Monday, October 21, 2024
HomeEntertainmentAyushmann Khurrana Birthday: शादियों-पार्टियों में गाने से लेकर स्टारडम पाने तक, एक्टर...

Ayushmann Khurrana Birthday: शादियों-पार्टियों में गाने से लेकर स्टारडम पाने तक, एक्टर के इंस्पायरिंग करियर के बारे में सब जानें

Ayushmann Khurrana Birthday: आयुष्मान खुराना बॉलीवुड इंडस्ट्री के फाइनेस्ट और पॉपुलर एक्टर्स की लिस्ट में शुमार हैं. वह एक्टिंग के अलावा बहुत ही बेहतरीन गायक भी हैं. एक्टर अपनी समाज से जुड़ी फिल्मों में काम करने और अपने किरदार में पूरी तरीके से ढल जाने के लिए जाने जाते हैं. आज आयुष्मान खुराना का 40वां जन्मदिन है. ऐसे में आज हम आपको एक्टर से जुड़े सभी दिलजस्प किस्सों के बारे में बताएंगे.

आयुष्मान खुराना के बारे में

आयुष्मानखुराना का जन्म 14 सितंबर, 1984 को चंडीगढ़ में एक पंजाबी-हिंदू परिवार में हुआ था. आयुष्मान का असली नाम निशांत खुराना था. लेकिन जब वह तीन साल के हुए, तब उनके माता-पिता पूनम और पी. खुराना ने उनका नाम बदलकर आयुष्मान खुराना रख दिया था.

Also Read: Ayushmann Khurrana इस महीने अमेरिका के म्यूजिक टूर पर होंगे रवाना, बोले- संगीत ने मुझे अनगिनत लोगों…

आयुष्मान खुराना के सम्मान व पुरस्कार

आयुष्मान खुराना का बचपन से ही एक्टिंग के प्रति काफी रुझान था. जब वे 5 साल के थे, तभी से एक्टर ने थिएटर ज्वाइन कर लिया था. और जब वह कॉलेज में गए, तब वह शिमला के गेयटी थिएटर में कुछ नाटकों का हिस्सा भी बने. एक्टर डीएवी कॉलेज में एक्टिव चंडीगढ़ थिएटर ग्रुप, आगाज और मंचतंत्र के संस्थापक सदस्य भी रहे. बात करें उनके पुरस्कारों की तो, आयुष्मान ने OASIS (बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस, पिलानी) और सेंट बेड्स, शिमला और मूड इंडिगो (IIT बॉम्बे) जैसे राष्ट्रीय कॉलेज कार्यक्रमों में पुरस्कार भी जीते. इतना ही नहीं आयुष्मान खुराना को धर्मवीर भारती की अंधा युग में अश्वत्थामा का किरदार निभाने के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार भी मिला. और तो और एक्टर ने एमटीवी के शो रोडीज 2 में भी हिस्सा लिया था और विनर भी बने थे.

Also Read: Ayushmann Khurrana की फिल्मों की तरह ही दिलचस्प निजी जिंदगी, रॉयल और लग्जरी गाड़ियों के शौकीन हैं बर्थडे ब्वॉय

शादियों पार्टियों में गाते थे आयुष्मान खुराना

खुराना ने एक इंटरव्यू में अपने स्ट्रगल के बारे में बात करते हुए कहा था क, “जब मेरी फिल्में नहीं चल रही थीं, तो मैंने एक बैंड बनाया. मैंने कॉलेज फेस्ट, शादियों, पारिवारिक समारोहों में गाना शुरू किया. इसलिए मेरे पास बहुत सारी योजनाएं हैं. मेरे जीवन में योजनाओं की कोई कमी नहीं है क्योंकि मैं उस यात्रा पर रहा हूं.”

आयुष्मान खुराना की फिल्में

आयुष्मान खुराना ने साल 2012 में फिल्म विक्की डोनर से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर अच्छा खासा रिस्पांस मिला. इसके बाद एक्टर नौटंकी साला, बरेली की बर्फी, हवाईजादा, शुभ मंगलम सावधान, ड्रीम गर्ल, बधाई हो, दम लगा के हईशा, बाला, आगरा का डाबरा, छोटी सी बात, ड्रीम गर्ल 2, अंधाधुन जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं.



Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular