Tuesday, October 22, 2024
HomeWorldChina Missile Test : क्या अमेरिका निशाने पर? कितनी घातक है चीन...

China Missile Test : क्या अमेरिका निशाने पर? कितनी घातक है चीन की नई मिसाइल

China Missile Test : चीन ने एक घातक मिसाइल का टेस्ट करके दुनिया का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है. चीन ने प्रशांत महासागर में एक अंतरमहाद्वीपीय मिसाइल का टेस्ट किया. बुधवार को इस परीक्षण की जानकारी चीन की ओर से दी गई. यह अंतरमहाद्वीपीय मिसाइल अमेरिका, ताइवान और जापान के लिए खतरा पैदा कर सकती है.

Chinese president xi jinping, left

इस टेस्ट के बाद सवाल उठ रहा है कि क्या मिसाइल अमेरिका को टारगेट बनाने के लिए किया गया है? सवाल के उठते ही चीन का जवाब सामने आया. चीन की ओर से कहा गया कि यह लॉन्च किसी भी देश या टारगेट की ओर नहीं लॉन्च किया गया. चीन के मुताबिक मिसाइल का लॉन्च इंटरनेशनल कानूनों को ध्यान में रखते हुए किया गया है.

20091 Ap09 20 2024 000486B
President joe biden

चीन की ओर से टेस्ट की गई मिसाइल की ताकत, रेंज या इसके लॉन्च की जगह को लेकर चीन ने कोई जानकारी नहीं दी गई है. चीन के रक्षा मंत्रालय ने इस बाबत एक बयान जारी किया है जिसमें कहा गया कि चीनी सेना के रॉकेट फोर्स ने 25 सितंबर की सुबह प्रशांत महासागर में एक डमी हथियार ले जाते हुए एक आईसीबीएम लॉन्च किया है. मिसाइल उसी समुद्री क्षेत्र में गिरी जहां हमने उम्मीद की थी.

Copy Of Add A Heading 2024 09 25T112327.055
China missile test : क्या अमेरिका निशाने पर? कितनी घातक है चीन की नई मिसाइल 5

पिछले साल अक्टूबर में अमेरिकी रक्षा विभाग की ओर से कहा गया था कि चीन अपने परमाणु शस्त्रागार को अमेरिका से भी ज्यादा तेजी से बना रहा है. मिसाइल लॉन्च चीन की ओर से ऐसे समय किया गया है जब इस साल की शुरुआत में हिंद प्रशांत क्षेत्र में दिखी नई अमेरिकी मिसाइल प्रणाली को लेकर चीन नाराज है.
(इनपुट पीटीआई)

21091 Ap09 21 2024 000058A
President joe biden

Read Also : Israel-Hezbollah War Updates: हिज्बुल्ला के लड़ाकों को ढूंढ़-ढूंढ़कर मार रहा है इजराइल, इब्राहिम कोबेसी ढेर


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular