Tuesday, October 22, 2024
HomeEntertainmentKBC 16: कौन हैं रांची की रश्मि कुमारी, जिन्होंने जीते 3.20 लाख...

KBC 16: कौन हैं रांची की रश्मि कुमारी, जिन्होंने जीते 3.20 लाख रुपये, बोलीं- एपिसोड के दौरान मेरा चश्मा धुंधला…

रांची, लता रानी: कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) की हॉट सीट पर बूटी मोड़ निवासी रश्मि कुमारी सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के सवालों का जवाब देती दिखेंगी. उनका फुल एपिसोड बुधवार और गुरुवार को दिखाया जायेगा. रश्मि को यहां तक पहुंचने में करीब 24 वर्ष लग गये. खास बात है कि रश्मि कुमारी एक स्पेशल टीन एज गर्ल चाइल्ड की मां हैं. मूलत गिरिडीह की रहनेवाली रश्मि पिछले 10 वर्षों से रांची में रह रही हैं. वर्तमान में कांटाटोली स्थित पंजाब नेशनल बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय में सीनियर मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं. इससे पहले कोलकाता, पंजाब और जमशेदपुर में भी अपनी सेवा दे चुकी हैं. पति बीरेंद्र कुमार भी बैक कर्मी हैं. परिवार में बेटी वल्लवी शिवा और बेटा बत्सल शेखर हैं. रश्मि 24 वर्षों से केबीसी की हॉट सीट पर बैठने के लिए लगातार प्रयास कर रही थीं. इस वर्ष ऑडिशन के बाद उन्हें यह अवसर मिला है. वे 10वें प्रश्न तक खेल पायीं और 3.20 लाख की धनराशि अपने नाम किया है.

लाइट, एक्शन और कैमरा फेस करना आसान नहीं

रश्मि कुमारी ने कहा : आज तक किसी भी सेलिब्रिटी से नहीं मिल पायी थी. पहली बार ही महानायक अमिताभ बच्चन जी से मिलने का मौका मिल गया. उनके सामने काफी नर्वस फील कर रही थी. उन्हें देखकर जीवन में एक अलग ही अनुभव हुआ. घर में बैठकर सबकुछ आसान लगता है, लेकिन लाइट, एक्शन और कैमरा फेस कर सवालों का जवाब देना बेहद मुश्किल है.

अमिताभ बच्चन ने साफ किया रश्मि का चश्मा

रश्मि कहती हैं : अमिताभ बच्चन बेहद ही विनम्र हैं. जमीन से जुड़ा व्यक्तित्व. पहले तो उन्होंने खुद मुझे पीने के लिए पानी दिया. एपिसोड के दौरान मेरा चश्मा धुंधला सा हो गया था. इसके बाद उन्हाेंने खुद कपड़े निकाले और मेरा चश्मा साफ किया. चश्मा साफ करनेवाला वो कपड़ा भी मुझे दे दिया. मेरी डायरी में ऑटोग्राफ भी दिये, जिसे सहेज कर रांची लेकर आयी हूं.

खेल में ओवर स्मार्ट बनने का प्रयास न करें

रश्मि कहती हैं : टीवी पर हर एपिसोड को बहुत ही गंभीरता से देखती. उम्मीद थी कि कभी न कभी मुझे भी हॉट सीट पर बैठने का अवसर मिलेगा. कोशिश करनेवालों की कभी हार नहीं होती. इस बार मेरी कोशिश सफल रही. हालांकि 11वें सवाल पर अटक गयी. मेरा मानना है कि इस खेल में ओवर स्मार्ट बनने का प्रयास नहीं करना चाहिए.

Also Read- KBC 16 के इतिहास में हुआ पहली बार, बोकारो के त्रिशूल सिंह चौधरी के लिए BIG B ने बदले नियम, कहा- आपको…


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular