Saturday, October 19, 2024
HomeReligionसोमवार को भगवान शिव की ऐसे करें पूजा, ग्रह क्लेश से मिलेगी...

सोमवार को भगवान शिव की ऐसे करें पूजा, ग्रह क्लेश से मिलेगी मुक्ति, धन लाभ के साथ बीमारियां भी होंगी दूर!

Monday Shiva Puja: सप्ताह का हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित होता है. इसी तरह सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा का विधान है. इस दिन विधि-विधान से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और भक्तों को आशीर्वाद देते हैं. मान्यता है कि इस दिन पूजा करने से ग्रह क्लेश दूर होता है. साथ ही धन-लाभ के साथ बीमारियों से भी मुक्ति मिल सकती है.

दरअसल, महादेव को सभी देवों का भी देव माना जाता है. इसलिए उन्हें महादेव कहते हैं, मान्यता है किसी भी इच्छा की पूर्ति के लिये महादेव से जल्दी कोई प्रशन्न नहीं होता, महादेव बहुत जल्दी प्रशन्न होकर वर देते हैं. महादेव को प्रसन्न करने के लिए वैसे तो अनेकों उपाय बताए गए हैं, लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे सरल और सिद्ध उपाय बताएंगे, जिन्हें करने से आपको अतिशीघ्र महादेव की कृपा प्राप्त होगी. आइए जानते हैं सोमवार के दिन महादेव की पूजा करने के कई और लाभ के बारे में-

ग्रह कलह से मिलेगी मुक्ति

जिन घरों में ग्रह क्लेश होता है उन्हें सोमवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान करना चाहिए. इसके बाद भोलेनाथ की पूजा करें और गाय के कच्चे दूध से शिवलिंग का अभिषेक कर लाल चंदन के लेप को शिवलिंग पर लगाएं. ऐसा करने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और घर ग्रह क्लेश दूर होता है.

आर्थिक समस्या होगी दूर

सोमवार के दिन आर्थिक समस्या से छुटकारा पाने के लिए शिवलिंग का गन्ने के रस से अभिषेक करें. ऐसा करने से घर से दुर्भाग्य दूर होगा और धन-दौलत के स्रोत बनने लगेंगे.

ये समस्याएं भी होंगी दूर

यदि आपके करियर में, व्यापार में अवरोध आ रहे हैं, लगातार बीमारी बनी हुई है, यश की प्राप्ति नहीं हो रही है तो आप शिवलिंग पर गाय का असली घी चढ़ाएं. ऐसा करने से आपके तेज में वृद्धि होगी, यश मिलेगा, बीमारी दूर होगी एवं करियर में ग्रोथ मिलेगी.

मिल सकता संतान सुख 

शिवलिंग पर गेहूं और धतूरा चढ़ाने से संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है. इसके अलावा शिवलिंग पर शक्कर चढ़ाने से ऐश्वर्य और समृद्धि मिलती है. चावल चढ़ाने से भी व्यक्ति के जीवन में सुख समृद्धि बनी रहती है एवं उसको धन की प्राप्ति होती है.

रुके कार्यों में आएगी गतिशीलता

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, लौंग को ऊर्जा का कारक माना गया है. ऐसे में लौंग के उपाय करने से आपके रुके हुए काम फिर से शुरू हो सकते हैं. शिवलिंग में लौंग चढ़ाने से आपके घर में समृद्धि आती है और नकारात्मकता का नाश होता है. भगवान शिव की कृपा आप पर बनती है और कष्ट टलते हैं. शिवलिंग पर काली मिर्च चढ़ाने एवं सरसों के तेल का अभिषेक करने से शत्रुओं का नाश होता है.

ये भी पढ़ें:  आज मनाई जा रही पिठोरी अमावस्या, इस दिन पीपल की पूजा और परिक्रमा का है विशेष महत्व, जानें पूजा विधि

यह भी पढ़ें – मां लक्ष्मी का प्रतीक हैं तुलसी, भादो में पूजा के साथ इन 4 चीजों को करें अर्पित, खत्म होगी धन से जुड़ी समस्या

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Lord Shiva, Shiv ji


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular