Wednesday, October 16, 2024
HomeReligionSurya Gochar 2024: सूर्य अपने नीच के राशि तुला में करेंगे गोचर

Surya Gochar 2024: सूर्य अपने नीच के राशि तुला में करेंगे गोचर

Surya Gochar 2024: ग्रहों के मंत्री सूर्य अपने नीच की राशि तुला में गोचर करेगे ज्योतिष शास्त्र सूर्य को तुला राशि में गोचर से अनुकूल नहीं माना जाता है सूर्य को गतिशील ग्रह के रूप में जाना जाता है. सूर्य बहुत ही शक्तिशाली ग्रह है इनका स्वभाव बहुत उग्र रहता है सूर्य सिंह राशि के स्वामित्व करते है सूर्य जब राशि परिवर्तन करते है इसका प्रभाव देश दुनिया पर पड़ता है.सूर्य के राशि परिवर्तन से कई राशियों पर सकारात्मक प्रभाव दिखाई देगा वही कई राशि के लोगो को नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. सूर्य के राशि परिवर्तन भारतीय मानसून पर काफी प्रभाव दिखाई देता है.

कुंडली में सूर्य उच्च का हो जातक उच्याधिकारी बनता है सूर्य के द्वारा सरकार का विचार किया जाता है.सूर्य मान सम्मान ,इज्जत, आरोग,धन, सब कुछ सूर्य ही देता है.सूर्य तेजवान, गरीबों पर दया तथा जीवन को महान बनाता है.जन्मकुंडली में सूर्य नीच के होने से कार्य में मन नहीं लगता है ,समाज में मान सामान में कमी दिखाई देता है सूर्य पिता के कारक ग्रह है.

आइए जानते है सूर्य कब करेगे तुला राशि में गोचर ?

17 अक्तूबर 2024 सुबह 07 बजकर 27 मिनट पर कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में गोचर करेगे.

सूर्य गोचर का राशियों पर प्रभाव

मेष
मेष राशि वाले को सूर्य पांचवे भाव के स्वामी है यह सातवे भाव में गोचर कर रहे है. व्यापारी के लिए बहुत ही उत्तम समय रहेगा मित्र का सहयोग मिलेगा.करियर में उन्नति होगा . दाम्पत्य जीवन में परेशानी आ सकती है स्वास्थ पर ध्यान देना पड़ेगा.

वृष
वृष राशि वाले को सूर्य चौथे भाव के स्वामी होकर छठे भाव में गोचर करेगे जिसे आपके कार्य करने की तरीका में बदलाव दिखाई देगा वयोपार में लाभ होगा ,धन की वृद्धि होगी आर्थिक स्थिति मजबूत होगा ,करियर में प्रमोशन हो सकता है अधिकारी का मान सम्मान खूब मिलेगा .

मिथुन
मिथुन राशि वाले को सूर्य तीसरे भाव के स्वामी होकर पांचवे भाव में गोचर कर रहे है जिसे कड़ी मेहनत आपको अपनी प्रतिभा पर पहुचायेगा कार्यशैली में बदलाव करे धन का लाभ मिलेगा.नए नौकरी की तलाश में है सफलता मिलेगी.प्रेम सम्बन्ध मिला जुला रहेगा.

कर्क
कर्क राशि वाले को सूर्य दुसरे भाव के स्वामी होकर चौथे भाव में गोचर कर रहे है थोडी सी लापरवाही करियर को नुकसान पंहुचा सकता है.योजनाबद्ध तरीके से कार्य करे विरोधी परेशान करेगे.खर्च पर अंकुश लगाने की जरुरत है,अचानक खर्च बढ़ जायेगा प्रेम संबंध में अनबन बनेगा.

सिंह
सिंह राशि वाले को सूर्य पहले भाव के स्वामी होकर तीसरे भाव में गोचर कर रहे है आपके मनोबल में वृद्धि होगी. व्योपार में मुनाफा होगा नौकरी में कार्य का बोझ ज्यादा बढ जायेगा.अधिकारी के साथ मनमुटाव हो सकता है आर्थिक स्थिती मजबूत होगा प्रेम सम्बन्ध मजबूत होगा.

कन्या
कन्या राशि वाले को सूर्य द्वादश भाव के स्वामी होकर दुसरे भाव में गोचर कर रहे है जिसे नौकरी करने वाले को कार्य क्षेत्र में ध्यान देना पड़ेगा.कार्य क्षेत्र में बोझ बढ़ जायेगा.कार्य में बदलाव नहीं करे प्रेम सम्बन्ध में विवाद बनेगा.स्वास्थ्य पर ध्यान दे.

तुला
तुला राशि वाले को सूर्य एकादश भाव के स्वामी होकर पहले भाव में गोचर कर रहे है जिसे आपके कार्य करने के तरीके में बदलाव दिखाई देगा.मन प्रसन्न रहेगा.सभी इच्छा पूरी होगी करियर में उन्नति होगा कार्य को लेकर बाहर जाना पड़ सकता है.

वृश्चिक
वृश्चिक राशि वाले को सूर्य दशम भाव के स्वामी है यह द्वादश भाव में गोचर कर रहे है जिसे समय के साथ चले ज्यादा बुद्धिमानी परेशानी में डाल सकता है.नौकरी में मन नहीं लगेगा व्योपार में निवेश नहीं करे हानि होगी, प्रेमी से वाद विवाद बढ़ जाएगा, वाणी पर नहीं करने पर रिश्ता टूट सकता है.

धनु
धनु राशि वाले को सूर्य नवम भाव के स्वामी है इस राशि में ग्यारहवे भाव में गोचर कर रहे है सूर्य आपको अच्छा लाभ देंगे इस माह आपका भाग्य साथ देगा करियर में खूब उन्नति होगी.मन प्रस्सन रहेगा लेकिन कार्य का बोझ ज्यादा बनेगा. आर्थिक स्थिति ठीक रहेगा.प्रेम सम्बन्ध में उत्साह दिखाई देगा.

मकर
मकर राशि वाले को सूर्य आठवें भाव के स्वामी है इस राशि में सूर्य दशम भाव में गोचर कर रहे है.आपके लिए कष्टकारी रहने वाला है समय के साथ चले अन्यथा कई समस्या का सामना करना पड़ सकता है.नौकरी में पद प्रतिष्ठा का लाभ होगा.दाम्पत्य जीवन में परेशानी बन सकती है .

कुम्भ
कुम्भ राशि वाले को सूर्य सातवे भाव में के स्वामी है इस राशि में सूर्य नवम भाव में गोचर कर रहे है समय का उपयोग करे निरंतर आगे बढ़ने का प्रयास करे. व्योपार में लाभ होगा मित्र का सहयोग मिलेगा प्रेम सम्बन्ध मधुर बनेगा.स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा.

मीन
मीन राशि वाले को सूर्य छठे भाव के स्वामी होकर इस राशि में आठवें भाव में गोचर कर रहे है हर कदम फुक फुक कर चले नया कार्य आरम्भ करने से पहले अच्छी तरह सोच विचार करे. बकाया पैसा मिल सकता है इस माह निवेश नहीं करे आर्थिक स्थिति ठीक नहीं रहेगा.

जन्मकुंडली, वास्तु, तथा व्रत त्यौहार से सम्बंधित किसी भी तरह से जानकारी प्राप्त करने हेतु दिए गए नंबर पर फोन करके जानकारी प्राप्त कर सकते है .

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular