Thursday, October 17, 2024
HomeReligionशुक्र करने वाले हैं गोचर, इन 5 राशियों की चमक उठेगी किस्मत!...

शुक्र करने वाले हैं गोचर, इन 5 राशियों की चमक उठेगी किस्मत! धन-वैभव और सुख की होगी प्राप्ति

ओम प्रयास/ हरिद्वार. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जातकों की कुंडली में कुल नौ ग्रह होते हैं. सभी नौ ग्रह एक निश्चित समय पर एक राशि से दूसरी राशि में परिवर्तन करते रहते हैं. ज्योतिष शास्त्र  के अनुसार ग्रहों का यह राशि परिवर्तन देश दुनिया के साथ व्यक्ति के जीवन पर भी अपना अच्छा और बुरा प्रभाव डालते हैं. सितंबर 2024 में धन, संपत्ति, ऐश्वर्य के दाता शुक्र ग्रह अपनी ही राशि तुला में प्रवेश करेंगे. शुक्र का यह गोचर 2024 में 18 सितंबर को होगा. धन, संपत्ति, ऐश्वर्य के दाता शुक्र ग्रह एक राशि में करीब 26 दिनों तक रहते हैं और उसके बाद राशि परिवर्तन करते हैं. शुक्र ग्रह का यह गोचर सभी 12 राशियों पर अपना प्रभाव डालेगा. जहां शुक्र का यह गोचर कुछ राशियों के जातकों के लिए अच्छा रहेगा, तो वहीं कुछ राशियों के जातकों को अशुभ परिणाम भी प्राप्त होंगे.

शुक्र ग्रह के गोचर की अधिक जानकारी के लिए हमने हरिद्वार के प्रसिद्ध ज्योतिषी पंडित शशांक शेखर शर्मा से बातचीत की. उन्होंने शुक्र के अपनी ही राशि में परिवर्तन करने को लेकर कहा की धन, संपत्ति, ऐश्वर्य के दाता शुक्र ग्रह 18 सितंबर की सुबह 8:30 पर तुला राशि में प्रवेश करेंगे. शुक्र ग्रह के इस गोचर से कुछ राशियों के जातकों का भाग्य उदय होगा. जहां कुछ राशियों के जातकों को इस दौरान संपत्ति, व्यापार, आर्थिक स्थिति मजबूत होगी तो वहीं उन्हें इस दौरान सकारात्मक परिणाम भी मिलेंगे.

कुंभ राशि:शुक्र का यह राशि परिवर्तन कुंभ राशि के जातकों के लिए बेहद ही अच्छा रहने वाला है. कुंभ से भाग्य स्थान पर तुला राशि है. ज्योतिषी पंडित शशांक शेखर शर्मा बताते हैं कि शुक्र ग्रह कुंभ राशि के जातकों को कर्म संबंधी शुभ फल प्रदान करेंगे. इस दौरान कुंभ राशि के जातकों को विशेष फल की प्राप्ति होगी.

सिंह राशि: ज्योतिषी पंडित शशांक शेखर शर्मा बताते हैं शुक्र का अपनी राशि तुला में प्रवेश सिंह राशि के जातकों के लिए बेहद ही अच्छा रहने वाला है. इस दौरान सिंह राशि के जातक को उनके मित्र लाभ प्रदान करेंगे. इस दौरान सिंह राशि के जातकों को मित्र के द्वारा की गई मदद या उनकी सहायता से विशेष लाभ प्राप्त होगा.

मेष राशि: तुला से सप्तम भाव पर मेष राशि है. ज्योतिषी पंडित शशांक शेखर शर्मा बताते हैं कि  शुक्र ग्रह स्त्री प्रधान ग्रह है. मेष राशि के जातकों को शुक्र के राशि परिवर्तन से स्त्री संबंधी लाभ मिलेगा. इस दौरान मेष राशि के जातकों के रिश्ते जुड़ सकते हैं या मेष राशि के जातकों की लव लाइफ अच्छी रहेगी. मनचाहा प्यार भी इस दौरान मेष राशि के जातकों को मिल सकता है. मनचाहा रिश्ता होने का योग मेष राशि की जातकों का बनेगा.

कर्क राशि:ज्योतिषी पंडित शशांक शेखर शर्मा ने लोकल 18 को बताया कि  शुक्र ग्रह का अपनी राशि तुला में प्रवेश करने से कर्क राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. इस दौरान कर्क राशि के जातकों को संपत्ति सुख मिलने का योग बना रहेगा. संपत्ति से आर्थिक लाभ मिलने का योग भी इस दौरान बनेगा. कर्क राशि के जातकों के लिए शुक्र का यह गोचर बेहद ही फल दायक रहेगा. कर्क राशि के जातकों को संपत्ति और वाहन का सुख मिल सकता है.

तुला राशि:तुला राशि के जातकों के लिए शुक्र का यह गोचर बेहद ही सुखद रहने वाला है. शुक्र ग्रह भौतिक सुख के दाता है तो तुला राशि के जातकों को भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी. वही शुक्र ग्रह के अपनी राशि में प्रवेश करने से मालव्य योग का निर्माण होगा जिससे तुला राशि के जातक को हर प्रकार की सुख सुविधा, धन दौलत, मान सम्मान आदि सभी प्राप्त होगा.

Note: शुक्र ग्रह के गोचर से किन राशियों को लाभ होगा इसकी ओर अधिक जानकारी के लिए आप हरिद्वार के प्रसिद्ध ज्योतिषी पंडित शशांक शेखर शर्मा से उनके फोन नंबर 7895714521 और 9997509443 पर संपर्क कर सकते हैं.

Tags: Astrology, Hindi news, Local18, Religion 18

Disclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular