Saturday, October 19, 2024
HomeSportsIND vs NZ: भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 107 रनों का लक्ष्य,...

IND vs NZ: भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 107 रनों का लक्ष्य, क्या आखिरी दिन गेंदबाज दिला पाएंगे जीत

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे पहले टेस्ट के चौथे दिन नया गेंद गेम में आते ही भारत की ठोस पारी का अंत हो गया. सरफराज खान (Sarfaraz Khan) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने चौथे विकेट के लिए 177 रनों की मजबूत साझेदारी की. लेकिन दोनों के आउट होने के बाद पांच विकेट सस्ते में निपट गए. भारत एक समय बड़ी बढ़त की ओर बढ़ रहा था, लेकिन 29 रन पर ही पांच विकेट गंवा बैठा. केएल राहुल और रवींद्र जडेजा ने एक बार फिर निराश किया. चौथे दिन भारत न्यूजीलैंड पर केवल 106 रनों की बढ़त ले पाया. अब पाला गेंदबाजों के हाथ में है. उन्हें न्यूजीलैंड को पांचवें दिन 107 रन बनाने से रोकना होगा.

IND vs NZ: दूसरी पारी में भारत ने बनाए 462 रन

एक समय ड्रॉ की ओर बढ़ रहा खेल, अचानक से बदल गया और भारत की दूसरी पारी 462 रनों पर सिमट गई. जिसमें सरफराज खान के 150 और ऋषभ पंत के 99 रन थे. कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने भी पचासा जड़ा. मैट हेनरी और विलियम ओराउरके ने गेंदबाजी से प्रभावित किया. दोनों ने तीन-तीन विकेट चटकाए. दो सफलता एजाज पटेल को मिली. ग्लेन फिलिप और टीम साउदी ने एक-एक विकेट अपने नाम किया. भारत को हार से बचने के लिए हर हाल में न्यूजीलैंड को 106 रन से कम के स्कोर पर रोकना होगा.

IND vs NZ: 99 के स्कोर पर आउट हुए ऋषभ पंत, लेकिन एमएस धोनी का ये रिकॉर्ड तोड़ा

IND vs NZ: 150 रन जड़कर सरफराज खान ने की सचिन, गावस्कर और कोहली की बराबरी

IND vs NZ: सरफराज ने दर्ज किया बड़ा रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड की दूसरी पारी जैसे ही शुरू हुई, खराब मौसम के कारण खेल को चार गेंद के बाद ही रोकना पड़ा. उसके बाद बारिश की वजह से चौथे दिन के खेल को समाप्त करना पड़ा. भारत चौथे दिन ही शुरुआती विकेट की तलाश में था, लेकिन मौसम ने साथ नहीं दिया. हालांकि गीली पिच पर भारत के पास पांचवें दिन वापसी करने का शानदार मौका है. सरफराज दूसरी पारी में शतक जड़कर महान सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर और विराट कोहली की सूची में शामिल हो गए. वह नौवें ऐसे भारतीय बल्लेबाज बन गए, जिसने पहली पारी में शून्य पर आउट होने के बाद दूसरी पारी में शतक जड़ा है.

Bengaluru: new zealand’s bowler william o’rourke celebrates the wicket of india’s batter ravindra jadeja during the fourth day of the first test cricket match between india and new zealand

IND vs NZ: 99 के स्कोर पर आउट हुए पंत

सरफराज के 150 रनों की पारी ने भारत को वापसी करने में महत्वपूर्ण रोल निभाया. पंत ने भी उनका भरपूर साथ दिया, लेकिन भाग्य ने उनका साथ नहीं दिया और वह 99 के स्कोर पर आउट हो गए. तीसरे दिन चोट के कारण मैदान से बाहर होने वाले पंत ने बल्लेबाजी में अपनी पुरानी चमक बिखेरी. हालांकि न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में पंत फिल्डिंग करने मैदान पर नहीं उतरे और उनकी जगह ध्रुव जुरेल को मैदान पर उतारा गया. अब यह देखना मजेदार होगा कि एम चिन्नास्वामी की बिना घास वाली पिच पर रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन की तिकड़ी क्या कमाल दिखाती है. बुमराह और मोहम्मद सिराज से भी काफी उम्मीदें होंगी.



Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular