Tuesday, October 22, 2024
HomeSportsIPL 2025: MS Dhoni आईपीएल में खेलेंगे या नहीं, चेन्नई सुपर किंग्स...

IPL 2025: MS Dhoni आईपीएल में खेलेंगे या नहीं, चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ ने किया बड़ा खुलासा

IPL 2025: महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) इंडियन प्रीमियर लीग 2025 में एक खिलाड़ी के रूप में मैदान पर दिखेंगे या नहीं, इस बात का फैसला अब तक नहीं हुआ है. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के साथ धोनी के भविष्य को लेकर काफी चर्चा हो रही है. नये आईपीएल रिटेंशन नियमों के तहत धोनी को ‘अनकैप्ड प्लेयर’ बनाए जाने की भी काफी चर्चा है. लेकिन फ्रैंचाइजी या धोनी की ओर से अब तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ कासी विश्वनाथन ने हाल ही में धोनी के रिटेंशन के बारे में एक संदेश का खुलासा किया. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सीएसके उन्हें रिटेन करने के लिए उत्सुक है.

IPL 2025: सीएसके के सीईओ ने किया यह खुलासा

हालांकि, एमएस धोनी ने अब तक कुछ भी पुष्टि नहीं की है. विश्वनाथन को उम्मीद है कि धोली आईपीएल रिटेंशन की समय सीमा 31 अक्टूबर से पहले उन्हें बता देंगे कि क्या करना है. इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार स्पोर्ट्स विकटन ने काशी विश्वनाथन के हवाले से कहा, “हम भी चाहते हैं कि धोनी सीएसके टीम में खेलें. लेकिन धोनी ने अभी तक हमसे इसकी पुष्टि नहीं की है. धोनी ने कहा है, ‘मैं 31 अक्टूबर से पहले आपको बता दूंगा।’ हमें उम्मीद है कि वह खेलेंगे.”

MS Dhoni का नया लुक इंटरनेट पर वायरल, आप भी देखें कैप्टन कूल का यह शानदार अंदाज : PICS

VIDEO: शाहरुख खान ने एमएस धोनी को लेकर किया अजीबो-गरीब कमेंट, बोले- ना ना करते 10 IPL…

IPL 2025: अनकैप्ड खिलाड़ी बन सकते हैं धोनी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) गवर्निंग काउंसिल ने पुराने नियम को वापस लाया है. इसके तहत फ्रेंचाइजी को उन खिलाड़ियों को ‘अनकैप्ड’ के रूप में पंजीकृत करने की अनुमति होगी, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है या लंबे समय से नहीं खेला है. इस नियम ने सभी 10 आईपीएल फ्रेंचाइजियों को अपनी रिटेंशन रणनीतियों पर पुनर्विचार करने की आजादी दी है. हालांकि, कई लोगों का मानना ​​है कि ये बदलाव विशेष रूप से दिग्गज एमएस धोनी के लिए लाए गए हैं, क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स अब उन्हें 4 करोड़ रुपये की छोटी कीमत पर अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप में रिटेन कर सकता है.

MS Dhoni

IPL 2025: पूर्व क्रिकेटर का दावा – खेलेंगे धोनी

सीएसके ने दावा किया है कि उन्होंने इस मामले पर धोनी के साथ अभी तक कोई चर्चा नहीं की है. जबकि, पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ को इसमें कोई संदेह नहीं है कि आईपीएल के नियमों में बदलाव सिर्फ इसलिए किया गया क्योंकि आयोजक चाहते थे कि धोनी खेलना जारी रखें. कैफ ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा, “आपको एमएस धोनी को फिर से देखने का मौका मिलेगा. वह फिट हैं, 200 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं, अच्छी विकेटकीपिंग कर रहे हैं और इसलिए मेरा मानना ​​है कि जब तक वह खेलना चाहेंगे, नियम बदलते रहेंगे. अगर वह आईपीएल में खेलना चाहते हैं, तो वह खेलेंगे. वह इतने बड़े खिलाड़ी हैं, इतने बड़े मैच विजेता हैं और सीएसके के लिए लंबे समय से एक लीडर रहे हैं.”



Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular