Saturday, October 19, 2024
HomeReligionWeekly Horoscope: मकर वालों के लिए ये सप्ताह 'कभी घी घना, कभी...

Weekly Horoscope: मकर वालों के लिए ये सप्ताह ‘कभी घी घना, कभी मुट्ठी भर चना’ कहावत जैसा होगा, कुंभ मीन वालों का मान-सम्मान बढ़ेगा

मकर साप्ताहिक राशिफल 2024 सितंबर

गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि वालों के लिए यह सप्ताह ‘कभी घी घना, कभी मुट्ठी भर चना’ कहावत को चरितार्थ करता नजर आएगा. सप्ताह की शुरुआत काफी शानदार रहेगी और शुभचिंतकों की मदद से सोचे हुए काम समय पर पूरे होंगे. कार्यस्थल पर सीनियर और जूनियर दोनों ही आप पर मेहरबान रहेंगे. परीक्षा और प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए यह सप्ताह काफी अनुकूल रहने वाला है. सप्ताह की शुरुआत में उन्हें कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. परिवार या किसी खास काम से जुड़ा कोई बड़ा फैसला लेते समय परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से पूरा सहयोग और समर्थन मिलेगा. आपके फैसले का सभी सम्मान करेंगे और आपके जीवनसाथी की इसे सही साबित करने में अहम भूमिका रहेगी. सप्ताह का दूसरा भाग नौकरीपेशा लोगों के लिए सप्ताह के पहले भाग की तुलना में थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है. इस दौरान कार्यस्थल पर किसी से उलझने की बजाय लोगों की बातों को नजरअंदाज करना बेहतर रहेगा. अपने लक्ष्य को पाने के लिए सीनियर और जूनियर दोनों के साथ मिलकर काम करें. यदि आप अपने करियर में बदलाव करने की सोच रहे हैं तो भावनाओं में बहने की बजाय समझदारी भरा फैसला लें. प्रेम संबंधों के मामले में यह सप्ताह आपके लिए काफी संवेदनशील रहेगा. किसी भी तरह की गलतफहमी को दूर करने के लिए बातचीत का सहारा लें और अपने लव पार्टनर की भावनाओं को नजरअंदाज करने से बचें. जीवनसाथी का स्वास्थ्य आपके लिए चिंता का कारण बन सकता है.

भाग्यशाली रंग: नीला
भाग्यशाली अंक: 9

कुंभ साप्ताहिक राशिफल 2024 सितंबर

कुंभ राशि वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत जीवन से जुड़ी कुछ समस्याओं को सुलझाने में बीतेगी. इस सप्ताह आपको परिवार से जुड़े मुद्दों का समाधान खोजने के लिए थोड़ी अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है. छोटे भाई-बहनों से सहयोग न मिलने के कारण आप थोड़ा उदास महसूस कर सकते हैं. करियर और व्यवसाय के मामले में यह समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण भी हो सकता है, लेकिन यह स्थिति ज्यादा दिनों तक नहीं रहेगी और सप्ताह के उत्तरार्ध में आपके काम अचानक से अपने आप बनते नजर आएंगे. इस अवधि में व्यवसाय के सिलसिले में की गई यात्रा लाभकारी सिद्ध होगी. किसी प्रभावशाली व्यक्ति की मदद से सत्ता और सरकार से जुड़े कार्यों में आ रही रुकावटें दूर होंगी. इस दौरान आप अपने सभी कार्यों को आत्मविश्वास के साथ पूरा करेंगे. इससे आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. लोग आपके निर्णय की प्रशंसा करेंगे. यदि आप लंबे समय से कोई लग्जरी आइटम जैसे कार आदि खरीदने की सोच रहे हैं तो इस सप्ताह के अंत में आपका सपना पूरा हो सकता है, लेकिन इसे पूरा करने के लिए आपको अपनी जेब से ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं. इससे आपका बजट गड़बड़ा सकता है और आपको कर्ज भी मांगना पड़ सकता है. यदि आप चाहते हैं कि आपका प्रेम संबंध मजबूत बना रहे तो आपको अपने लव पार्टनर की भावनाओं का सम्मान करना होगा और सोशल मीडिया या समाज में अपने रिश्ते को प्रदर्शित करने से बचना होगा. मुश्किल समय में आपका जीवनसाथी साए की तरह आपके साथ खड़ा नजर आएगा.

लकी कलर: काला
लकी नंबर: 7

मीन साप्ताहिक राशिफल 2024 सितंबर

मीन राशि वालों को इस सप्ताह जोश में होश खोने से बचना होगा अन्यथा उन्हें इसके परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं. सप्ताह की शुरुआत में किसी भी काम में जल्दबाजी करने से बचें और बिना पढ़े और समझे किसी भी कागज पर हस्ताक्षर न करें अन्यथा आपको बाद में बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. साथ ही आपको वाहन बहुत सावधानी से चलाना चाहिए, क्योंकि चोट लगने की संभावना है. नौकरीपेशा लोगों पर सप्ताह के पहले भाग में अतिरिक्त कार्यभार रह सकता है. इस दौरान आपको अपने बॉस के गुस्से का भी शिकार होना पड़ सकता है. ऐसी स्थिति से बचने के लिए अपना काम किसी और पर छोड़ने की बजाय खुद बेहतर तरीके से करने का प्रयास करें. व्यापार से जुड़े लोगों को जोखिम भरी योजनाओं में निवेश करने से बचना चाहिए. सप्ताह के दूसरे भाग में आपके सोचे हुए कार्य समय पर पूरे न होने पर आपको निराशा हो सकती है. इस दौरान आपको अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता होगी अन्यथा वर्षों से बने आपके रिश्ते प्रभावित हो सकते हैं. इस दौरान आपको बहुत सोच-समझकर खर्च करने की आवश्यकता होगी अन्यथा भविष्य में आपको पैसे उधार लेने पड़ सकते हैं. प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता समझदारी से बढ़ाएं अन्यथा आपकी प्रतिष्ठा पर असर पड़ सकता है. सुखी वैवाहिक जीवन के लिए अपने व्यस्त शेड्यूल से कुछ समय अपने जीवनसाथी और परिवार के लिए निकालें.

भाग्यशाली रंग: सफेद
भाग्यशाली अंक: 11

Tags: Astrology, Horoscope


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular