Monday, October 21, 2024
HomeSportsVinesh Phogat ने PT Usha पर लगाए गंभीर आरोप, कहा-बिना बताए ली...

Vinesh Phogat ने PT Usha पर लगाए गंभीर आरोप, कहा-बिना बताए ली गई मेरी फोटो

Vinesh Phogat : पूर्व महिला पहलवान विनेश फोगाट ने ओलंपिक में खुद से साथ हुए ओवर वेट मामले पर पहली बार चुप्पी तोड़ी है. विनेश फोगाट ने भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा पर बड़ा आरोप लगाया है. विनेश ने कहा कि पीटी उषा अस्पताल में सिर्फ फोटो खिंचवाने पहुंची थी. उन्होंने किसी तरह की मदद नहीं की.

PT Usha पर बिना बताए फोटो खिचने के लगाए आरोप

विनेश फोगाट ने एक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि मैं अस्पताल में एडमिट थी जब पीटी उषा मैडम आई थी. उन्होंने सिर्फ वहां फोटो खिचवाई और कुछ भी बोले बिना चली गई. विनेश ने आगे कहा कि उन्हें  नहीं पता है कि पेरिस में उन्हें इस मामले में क्या सपोर्ट मिला. हर जगह  राजनीति है, वहां भी राजनीति है. दुनिया को दिखाने के लिए मुझे बिना बताए फोटो खीची गई.

भारत सरकार ने नहीं दिया साथ

विनेश फोगाट यहां तक नहीं रुकी. विनेश ने भारत सरकार पर भी उनका साथ न देने के आरोप लगाए. विनेश कहती हैं कि मैंने अपना केस खुद फाइल किया. हरीश साल्वे ने अगले दिन हमें ज्वाइन किया. जो वकील पेरिस में थे उन्होंने केस मेरी ओर से मामला दायर किया. भारत सरकार सिर्फ एक तीसरी पार्टी बन कर रह गई.

डिस्क्वालिफाई होने के बाद विनेश ने लिया संन्यास

पेरिस ओलंपिक में विनेश 50 किलोग्राम वर्ग में मुकाबला कर रही थी. लेकिन फाइनल मैच से पहले उनका 100 ग्राम वजन बढ़ गया. 100 ग्राम वजन बढ़ जाने के कारण विनेश ओवरवेट हो गई और पदक से चूक गई थी. इसके बाद विनेश फोगाट ने कुश्ती से संन्यास का ऐलान कर दिया था.

हरियाणा विधानसभा चुनाव में आजमाएंगी हाथ

विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कुछ दिनों पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात कर कांग्रेस का दामन थाम लिया था. इसके बाद कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा की जुलाना सीट से चुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया था.

Also Read: ‘मैं इस तरह के प्यार और सम्मान की हकदार हूं या नहीं…’ जानें विनेश फोगाट ने क्यों दिया ऐसा बयान


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular