Tuesday, October 22, 2024
HomeWorldPakistan Punjab: बलूचिस्तान में पंजाबियों पर क्यों होते रहे हैं हमले? जानिए...

Pakistan Punjab: बलूचिस्तान में पंजाबियों पर क्यों होते रहे हैं हमले? जानिए आजादी से आजतक की कहानी

Pakistan Punjab: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में पंजाबियों का खून बहाने का सिलसिला थम नहीं रहा है. बीते सोमवार को बलूचिस्तान में फिर से कम से कम 23 पंजाबियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई. बस से यात्रा कर रहे यात्रियों को हमलावरों ने पहले बस से नीचे उतर उसके बाद उनके पहचान पत्र से उनकी पहचान की. पहचान करने के बाद उन्हें बेरहमी से मार दिया गया.

यह भी पढ़ें सस्पेंस खत्म, पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन 30 अगस्त को भाजपा में होंगे शामिल, कल देंगे सभी पदों से इस्तीफा

क्यों हो रहे हैं पंजाबियों पर हमले ?

आजादी के बाद से ही बलूचिस्तान प्रांत के लोग लगातार बुनियादी सुविधाओं के अभाव में रहे हैं. इस प्रांत को पाकिस्तान ने लगातार अनदेखा किया है जिस कारण यहां के लोगों में पाकिस्तान प्रांत के लोगों के लिए जहर घुल गया है. साथ ही पंजाबियों से भरी हुई पाकिस्तान सुना ने लगातार बलूचिस्तान के लोगों का शोषण किया है और लूटपाट किए हैं. सबसे कम आबादी वाला गरीब बलूचिस्तान की जनता मानती है कि उनके संसाधनों से पंजाब और पंजाबियों का ही पेट भरता है इसीलिए वे पंजाबियों से नफरत करते हैं.

यह भी जानें

बता दें कि इससे पहले भी अप्रैल में बलूचिस्तान के नोशकी शहर के पास एक बस से 9 यात्रियों को उतारा गया था और आईडी कार्ड की जांच करने के बाद उन्हें गोली मार दी गई थी. पिछले साल भी बलूचिस्तान में काम से कम 170 आतंकवादी हमले हुए जिसमें 151 नागरिक और 114 सुरक्षाकर्मी मारे गए.

यह भी देखें


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular