Monday, October 21, 2024
HomeReligionदेवगुरु बृहस्पति को प्रिय हैं ये 2 राशियां, गुरु की कृपा से...

देवगुरु बृहस्पति को प्रिय हैं ये 2 राशियां, गुरु की कृपा से जीवन में कभी नहीं होती धन की कमी, ये सरल उपाय बदल देंगे किस्मत

हाइलाइट्स

धनु राशि के स्वामी स्वयं बृहस्पति हैं और इनके आराध्य जगत के कर्ताधर्ता श्रीहरि भगवान विष्णु हैं.इस राशि के जातकों का शुभ रंग पीला होता है और शुभ दिशा पूर्व मानी जाती है.

2 Lucky Zodiac Signs : हिन्दू धर्म में ज्योतिष शास्त्र का बड़ा ही महत्व है. जो हमें भविष्य का ज्ञान कराता है. हमारे जन्म के साथ ही जन्म कुंडली बनाई जाती है और इसमें ग्रहों और नक्षत्रों के अनुसार भविष्य में होने वाली शुभ और अशुभ घटनाकों की जानकारी दी जाती है. इसमें जन्म से लेकर, प्रेम, करियर, कारोबार, विवाह और मृत्यु तक हर प्रकार ​की जानकारी निहित होती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, आपकी जिंदगी में सब कुछ अच्छा चले इसके लिए ग्रहों की स्थिति का ठीक होना बहुत जरूरी है. भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा के अनुसार देवगुरु बृहस्पति की कृपा जिन पर होती है उन्हें कभी भी धन की कमी नहीं होती. इसका मतलब यह कि आपको कभी आर्थिक संकट का सामना नहीं करना पड़ता. इनमें दो राशि खास हैं, आइए जानते हैं इनके बारे में.

1. धनु राशि
इस राशि के स्वामी स्वयं बृहस्पति हैं और इनके आराध्य जगत के कर्ताधर्ता श्रीहरि भगवान विष्णु हैं. इस राशि के जातकों का शुभ रंग पीला होता है और शुभ दिशा पूर्व मानी जाती है. ये लोग काफी धार्मिक प्रवृत्ति के होते हैं. चूंकि, बृहस्पति धन और ज्ञान के कारक हैं ऐसे में इस राशि के लोगों के पास कभी भी धन की कमी नहीं होती.

यह भी पढ़ें – भाद्रपद के पहले प्रदोष पर मिलेगा महादेव का आशीर्वाद, शिवलिंग पर चढ़ाएं भगवान कृष्ण की प्रिय 4 वस्तुएं, चमकेगा भाग्य!

उपाय – ज्योतिषाचार्य के अनुसार, यदि आप अपनी कुंडली में बृहस्पति को मजबूत बनाना चाहते हैं तो आपको गुरुवार के दिन पीले रंग के वस्त्र पहनना चाहिए. इसके साथ ही पहले रंगों की चीजों का दान करना आपके लिए फायदेमंद है. साथ ही आपको गुरुवार के दिन लक्ष्मी नारायण की पूजा पूरे विधि विधान से करना चाहिए.

2. मीन राशि
इस राशि के स्वामी भी बृहस्पति हैं और इसलिए इस राशि के लोगों को भी कभी धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता. हालांकि, वर्तमान समय में मीन राशि के जातकों पर साढ़ेसाती का पहला चरण चल रहा है. ऐसे में इस समय में इन लोगों को कठिन परिस्थितियों से होकर गुजरना पड़ता है. लेकिन, इन दिनों में भी पैसों का अभाव नहीं रहता.

यह भी पढ़ें – पहले घरों के अंदर क्यों बनवाते थे छज्जा? इस ग्रह के प्रकोप से बचाने का करता था काम, ज्योतिष शास्त्र में भी इसका महत्व

उपाय – ज्योतिषाचार्य के अनुसार, मीन राशि में शुक्र देव सुखों के कारक होते हैं. जिससे इनके लिए भौतिक सुख सुविधाओं की कोई कमी नहीं रहती. चूंकि आपकी राशि के स्वामी भी बृहस्पति हैं इसलिए आपके लिए भी गुरुवार को पीले वस्त्र पहनना, लक्ष्मीनारायण की पूजा करना और भगवान विष्णु को सात गांठ वाली हल्दी अर्पित करना लाभदायक हो सकता है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular