Sunday, October 20, 2024
HomeReligionघर में उग गया है पीपल का पौधा या फिर घटने लगी...

घर में उग गया है पीपल का पौधा या फिर घटने लगी हैं घटनाएं? ये संकेत हैं नाराज हैं आपके पितृ

हाइलाइट्स

जीवन में छोटी-मोटी घटनाएं होना आम बात है.लगातार संकट के बादल छाए रहते हैं तो यह भी पितृदोष का एक संकेत है.

Pitru Paksha 2024 : हिन्दू धर्म में पितृ पक्ष का बड़ा ही महत्व बताया गया है. धार्मिक मान्यता है कि, इन दिनों में पितृ धरती पर आते हैं और इसलिए उनका श्राद्ध किया जाता है साथ ही तर्पण किया जाता है. कहा जाता है कि तर्पण के जरिए ही उन्हें भोजन और जल मिलता है और ऐसा करने से वे प्रसन्न होते हैं लेकिन, क्या हो जब आपसे आपके पितृ नाराज हो जाएं. इसे पितृ दोष के रूप में देखा जाता है. पितृ दोष होने या पितरों के नाराज होने पर कई सारे संकेत मिलते हैं और आपके जीवन में कई घटनाएं भी घटित होती हैं जिनके बारे में आपको जानना चाहिए. इस खबर में आपको ऐसी ही कुछ घटनाओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो पितृ के नाराज होने की ओर इशारा करती हैं. आइए जानते हैं भोपाल निवासी ज्योतिष आचार्य पंडित योगेश चौरे से.

पीपल का पौधा उग आना​
यदि आपके घर में किसी भी जगह पीपल का पौधा उग रहा है तो यह संकेत हैं कि आपसे पितृ नाराज हैं. आपने अक्सर देखा होगा कि पीपल का पौधा किसी दीवार में से दरार कर या किसी गमले में अपने आप उग जाता है. यह पितृदोष का संकेत देता है.

यह भी पढ़ें – ईशान कोण में लगा लिया है मनी प्लांट? घर की सही दिशा में लगा कर दूर करें वास्तु दोष, आर्थिक तंगी से मिलेगी राहत

दुर्घटनाओं में बढ़ोत्तरी होना
जीवन में छोटी-मोटी घटनाएं होना आम बात है और आप इनका समाधान भी कर लेते हैं लेकिन जब घर में एक के बाद एक दुर्घटनाओं में बढ़ोत्तरी होने लगे वो भी ऐसी जो सामान्य ना हों तो आपको समझ लेना चाहिए कि आपके पितृ आपसे नाराज हैं क्योंकि ये घटनाएं भी पितृदोष का संकेत देती हैं.

नौकरी या व्यापार पर संकट
यदि आप व्यापारी हैं और उसमें लगातार घाटा हो रहा है या नौकरीपेशा हैं और आपके रोजगार पर लगातार संकट के बादल छाए रहते हैं तो यह भी पितृदोष का एक संकेत है. आपकी तरक्की में आने वाली इन बाधाओं को आप नरजअंदाज ना करें और पितृदोष का निवारण करवाएं.

यह भी पढ़ें – घर के गमले में लगाना है शमी का पौधा? जान लें वास्तु के ख़ास नियम, जीवन में बनी रहेगी शुभता

शुभ कार्यों में बाधा आना
आप घर में कई बार शुभ कार्य करने के लिए योजना बनाते हैं लेकिन कई बार देखने में आता है कि आपके मांगलिक कार्यों में रुकावट आती है. इसका मतलब यह कि आपके पितर आपसे खुश नहीं हैं और नाराज पितरों को खुश कर उनसे आशीर्वाद पाने के लिए आपको पितृ दोष का निवारण कराना चाहिए.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Pitru Paksha, Religion


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular