Sunday, October 20, 2024
HomeReligionदुखों का लगा है अंबार, शनिवार के दिन जरूर करें पीपल से...

दुखों का लगा है अंबार, शनिवार के दिन जरूर करें पीपल से जुड़े ये उपाय, इस मंत्र जाप से मिटेंगे कष्ट!

हाइलाइट्स

शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे साफ मिट्टी से शिवलिंग बनाएं. इसके बाद इसकी विधि विधान से पूजा करें और फिर इसे जल में प्रवाहित कर दें.

Shaniwar ke Upay : हिन्दू धर्म में पेड़-पौधों को विशेष महत्व दिया गया है और इनमें कई को तो पूजनीय भी माना गया है. कहा जाता है इनकी पूजा से बड़े पुण्य की प्राप्ति होती है. खासतौर पर पीपल को लेकर माना जाता है कि इसमें कई सारे देवी-देवताओं का वास होता है. वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि शनिवार के दिन पीपल के पेड़ से जुड़े कुछ उपाय किए जाएं तो आपके जीवन में आने वाली समस्याएं खत्म हो सकती हैं और खुशियों का आगमन होता है. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में भोपाल निवासी ज्योतिष आचार्य पंडित योगेश चौरे से.

मिलेगा भगवान शिव का आशीर्वाद
यदि आपके जीवन में समस्याओं और कष्टों को अंबार लग चुका है और आप इनसे निजात पाना चाहते हैं तो शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे साफ मिट्टी से शिवलिंग बनाएं. इसके बाद इसकी विधि विधान से पूजा करें और फिर इसे जल में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से आपको भगवान विष्णु के साथ भगवान शिव का आशीर्वाद मिलेगा.

यह भी पढ़ें – देवगुरु बृहस्पति को प्रिय हैं ये 2 राशियां, गुरु की कृपा से जीवन में कभी नहीं होती धन की कमी, ये सरल उपाय बदल देंगे किस्मत

साढ़ेसाती होगी खत्म
यदि आप पर शनि की साढ़ेसाती है और आप इसे आसान विधि से खत्म करना चाहते हैं तो शनिवार के दिन पीपल के पेड़ में सच्ची श्रद्धा से जल अर्पित करें. फिर पेड़ की सात बार परिक्रमा करें. ऐसा करने से साढ़ेसाती खत्म हो सकती है.

यह भी पढ़ें – मां लक्ष्मी का प्रतीक हैं तुलसी, भादो में पूजा के साथ इन 4 चीजों को करें अर्पित, खत्म होगी धन से जुड़ी समस्या

शुभ फल की प्राप्ति होगी
शनिवार के दिन लोटे में जल लें और फिर इसमें दूध और तिल मिलाएं. इसके बाद इसे पीपल की जड़ में अर्पित करें. इस दौरान आप ‘ओम नमो भगवते वासुदेवाय नम:’ मंत्र का जाप करें. ऐसा करने से आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular