Tuesday, October 22, 2024
HomeReligionरमा एकादशी पर लक्ष्मी-नारायण की पूजा के साथ करें ये उपाय, बढ़ेगा...

रमा एकादशी पर लक्ष्मी-नारायण की पूजा के साथ करें ये उपाय, बढ़ेगा धन, जल्दी होगी शादी!

हाइलाइट्स

इस बार एकादशी 27 अक्टूबर, दिन रविवार को मनाई जा रही है.इस दिन भगवान विष्णु की पूजा का विधान है.

Rama Ekadashi 2024 Upay : हिन्दू पंचांग के अनुसार, हर साल कार्तिक माह के कृष्ण पक्ष की एकादशी को रमा एकादशी के रूप में मनाया जाता है. इस दिन व्रत रखने के साथ ही भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा ​पूरे विधि विधान से की जाती है. इस बार एकादशी 27 अक्टूबर, दिन रविवार को मनाई जा रही है. धार्मिक मान्यता है कि इससे घर में सुख-समृद्धि आती है और कभी धन की कमी नहीं रहती. वहीं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा कहते हैं कि इस दिन कुछ आसान उपायों से धन की कमी, वैवाहिक समस्या या ग्रह दोषों जैसी समस्याओं को भी दूर किया जा सकता है. कौने से हैं वे उपाय? आइए जानते हैं.

ग्रह दोष के लिए उपाय
यदि आपकी कुंडली में किसी प्रकार का दोष है या कोई ग्रह परेशान कर रहा है तो आप रमा एकादशी के दिन पीपल के पेड़ को 7 बार कलावा लपेटकर बांधें. ऐसा करने से कुंडली में मौजूद ग्रह शांत होंगे और आपकी परेशानी खत्म होंगी.

यह भी पढ़ें – घर में रखी अलमारी का दरवाजा किस दिशा में खुलना शुभ? जानें क्या कहता है वास्तु शास्त्र

तरक्की के लिए उपाय
यदि आपको कई कोशिशों के बावजूद सफलता नहीं मिलती और आप तरक्की के मार्ग खोलना चाहते हैं तो रमा एकादशी के दिन विष्णु सहस्त्रनाम का 108 बार पाठ करें. ऐसा करने से बाधाएं दूर होंगी और तरक्की के मार्ग खुलेंगे.

धन लाभ के लिए रमा एकादशी के उपाय
यदि आप पैसों की बचत नहीं कर पा रहे हैं और चाहते हैं आपको धन लाभ हो तो रमा एकादशी के दिन एक लाल कपड़े में 5 कौड़ियां बांधकर उस पोटली को धन रखने वाली जगह पर रख दें. ऐसा करने से धन लाभ के योग बनेंगे और आपके धन में वृद्धि होगी.

यह भी पढ़ें – विवाहित महिलाएं क्यों पहनती हैं बिछिया? क्या है इसे पहनने के नियम, ज्योतिषाचार्य से जानें

शीघ्र शादी के लिए उपाय
यदि आपका विवाह बार बार जुड़ने के बाद टूट रहा है या फिर रिश्ते आ ही नहीं रहे हैं और आप शीघ्र विवाह की इच्छा रखते हैं तो ​आप रमा एकादशी के दिन भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी को 5 सुपारी अर्पित करें और फिर संबंधित व्यक्ति के कमरे की अलमारी में रख दें. इससे समस्या का हल होगा.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular