Tuesday, October 22, 2024
HomeWorldGermany News: जर्मनी के सोलिंगन में उत्सव मना रहे लोगों पर चाकू...

Germany News: जर्मनी के सोलिंगन में उत्सव मना रहे लोगों पर चाकू से हमला, 3 की मौत

Germany News: जर्मनी के पश्चिमी शहर सोलिंगन में शुक्रवार को लोगों पर चाकू से हमला किया गया. यह हमला केंद्रीय चौक फ्रोनहॉफ पर हुआ. शुक्रवार की रात जब सोलिंगन में लोग जर्मनी के 650 साल पूरे होने के उपलक्ष में एक उत्सव मना रहे थे, तब कुछ लोग चाकू समेत उत्सव स्थल पर आए और राह चलते लोगों पर हमला किया. इस हमले में तीन लोग मारे गए और कई लोग घायल हो गए जिसमें चार लोगों की स्थिति गंभीर है. हमले के बाद हमलावर घटनास्थल से फरार होने में कामयाब रहे. हालांकि पुलिस ने हमलावर को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ें झारखंड : गंभीर आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की फिराक में था रांची से गिरफ्तार डॉ इश्तियाक अहमद

अधिकारियों ने शहर के इस इलाके को छोड़ने का दिया आदेश

शहर की मेयर टीम कुर्जबैक ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है कि हम आज शाम को सोलिंगन की सालगिरह एक साथ मनाना चाहते थे और अब हम मृतकों और घायलों का शोक मना रहे हैं. सब लोग सहम गए हैं और उनमें भारी दुख है. सोलिंगन में लगभग 160,000 निवासी हैं और यह कोलोन और डसेलडॉर्फ के बड़े शहरों के पास स्थित है. स्थानीय अखबारों से पता चला है कि वहां के अधिकारियों ने शहर के इस इलाके को छोड़ने का आदेश जारी किया है. उन्होंने कहा है कि हमलावर को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है और माना जा रहा है कि वह आगे भी हमला कर सकता है.

सालगिरह का उत्सव मना रहे थे लोग

यह घटना सोलिंगन शहर के मध्य में स्थित फ्रोनहॉफ नामक बाजार में हुई. इस स्थान पर शहर के कई लोग एक साथ जमा हुए थे और शहर के सालगिरह का उत्सव मना रहे थे. यह उत्सव महज तीन दिवसीय था जिसका आयोजन शुक्रवार से हुआ था. लाइव संगीत के लिए एक मंच बनाया गया था. सभी लोग इसमें संगीत, भजन ,प्रदर्शन और परिवार के अनुकूल मनोरंजन कर रहे थे.

यह भी देखें


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular