Sunday, October 20, 2024
HomeReligionWeekly Horoscope: मकर वाले इस सप्ताह इन 3 चीजों से बचकर रहें,...

Weekly Horoscope: मकर वाले इस सप्ताह इन 3 चीजों से बचकर रहें, कुंभ मीन वालों को बाजार में अटका पैसा निकालने में होगी दिक्कत

मकर साप्ताहिक राशिफल 2024 सितंबर

गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि वालों को इस सप्ताह तीन चीजों से बचना होगा, शत्रु, रोग और आलस्य. सप्ताह की शुरुआत में स्वास्थ्य आपके सोचे हुए काम समय पर पूरे करने में बाधा बन सकता है. इस दौरान मौसमी या किसी पुरानी बीमारी के उभरने से आप परेशान हो सकते हैं. वाहन बहुत सावधानी से चलाएं अन्यथा चोट लग सकती है. कार्यस्थल पर दूसरों के सामने अपनी योजनाओं की तारीफ न करें अन्यथा आपके विरोधी उसमें बाधा डाल सकते हैं. किसी मित्र से मजाक करते समय इस बात का पूरा ध्यान रखें कि उसका मजाक न बने. व्यापार से जुड़े लोगों को प्रतिस्पर्धियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है. परीक्षा और प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे छात्रों को मनचाही सफलता पाने के लिए अतिरिक्त मेहनत करने की आवश्यकता होगी. प्रेम संबंधों में पड़े लोगों को कोई भी कदम बहुत सोच-समझकर आगे बढ़ाना चाहिए अन्यथा उन्हें इसके परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं. इस सप्ताह आपको इस बात का बहुत ध्यान रखना होगा कि आपका प्रेम संबंध आपके सामाजिक अपमान का कारण न बने. सप्ताह की शुरुआत में जीवनसाथी से विवाद आपको तनाव देगा. हालांकि, सप्ताह के अंत तक आपका सुखी वैवाहिक जीवन फिर से पटरी पर आ जाएगा.

भाग्यशाली रंग: नेवी ब्लू
भाग्यशाली अंक: 10

कुंभ साप्ताहिक राशिफल 2024 सितंबर

गणेशजी कहते हैं कि कुंभ राशि वालों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है. इस सप्ताह आपके जीवन की गाड़ी कभी डगमगाती तो कभी हवा से बातें करती नजर आएगी. सप्ताह की शुरुआत में भूमि-भवन आदि को लेकर परिवार के किसी सदस्य से विवाद होने से आपको मानसिक तनाव होगा, लेकिन सप्ताह के मध्य तक किसी वरिष्ठ व्यक्ति की मदद से यह मामला सुलझ जाएगा. इस दौरान संतान से जुड़ी कोई बड़ी उपलब्धि भी आपकी खुशी का कारण बनेगी. हालांकि, इस दौरान आप अपने आलस्य के कारण कई अवसरों का लाभ उठाने से चूक जाएंगे. सप्ताह के उत्तरार्ध में लेन-देन में विशेष सावधानी बरतें. इस दौरान किसी को कर्ज देने या किसी योजना में पैसा लगाने से बचें अन्यथा आपका पैसा फंस सकता है. इस सप्ताह अपने प्रेम संबंधों को मजबूत बनाने के लिए आपको अपने लव पार्टनर की भावनाओं को नजरअंदाज करने से बचना चाहिए. उनके साथ किसी भी तरह की गलतफहमी को दूर करने के लिए विवाद की जगह बातचीत का सहारा लें और उनके निजी जीवन में यथासंभव कम हस्तक्षेप करें. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा. आपका जीवनसाथी आपके मुश्किल समय में साये की तरह आपके साथ खड़ा रहेगा.

भाग्यशाली रंग: लाल
भाग्यशाली अंक: 8

मीन साप्ताहिक राशिफल 2024 सितंबर

गणेशजी कहते हैं कि अगर छोटी-मोटी समस्याओं को नजरअंदाज किया जाए तो कुल मिलाकर यह सप्ताह मीन राशि वालों के लिए उन्नति और लाभ से भरा साबित होगा. मीन राशि वालों को मनचाहा लाभ पाने के लिए इस सप्ताह अपने समय और ऊर्जा का बेहतर प्रबंधन करना होगा. कार्यक्षेत्र से जुड़े किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए आपको मिलजुलकर काम करना होगा. ऐसा करते समय भूलकर भी किसी से झगड़ा करने की गलती न करें और समय पर सफलता पाने के लिए छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज करें. व्यापार से जुड़े लोगों को बाजार में अटका हुआ पैसा निकालने के लिए थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. हालांकि, सप्ताह के अंत तक किसी मित्र की मदद से आप न सिर्फ ऐसा करने में सफल होंगे बल्कि अपने व्यापार को भी विस्तार दे पाएंगे. इस दौरान आपको सरकार और शासन से भी पूरा सहयोग मिलेगा. इस दौरान आप सुख-सुविधा से जुड़ी कोई महंगी वस्तु जैसे वाहन आदि भी खरीद सकते हैं. प्रेम संबंधों में आपसी विश्वास और सामंजस्य बढ़ेगा. रिश्तेदार आपके प्यार पर शादी की मुहर लगा सकते हैं. दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी. किसी प्रिय पारिवारिक सदस्य के आगमन से घर में खुशी का माहौल रहेगा. सप्ताह के अंत में तीर्थ यात्रा या पूजा-पाठ की संभावना रहेगी. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा.

भाग्यशाली रंग: हरा
भाग्यशाली अंक: 9

Tags: Astrology, Horoscope


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular