Monday, October 21, 2024
HomeReligionSingh Sankranti 2024: प‍ितृ होंगे प्रसन्न, जरूर करें सूर्य देव के यह...

Singh Sankranti 2024: प‍ितृ होंगे प्रसन्न, जरूर करें सूर्य देव के यह उपाय, सिंह राशि के बदलेंगे द‍िन

Singh Sankranti 2024: सूर्य देव 16 अगस्त को शाम 7:54 बजे कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में प्रवेश करेंगे. जिसे सिंह संक्रांति कहा जाता है. सूर्य देव के अपनी स्वामी राशि में प्रवेश करने से एक माह तक सिंह राषि वाले बली हो जाएंगे. इससे सिंह राशि वालों में साहस, ऊर्जा का संचार बढ़ जाएगा. माना जाता है कि सिंह संक्रांति में किया गया श्राद्ध पितरों को लंबे समय तक तृप्त करता है. सेलिब्रिटी एस्ट्रोलॉजर प्रदुमन सूरी के अनुसार, अन्य राशि वाले सूर्य देव की पूजा करें और एक माह तक सूर्योदय होने पर उन्हें जल और फूल अवश्य चढ़ाएं. सूर्य नमस्कार और सूर्य मंत्रों का जाप करने से विशेष फल की प्राप्ति होगी. इस दिन सूर्य देव की पूजा करें और पितरों को जल से तर्पण दें. इसके बाद अन्न, वस्त्र, फल आदि का दान करें. सूर्य को मजबूत करने के लिए गेहूं, लाल वस्त्र, लाल चंदन, तांबा, गुड़, घी आदि का दान कर सकते हैं.

एस्ट्रोलॉजर प्रदुमन सूरी ने बताया कि सिंह संक्रांति का संबंध भगवान विष्णु के अवतार नरसिंह से भी है, जिन्होंने इसी दिन राक्षस हिरण्यकश्यप का वध किया था. इसलिए इस पर्व पर भगवान विष्णु, सूर्य देव और भगवान नरसिंह का पूजन किया जाता है. सिंह संक्रांति पर स्नान और दान महा पुण्य काल में करना चाहिए. महापुण्य काल शाम 4:46 से 7 बजे तक रहेगा.

यह भी पढ़ें: Janmashtami 2024 Date: 26 या 27 अगस्‍त, कब मनाई जाएगी मथुरा-वृन्दावन में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी? बांके ब‍िहारी मंद‍िर में तैयार‍ियां शुरू

सिंह राशि वालों को होंगे यह लाभ

– सिंह संक्रांति के बाद सिंह राशि वालों को करियर में सफलता मिलने की संभावना है, खासकर यदि वे नेतृत्व या प्रबंधन के क्षेत्र में काम करते हैं.
– नए स्रोतों से आय बढ़ने या निवेश करने पर आर्थिक लाभ होने की संभावना है.
– यदि पहले से स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे हैं तो सिंह संक्रांति के बाद सिंह राशि वालों को स्वास्थ्य में सुधार होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: क्‍या 19 अगस्‍त, रक्षाबंधन के द‍िन भी रखना होगा सोमवार का व्रत? सावन के अंतिम सोमवार का जानें न‍ियम

– पार्टनर हो या करीबी दोस्त, रिश्तों में सुधार होने की संभावना है.
– सिंह संक्रांति के बाद सिंह राशि वालों को आत्मविश्वास में वृद्धि होने की संभावना है, जो उन्हें अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करेगा.
– नए अवसर मिलने की संभावना है, जो उन्हें अपने जीवन में आगे बढ़ने में मदद करेंगे.

Tags: Astrology, Dharma Culture


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular