Sunday, October 20, 2024
HomeReligionSurya Gochar 2024: सूर्य का उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में गोचर होने से...

Surya Gochar 2024: सूर्य का उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में गोचर होने से ये राशियां होंगी प्रभावित

Surya Nakshatra Gochar 2024: सूर्य लगातार विभिन्न नक्षत्रों से होकर गुजरते हैं और हर महीने अपनी राशि बदलते रहते हैं. वर्तमान में सूर्य पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में विराजमान हैं. लेकिन पञ्चांग के अनुसार, 13 सितंबर की सुबह 9:44 बजे सूर्य उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में प्रवेश करेंगे और 27 सितंबर तक वहीं रहेंगे. 27 नक्षत्रों में उत्तरा फाल्गुनी का 12 वां स्थान है और इसके स्वामी स्वयं सूर्य देव हैं.इस अवधि के दौरान, सूर्य अपनी स्वयं की राशि सिंह में रहेंगे.जिससे उनकी शक्ति कई गुना बढ़ जाएगी. इस कारण, वृषभ, सिंह और तुला राशियों पर इसका विशेष प्रभाव पड़ेगा.

Malavya Rajyoga 2024: शुक्र का गोचर बनेगा से बनेगा मालव्य राजयोग, जाने राशियों पर पड़ेगा क्या प्रभाव

उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र का महत्व

उत्तरा फाल्गुनी स्वामी देवता सूर्य देव स्वयं उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र के स्वामी हैं. इस कारण जब सूर्य इस नक्षत्र में प्रवेश करते हैं, तो उनकी शक्ति और प्रभाव कई गुना बढ़ जाता है.

प्रतीक: पलंग का पैर या बिस्तर का झूला. यह नक्षत्र आराम, आनंद और विलासिता का प्रतीक है.

स्वभाव: इस नक्षत्र में जन्मे लोग आमतौर पर आकर्षक, रचनात्मक और नेतृत्व करने वाले होते हैं. इस नक्षत्र में जन्में वयोक्ति सत्य वक्ता, मीठा बोलने वाला, शूरवीर, जितेंद्रिय, कुशाग्र बुद्धि के होते है इनका प्रभाव बहुत तेज होता है.

सूर्य का सिंह राशि में होना

शक्ति का संचार: सूर्य अपनी स्वयं की राशि सिंह में होने के कारण अपनी अधिकतम शक्ति से प्रकाशित होंगे. इससे सिंह राशि वाले जातकों को विशेष लाभ होगा.

आत्मविश्वास और नेतृत्व: सूर्य आत्मविश्वास, नेतृत्व और ऊर्जा का कारक है. सिंह राशि में सूर्य होने से इन गुणों में वृद्धि होगी.

वृषभ, सिंह और तुला राशियों पर प्रभाव

वृषभ: सूर्य वृषभ राशि के लिए पंचम भाव का स्वामी है. इस अवधि में वृषभ राशि वाले जातकों को संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकते हैं. रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी.

सिंह: सूर्य सिंह राशि का स्वामी है. इस अवधि में सिंह राशि वाले जातकों को स्वास्थ्य लाभ होगा, मान-सम्मान में वृद्धि होगी और करियर में उन्नति के योग बनेंगे.

तुला: सूर्य तुला राशि के लिए दशम भाव का स्वामी है. इस अवधि में तुला राशि वाले जातकों को करियर में सफलता मिलेगी. सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.

जन्मकुंडली, वास्तु, तथा व्रत त्यौहार से सम्बंधित किसी भी तरह से जानकारी प्राप्त करने हेतु दिए गए नंबर पर फोन करके जानकारी प्राप्त कर सकते है .

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular