Monday, October 21, 2024
HomeReligion2025 में इन दो राशियों पर चढ़ेगी शनि की ढैय्या, दुष्प्रभाव से...

2025 में इन दो राशियों पर चढ़ेगी शनि की ढैय्या, दुष्प्रभाव से बचा सकते हैं ये 5 काम, ज्योतिषी से जानें

नर्मदापुरम. शनिदेव व्यक्ति को राजा से रंक और रंक से राजा बना सकते हैं. शनि लोगों के कर्मों का फल देते हैं, यही वजह है कि ज्योतिष शास्त्र में उनको न्याय का देवता कहा जाता है. ऐसी माना जाता है कि शनि अपनी ढैय्या और साढ़ेसाती में जातक के ऊपर ज्यादा प्रभाव डालते हैं. खासकर ढैय्या को ज्यादा प्रभावी माना गया है, क्योंकि मात्र ढाई साल में ही शनिदेव अपना पूरा प्रभाव जातक को देते हैं.

मध्य प्रदेश में नर्मदापुरम के ज्योतिषाचार्य पंडित पंकज पाठक ने Local 18 को बताया कि ढैय्या के दौरान शनिदेव लोगों को उनके कर्मों के अनुसार फल प्रदान करते हैं. शनि की ढैय्या अपने नाम के अनुसार ढाई साल की होती है. यह समय कई लोगों के लिए कष्टकारी बन जाता है, तो कई लोगों के लिए शुभ भी होता है. साल 2025 में दो राशियों पर ढैय्या का प्रभाव देखने को मिलेगा.

इन राशियों को मिलेगी राहत
पंडित पंकज पाठक के अनुसार, साल 2025 में शनि वर्तमान में कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं. ऐसे में इस समय शनि की ढैय्या कर्क और वृश्चिक राशि पर चल रही है. इन दोनों ही राशियों को साल 2025 में शनि की ढैय्या से छुटकारा मिल जाएगा. तब तक अभी इन राशियों के जातकों को सावधान रहना होगा.

इन राशियों पर चढ़ेगी ढैय्या
ज्योतिषाचार्य के अनुसार, साल 2025 में शनि का राशि परिवर्तन 29 मार्च 2025 को होने जा रहा है. इस समय शनिदेव कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि में प्रवेश करेंगे. शनि का यह गोचर बहुत महत्वपूर्ण होगा. इसी के आधार पर शनि की साढ़ेसाती और शनि की ढैय्या का आकलन किया जाता है. साल 2025 में शनि के गोचर के बाद शनिदेव की ढैय्या सिंह और धनु राशि पर चढ़ेगी. इन दोनों ही राशियों को शनि की ढैय्या का प्रभाव झेलना पड़ेगा. हालांकि, कुछ प्रयोग से आप शनि की ढैय्या के प्रभाव को कम कर सकते हैं, जिसकी शुरुआत आज से ही शुरू कर दें.

ढैय्या में इन बातों की बरतें सावधानी
1. ढैय्या में या शुरू होने से पहले ही जातक को धन के लेन-देन में सावधानी बरतनी चाहिए.
2. ढैय्या काल में खास कर सावधानी पूर्वक वाहन चलाना चाहिए.
3. किसी का बुरा नहीं करना चाहिए एवं लोगों की आगे आकर मदद करनी चाहिए.
4. जिस व्यक्ति पर शनिदेव का प्रभाव हो उन्हें मांस-मदिरा से दूरी बनाकर रखना जरूरी है.
5. ढैय्या में किसी व्यक्ति को परेशान न करें, सेहत से जुड़ी परेशानी हो सकती है.

Tags: Astrology, Local18

Disclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular