Sunday, October 20, 2024
HomeReligionबुध ने किया है राशि परिवर्तन, कर्क समेत 4 राशिवाले रहें सावधान!...

बुध ने किया है राशि परिवर्तन, कर्क समेत 4 राशिवाले रहें सावधान! सेहत और धन हानि की आशंका

बुध ग्रह ने 4 सितंबर को अपना राशि परिवर्तन किया है. बुध कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में गोचर किया है. बुध के सिंह में आने से कर्क समेत 4 राशि के लोगों को नुकसान हो सकता है. खासकर इन लोगों को धन और सेहत को लेकर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. बुध 4 सितंबर से 23 सितंबर तक सिंह राशि में रहेगा. श्री कल्लाजी वैदिक विश्वविद्यालय के ज्योतिष विभागाध्यक्ष डॉ मृत्युञ्जय तिवारी बता रहे हैं कि बुध गोचर का 4 राशियों पर कौन से अशुभ प्रभाव होंगे.

सिंह में बुध गोचर 2024: ये राशिवाले लोग रहें सतर्क!

कर्क: बुध गोचर के कारण कर्क राशि के लोगों को 4 सितंबर से 23 सितंबर तक सावधान रहना चाहिए क्योंकि आपके बेहिसाब खर्चे आपको परेशान कर सकते हैं. आमदनी से अधिक खर्च होगा और आपकी बचत भी प्रभावित होगी. आपके बचत के पैसे भी खर्च होने से तनाव हो सकता है. फिजूलखर्च पर लगाम लगाना होगा, नहीं तो आपके सामने आर्थिक संकट पैदा हो सकता है. इस बीच आपकी सेहत भी खराब रह सकती है.

बुध गोचर के पूरे समय आप निवेश की न सोचें तो अच्छा रहेगा. इस समय किए गए निवेश से लाभ कम और हानि अधिक हो सकता है. धन हानि की भी आशंका है. ऐसे में आप किसी को रुपए उधार न दें.

यह भी पढ़ें: सितंबर में 3 बड़े ग्रहों का गोचर, 4 राशिवालों पर होगा शुभ प्रभाव, बढ़ेगी सुख-समृद्धि, नए मकान का योग!

वृश्चिक: बुध का राशि परिवर्तन वृश्चिक राशि के जातकों के करियर पर अशुभ प्रभाव डाल सकता है. नौकरीपेशा हों या फिर बिजनेस करने वाले, दोनों की तरक्की में अड़चनें आ सकती हैं. इस समय में आपको धैर्य के साथ काम करना होगा. नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में बदलाव का सामना करना पड़ सकता है. इससे आप आपको थोड़ी मुश्किलें आ सकती हैं.

रुपए और पैसों के लेन-देन में आपको थोड़ा सतर्क रहना होगा. 4 सितंबर से 23 सितंबर के बीच का समय आपके लिए ठीक नहीं है. आपको कोई धोखा दे सकता है या फिर किसी को दिया गया उधार पैसा वापस मिलने में दिक्कतें आ सकती हैं.

मकर: बुध के गोचर का नकारात्मक असर मकर राशिवालों पर भी दिखाई देगा. यदि आप गाड़ी चलाते हैं या यात्रा कर रहें तो सावधान रहें, आपको चोट लगने की आशंका है. इस दौरान आप मेहनत करेंगे, लेकिन मन के मुताबिक सफलता न मिलने से निराश हो सकते हैं. किस्मत का साथ मिलना मुश्किल लग रहा है. आप अपने इष्ट देव की पूजा करें.

बुध जब तक सिंह राशि में है तब तक आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा. कोई भी समस्या हो तो आप डॉक्टर की सलाह लेकर ही दवाएं लें. मौसमी बीमारियों से भी परेशानी रह सकती है.

यह भी पढ़ें: सितंबर में कब लगेगा चंद्र ग्रहण? सूतक काल और ग्रहण समय क्या है? ज्योतिषाचार्य से जानें तारीख

मीन: बुध का राशि परिवर्तन मीन राशि के लिए भी नकारात्मक प्रभाव वाला हो सकता है, खासकर आपके वैवाहिक जीवन और करियर को लेकर. कार्यस्थल पर विरोधी परेशान करेंगे और आपके खिलाफ षड़यंत्र कर सकते हैं. आपकी छवि खराब करने की कोशिश करेंगे. बॉस से आप अपनी बात रख सकते हैं और शांत मन से किसी भी बात पर ​प्रतिक्रिया दें. आवेश में काम खराब हो सकता है.

इस दौरान आपको आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है. आप रुपए बचाकर रखें और अभी कहीं पर निवेश न करें. यह समय आपके लिए ठीक नहीं लग रहा है. बैंक लोन या किसी अन्य से कर्ज भी न लें. वापस करना मुश्किल हो सकता है. जीवनसाथी के साथ रिश्ता तनावपूर्ण हो सकता है. आप बातों को तिल का ताड़ न बनाएं. वाद विवाद से दूर रहें.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular