Saturday, October 19, 2024
HomeReligionसुख-समृद्धि और खुशियां पाना चाहते हैं तो पर्स में जरूर रखें ये...

सुख-समृद्धि और खुशियां पाना चाहते हैं तो पर्स में जरूर रखें ये 5 चीजें, दूर होंगी परेशानी, खुल सकता किस्मत का ताला!

हाइलाइट्स

आपने कपूर का उपयोग घर में शेविंग के दौरान देखा होगा या किया होगा. बैग में फिटकरी रखते हैं तो आपके किसी कार्य में रुकावट नहीं आएगी.

Keep 5 Things In Purse: हर व्यक्ति किसी ना किसी कारण से परेशान होता है और वह इन परेशानियों को दूर करने के लिए कई तरह के प्रयत्न में लगा रहता है लेकिन कई बार ऐसा होता है कि समाधान आपके पास होता है और आप अज्ञानता या बिना जानकारी के परेशानी से घिरे रहते हैं. ऐसे में लाख कोशिशों के बावजूद आप परेशानियों से दूर नहीं हो पाते लेकिन, क्या हो कि आपके पास कोई परेशानी आए ही नहीं और इसके लिए आपको कोई खास उपाय भी ना करना पड़े. इस विषय में अधिक जानकारी दे रहे हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा.

दरअसल, आपके घर के किचन में कुछ ऐसी वस्तुएं मौजूद होती हैं जिन्हें आप अपने पर्स या बैग में रखकर परेशानियों से दूर रहे सकते हैं. यदि आप कहें इन मामूली सी चीजों को अपने पास रखकर आप अपनी किस्मत चमका सकते हैं तो गलत नहीं होगा.

यह भी पढ़ें – बेडरूम में रखते हैं कैश बॉक्स? सबसे पहले जान लें वास्तु के कुछ खास नियम, नहीं तो झेलना पड़ेगा भारी नुकसान

1. इलायची
आपने इलायची खाई होगी और इसका अन्य उपयोग भी किया होगा लेकिन शायद ही आप जानते होंगे कि इलायची धन को आक​र्षित करती है. यदि आप इसे अपने बैग या पर्स में रखते हैं तो आप धन संबंधी परेशानी से दूर रह सकते हैं.

2. लौन्ग
यदि आप अपने पर्स या बैग में 9 लौन्ग रखते हैं तो आप हमेशा बुरी नजर से बचे रहेंगे. यदि आपको काले जादू से डर लगता है या ऐसी चीजों से आप दूरी बनाकर रखना चाहते हैं तो आप 9 लौन्ग अपने पास हमेशा रखें.

3. तेजपत्ता
तेजपत्ता आपके घर में आसानी से मिल जाएगा और इसका उपयोग आपने खाना बनाने में देखा होगा लेकिन आपको बता दें कि, य​ह अभिव्यक्ति प्रकट करने की सबसे आसान और सबसे आम तकनीकों में से एक है. इसलिए अपने पर्स में इसे जरूर रखें.

4. फिटकरी
आपने कपूर का उपयोग घर में शेविंग के दौरान देखा होगा या किया होगा. पानी को साफ करने में भी इसका उपयोग होता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह रुकावटों को दूर करती है. यदि आप अपने बैग में फिटकरी रखते हैं तो आपके किसी कार्य में रुकावट नहीं आएगी.

यह भी पढ़ें – Krishna Janmashtami 2024: राधा-कृष्ण मंदिरों की भरमार, लेकिन रुक्मिणी के साथ कृष्ण के बहुत कम, जानते हैं क्यों?

5. कपूर
कई बार आपके मन में या घर में नकारात्मक माहौल बनने लगता है. आपके साथ कुछ ना कुछ नकारात्मकता से जुड़ी चीजें होती रहती हैं. ऐसे में आप अपने पर्स में एक कपूर का टुकड़ा रखें यह आपको हमेशा सकारात्मकता देगा.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular