Tuesday, October 22, 2024
HomeWorldNorth Korea: उत्तर कोरिया में बाढ़ आने पर किम जोंग ने 30...

North Korea: उत्तर कोरिया में बाढ़ आने पर किम जोंग ने 30 लोगों को दे दी मौत की सजा

North Korea: उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन का तानाशाही चेहरा एक बार फिर सबके सामने है. पूरे उत्तर कोरिया में कहा जाता है कि किम जोंग किसी की गलती को माफ नहीं करता है. इसकी ताजा बानगी हाल में ही दिखी है, जब बाढ़ के कारण इस तानाशाह ने 30 लोगों को मौत के घाट उतार दिया है. दरअसल हाल के दिनों में उत्तर कोरिया में भीषण बाढ़ आई थी. बाढ़ के कारण कई लोगों की जान चली गई. न्यूज एजेंसी एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर कोरिया के तानाशाह शासक किम जोंग ने इसके लिए दो दर्ज से ज्यादा अधिकारियों को दोषी माना और उन्हें मौत की सजा दे दी. हालांकि बताया जा रहा है कि इन लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले भी दर्ज थे.
 
30 लोगों को मौत की सजा
एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण कोरियाई न्यूज आउटलेट ने उत्तर कोरिया के सरकारी मीडिया का हवाला देते हुए बताया कि बाढ़ से हुए नुकसान और जानमाल की क्षति को देखकर किम जोंग काफी गुस्से में आ गया था. बता दें, उत्तर कोरिया में बाढ़ के कारण हजारों लोगों की मौत हो गई थी.

हजारों लोगों की हुई थी मौत
उत्तर कोरिया की सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने पहले खबर दी थी कि जुलाई में चागांग प्रांत में आई विनाशकारी बाढ़ के बाद किम जोंग उन ने कई अधिकारियों को दोषी माना था. साथ ही उन्हें सख्त सजा देने का आदेश दिया था. बताया जा रहा है कि इस बाढ़ में करीब 4 हजार लोग की मौत हो गई थी और 15 हजार से अधिक लोग बेघर हुए थे.

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक जुलाई महीने में किम जोंग ने सिनुइजू और उइजू काउंटी में बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया था. उन्होंने सेना के हेलीकॉप्टरों से करीब 5 हजार से ज्यादा लोगों को बचाने के एक अभियान का नेतृत्व भी किया था. सरकारी मीडिया योनहाप की एक रिपोर्ट में दक्षिण कोरिया के एक मंत्रालय के हवाले से बताया गया था कि उत्तर कोरिया को बाढ़ से काफी नुकसान हुआ है. वहीं, बाढ़ के कारण जिन अधिकारियों को फांसी दी गई है उनके नाम और पहचान उजागर नहीं हुए हैं.

Also Read: PM Modi Singapore Visit: पीएम मोदी ने बजाया ढोल, महिलाओं ने बांधी राखी, दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे सिंगापुर

ब्रुनेई में सुल्तान बोल्कैया से मिले पीएम मोदी, इशारों में दि दिया ये खास संदेश, देखें वीडियो


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular