Saturday, October 19, 2024
HomeWorldIndia-Israel Relations: PM मोदी की इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू से फोन पर हुई...

India-Israel Relations: PM मोदी की इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू से फोन पर हुई बात, युद्ध विराम पर हुई चर्चा

India-Israel Relations: इजरायल और हमास के बीच गंभीर युद्ध आशंका बढ़ती जा रही है. पिछले कई दिनों से इजरायल ने हमला कर के हमास के प्रमुख सेना सहित कई लोगों को मार गिराया है. इसके बाद हमास ने भी इजरायल पर जवाबी कार्रवाई किए हैं. ऐसे में अब भारत के प्रधानमंत्री मोदी ने इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू से फोन पर बात की है. बातचीत के दौरान युद्ध विराम, सभी बंधकों की तत्काल रिहाई और गाजा में फंसे लोगों की मदद जैसे कई अहम मुद्दों पर बात हुई.

यह भी पढ़ें Train Accident : देर रात कानपुर में पटरी से उतरी साबरमती एक्सप्रेस, आईबी-यूपी पुलिस जांच में जुटी

मोदी–नेतन्याहू ने युद्ध विराम पर की चर्चा

नेतन्याहू ने प्रधानमंत्री मोदी को फोन कर के स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी. इस बात की जानकारी देते हुए PM मोदी ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट पर लिखा कि हमारी इजरायली प्रधानमंत्री से फोन पर बात हुई, जिसमें हमने मिडिल ईस्ट में सुधार के विषय पर चर्चा की. हमने गाजा में फंसे जरूरतमंदों की सहायता से लेकर युद्ध विराम जैसे अहम मुद्दों पर बात की. बता दें की देशभर के लोग अभी मिडिल ईस्ट में शांति स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसे में मोदी–नेतन्याहू के बीच यह चर्चा सकारात्मक माना जा रहा है.

हम सीजफायर के बिल्‍कुल करीब हैं- अमेरिका

मोदी–नेतन्याहू के बातचीत के तुरंत बाद अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन का बयान सामने आया. बाइडेन ने कहा कि हम सीजफायर के बिल्कुल करीब हैं. जल्द ही इस बारे में फैसला हो सकता है. हालांकि अमेरिका ने यह भी कहा है कि दोनों देशों के बीच शांति स्थापित करने के लिए अगले हफ्ते काहिरा में बैठक होगी. बैठक में युद्ध विराम पर मुहर लगने की उम्मीद है.

यह भी देखें


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular