Monday, October 21, 2024
HomeEntertainmentBollywood Stories: जब आंखों में आंसू लेकर प्रोड्यूसर के पास गए थे...

Bollywood Stories: जब आंखों में आंसू लेकर प्रोड्यूसर के पास गए थे अक्षय कुमार, फ्लॉप फिल्मों ने तोड़ दी थी हिम्मत – Prabhat Khabar

अक्षय कुमार के संघर्ष का दौर

Bollywood Stories: 1997 में मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी के बाद, अक्षय कुमार का करियर कठिन दौर से गुजर रहा था. लगातार फ्लॉप फिल्मों के कारण उनकी स्थिति बहुत खराब हो गई थी. उस समय न कोई डिस्ट्रीब्यूटर उनके साथ काम करना चाहता था और न ही कोई प्रोड्यूसर. इस समय उन्होंने फिल्म निर्माता-लेखक सुनील दर्शन के साथ जानवर पर काम किया. लेकिन फ्लॉप फिल्मों के सिलसिले के कारण उनकी स्थिति इतनी खराब हो गई थी कि उन्हें फिल्मों में लेने से लोग हिचकिचाते थे.

फिल्मी दुनिया में अपमान

हाल ही में एक इंटरव्यू में सुनील दर्शन ने उस समय को याद किया जब अक्षय कुमार रोते हुए उनके ऑफिस आए थे क्योंकि एक प्रोड्यूसर ने उनका अपमान किया था. सुनील ने कहा, “अक्षय की हालत उस समय इतनी खराब थी कि कोई भी डिस्ट्रीब्यूटर उनकी फिल्में नहीं लेना चाहता था. तब मैंने सोचा, ‘ठीक है, मैं अपनी आखिरी पूंजी दांव पर लगाऊंगा’ और मैंने जानवर बनाई.”

Bollywood stories: जब आंखों में आंसू लेकर प्रोड्यूसर के पास गए थे अक्षय कुमार, फ्लॉप फिल्मों ने तोड़ दी थी हिम्मत 2

जानवर की चुनौतियां

सुनील दर्शन ने बताया कि जानवर में अक्षय कुमार, करिश्मा कपूर, और शिल्पा शेट्टी को कास्ट किया गया था. इस फिल्म की शूटिंग लगभग 110 दिनों तक चली और इसमें बड़े एक्शन सीन थे. सुनील ने कहा, “अक्षय को उनके किरदार बाबू लोहार के रूप में दिखाना एक मुश्किल काम था. उन्हें रोना, महसूस करना और अपनी आंखों के जरिए इमोशन्स दिखाना सिखाना पड़ा.”

बैनर से हुआ अक्षय का अपमान

सुनील ने एक घटना को याद करते हुए बताया कि कैसे अक्षय ने एक दिन आकर रोते हुए कहा कि एक प्रोड्यूसर ने कहा था, “तुम्हारी औकात नहीं है कि तुम्हारे लिए बिलबोर्ड लगाया जाए.” उस दिन सुनील ने मुंबई के जुहू में सबसे बड़ा साइट बुक किया और सिर्फ अक्षय कुमार का बैनर लगाया.

ऋतिक रोशन की खबर से अक्षय का डर

जानवर की सफलता के बाद अक्षय को लगा कि सुनील दर्शन अपनी अगली फिल्म में ऋतिक रोशन को कास्ट कर रहे हैं. अक्षय ने सुनील से पूछा, “आपने ऋतिक के साथ फिल्म साइन की है?” सुनील ने हंसते हुए जवाब दिया कि ऐसा कुछ नहीं है और अक्षय को भरोसा दिलाया कि वह उनके साथ 100 फिल्में करेंगे.

एक रिश्ता की कहानी सुनकर अक्षय हुए भावुक

अक्षय ने सुनील को अपने घर डिनर पर बुलाया और अगली फिल्म की कहानी सुनने की इच्छा जताई. सुनील ने जब एक रिश्ता की कहानी सुनाई, तो अक्षय भावुक हो गए और उनकी आंखों में आंसू थे.

अक्षय और सुनील का सफर

जानवर के बाद सुनील और अक्षय ने एक रिश्ता, तलाश, दोस्ती , मेरे जीवन साथी जैसी कई फिल्मों में साथ काम किया, जो बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुईं. अक्षय के संघर्ष के दिनों में सुनील उनके सबसे बड़े सपोर्ट सिस्टम थे.

Also read:Bollywood Stories: 5 बड़े सितारों वाली इस फिल्म को सलमान, शाहरुख और आमिर ने ठुकराया, बॉक्स ऑफिस पर हुई बुरी तरह फ्लॉप

Also read:Bollywood Stories: 15 फ्लॉप फिल्में देने के बाद बॉलीवुड में इस स्टार किड को कर दिया था बैन, आज हैं एक बड़े सुपरस्टार

Also read: Bollywood Stories: आलिया, दीपिका या प्रियंका नहीं, बल्कि इस बॉलीवुड एक्ट्रेस की है सबसे हाई नेट वर्थ 



Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular