Monday, October 21, 2024
HomeReligionSurya Gochar 2024: सूर्य करेंगे कन्या राशि में गोचर, इन राशियों सितारे...

Surya Gochar 2024: सूर्य करेंगे कन्या राशि में गोचर, इन राशियों सितारे होंगे बुलंद

Surya Gochar 2024: सूर्य अपना स्वामित्व राशि सिंह से निकलकर कन्या राशि में गोचर करेगें .सूर्य जब राशि परिवर्तन करते है उसे संक्रांति कहा जाता.ज्योतिष शास्त्र में सूर्य के परिवर्तन से कई राशियों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है वही कई राशियों पर सकारात्मक प्रभाव दिखाई देगा.सूर्य एक उर्जा का स्त्रोत भी है.सूर्य के कारण प्राकृतिक में अच्छा बदलाव दिखाई देता है. यह बहुत ही प्रभावी ग्रह है, सूर्य का स्वभाव उग्र है सौर मंडल में सूर्य को अधिक महत्व दिया गया है. सूर्य सिंह राशि के स्वामी है.सूर्य एक राशि में 30 दिन विराजमान रहते है फिर अपना राशि परिवर्तन करते है.

सूर्य कब करेंगे राशि परिवर्तन ?

16 सितम्बर 2024 को दोपहर 11:40 मिनट पर सिंह राशि से निकलकर कन्या राशि में गोचर करेगे.

Guru Nakshatra Gochar 2024: वृहस्पति का नक्षत्र परिवर्तन से इन राशियों को होगा फायदा

सूर्य के गोचर से मेष से लेकर मीन राशि के लिए कैसा रहेगा

मेष राशि को सूर्य पंचम भाव के स्वामी होकर छठे भाव में गोचर करेगे जिसे करियर में उन्नति होगा.अपने मेहनत के बल पर आप आगे बढ़ेंगे,पारिवारिक जीवन मिला जुला रहेगा, व्यापार में लाभ होगा.धन का लाभ होगा,संतान का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा.

वृष राशि वाले विधार्थियों के लिए उत्तम समय

वृष राशि वाले को सूर्य चौथे भाव के स्वामी है पंचम भाव में गोचर करेगे जिसे पारिवारिक जीवन खुशमय रहेगा.संतान का उन्नति होगा.पुराना मतभेद बन गया था वह दूर होगा. धन का बचत होगा विधार्थियों के लिए उत्तम समय है. शेयर मार्किट में काम कर रहे है उनको लाभ होगा.

मिथुन राशि वाले क्रोध पर नियंत्रण करें

मिथुन राशि वाले को सूर्य तीसरे भाव के स्वामी है आपके चौथे भाव में गोचर कर रहे है पारिवारिक जीवन में थोड़ी तनाव बनेगी.ग्राहक के साथ बातचीत नम्र होकर करे क्रोध पर नियंत्रण करें.नौकरी में लाभ होगा.दाम्पत्य जीवन अनुकूल रहेगा.स्वास्थ्य पर ध्यान दे.

कर्क राशि वाले जातकों यात्रा करनी पड़ेगी

कर्क राशि वाले को सूर्य दूसरे भाव के स्वामी है आपके तीसरे भाव में गोचर करेगे जिसे पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा. धन का लाभ होगा समाज में मान -सम्मान मिलेगा.कार्य को लेकर यात्रा करना पड़ेगा.पत्नी के साथ खूब रोमांस करेगे स्वस्थ्य अनुकूल रहेगा.

सिंह राशि वालों का जीवन खुशमय होगा

सिंह राशि वाले को सूर्य पहला भाव के स्वामी होकर दूसरे भाव में गोचर करेगे जिसे पारिवारिक जीवन खुशमय रहेगा. नौकरी में उन्नति होगी. व्यापार में लाभ होगा नए व्यापार करने के लिए उत्तम समय रहेगा.पद प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा. प्रेमी के साथ सम्बन्ध ठीक रहेगा.स्वास्थ्य पर ध्यान दे.

कन्या राशि वालों का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा

कन्या राशि वाले को सूर्य द्वादश भाव के स्वामी होकर पहले भाव में गोचर कर रहे है आपको इस समय अलर्ट रहने की जरुरत है किसी भी कार्य को आरंभ करने से पहले सोच विचार कर करे. नौकरी करने वाले कार्य क्षेत्र में संभल कर रहने की जरुरत है.मित्र नाराज होंगे.स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा.

तुला राशि वालों का दाम्पत्य जीवन ठीक नहीं रहेगा

तुला राशि वाले को सूर्य एकादश भाव के स्वामी होकर द्वादश भाव में गोचर कर रहे है.इस समय आपको मिलजुला रहने वाला है.परिवार के सदस्यो के साथ खूब मौज मस्ती के साथ जीवन व्यतीत करेगे.व्यापार में निवेश नहीं करें. आर्थिक स्थिति ठीक नहीं रहेगा.दाम्पत्य जीवन ठीक नहीं रहेगा.

वृश्चिक राशि वालों के पद प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा

वृश्चिक राशि वाले को सूर्य दशम भाव का स्वामी होकर एकादश भाव में गोचर कर रहे है समय का पूरा उपयोग करे सभी कार्य पूर्ण होगा नौकरी करने वाले को पद प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा.व्यापार करने वाले के लिए यह माह उत्तम रहने वाला है.व्यापार में खूब लाभ होगा,धन का बचत होगा स्वास्थ्य ठीक रहेगा.

धनु राशि वाले जातकों के करियर में उन्नति होगी

धनु राशि वाले को सूर्य नवम भाव के स्वामी होकर दशम भाव में गोचर कर रहे है.आपके अंदर उर्जा भरपूर बनेगी.नए नौकरी की तलाश में है उनको सफलता मिलेगी. पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा.करियर में उन्नति होगी.भौतिक सुख सुविधा का लाभ होगा.स्वास्थ्य ठीक रहेगा.

मकर राशि वाले जातकों का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा

मकर राशि वाले को सूर्य आठवें भाव के स्वामी होकर नवम भाव में गोचर करेगे इस समय आपको सचेत रहने की जरुरत है कार्य क्षेत्र में ध्यान से काम करे.पारिवारिक जीवन ठीक नहीं रहेगा परिवार में बेवजह का तनाव बनेगा.स्थाई पैसा खर्च होगा. नौकरी में वरिष्ठ अधिकारी का दबाव बनेगा. स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा.

कुम्भ राशि वालों को व्यापार में लाभ की कमी होगी

कुम्भ राशि वाले को सूर्य सप्तम भाव के स्वामी होकर आठवें भाव में गोचर करेगे समय अपने आप को सावधानी बनाकर रखे.करियर में परेशानी होगी अधिकारी के साथ आपका रिश्ता ठीक रखे,तनाव बनेगा व्यापार में लाभ की कमी होगी.प्रेमी के साथ तनाव बनेगा.स्वास्थ्य को लेकर गंभीर रहने की जरुरत है.

मीन राशि वालों का खर्च बढ़ जायेगा

मीन राशि वाले को सूर्य छठे भाव के स्वामी होकर सप्तम भाव में गोचर करेगे इस समय आपको कुछ क्षेत्र में आपको लाभ होगा.व्यापार के लिए उत्तम रहेगा.परिवार के बात किसी से शेयर नहीं करे.खर्च बढ़ जायेगा.परिवार में अशांति बन जाएगी. प्रेमी के साथ अनबन बनेगा.

उपाय

प्रतिदिन सुबह में भगवान सूर्य को तांबे या पीतल के लोटे में जल लेकर उसमे लाल फुल ,लाल चन्दन,डालकर भगवान सूर्य को अर्ध्य दे. जन्मकुंडली, वास्तु, तथा व्रत त्यौहार से सम्बंधित किसी भी तरह से जानकारी प्राप्त करने हेतु दिए गए नंबर पर फोन करके जानकारी प्राप्त कर सकते है .

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular