुलाने के 5 पावरफुल उपाय

11 कौड़ियों का उपाय: ज्योतिषाचार्य के मुताबिक, यदि आप चाहते हैं कि दिवाली को मां लक्ष्मी का घर में वास हो. तो दिवाली पूजन में 11 कौड़ियां, 21 कमलगट्टा, 25 ग्राम पीली सरसों लक्ष्मीजी को चढ़ाएं. अगले दिन तीनों चीजें लाल या पीले कपड़े में बांधकर तिजौरी में या जहां पैसा रखते हों वहां रख दें. ऐसा करने से धन लाभ के योग बनते हैं.

अशोक वृक्ष का उपाय: दिवाली के दिन कई लोग अशोक के वृक्ष की जड़ का पूजन करते हैं. ऐसा करने वाले जातकों के घर में धन-संपत्ति की वृद्धि होती है. साथ ही धन संकत से निजात मिल सकती है.

घड़ा का उपाय: ज्योतिषाचार्य के मुताबकि, धन लाभ के लिए दिवाली के दिन पानी का नया घड़ा लाकर पानी भरकर रसोई में कपड़े से ढककर रखें. ऐसा करने से घर में बरक्कत और खुशहाली बनी रहती है.

हल्दी-चावल का उपाय: मेहनत के बाद भी लाभ नहीं हो रहा है तो धनतेरस के दिन हल्दी और चावल पीसकर उसके घोल से घर के मुख्य दरवाजे पर ऊँ बनाएं. इससे घर में लक्ष्मीजी का आगमन बना रहता है.

हाथी-गन्ने का उपाय: नरक चतुर्दशी छोटी दीपावली को प्रात:काल अगर हाथी मिल जाए तो उसे गन्ना या मीठा जरूर खिलाने से अनिष्ठों, जटिल मुसीबतों से मुक्ति मिलती है. इसके अलावा, अनहोनी से सदैव रक्षा होती है.

ये भी पढ़ें:  Narak Chaturdashi 2024: छोटी दिवाली कब है? नरक चतुर्दशी की रात क्यों जलाया जाता है यम का दीपक? पंडित जी से जानें

ये भी पढ़ें:  Diwali 2024: लाल, पीला, हरा या नीला…दिवाली पर आपके लिए कौन सा रंग शुभ, जानें राशि अनुसार किस कलर के कपड़े पहनें

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Diwali Celebration, Diwali festival


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular