Saturday, October 19, 2024
HomeReligionहमेशा बनी रहती है आर्थिक तंगी? कहीं गलत दिशा में तो नहीं...

हमेशा बनी रहती है आर्थिक तंगी? कहीं गलत दिशा में तो नहीं रखी तिजोरी? वास्तु के इन 3 नियमों को भूलकर भी न करें अनदेखा

हाइलाइट्स

तिजोरी हमेशा दक्षिण दीवार से करीब एक इंच की दूरी पर रखना चाहिए. तिजोरी का पिछला हिस्सा दक्षिण दिशा में और दरवाजा उत्तर दिशा में खुलना चाहिए.

Vastu Tips For Money : महंगाई के इस जमाने में धन की कमी लगभग हर लोगों को होती है. लाख कोशिशों के बावजूद पैसा बचता नहीं है और आपकी आर्थिक स्थिति खराब होने लगती है लेकिन ये समस्या उस समय बढ़ जाती है जब आपकी आय अच्छी होने के बावजूद धन की कमी लगातार होती है. वास्तु शास्त्र में पैसों की तंगी को दूर करने के लिए कई सारे उपाय बताए गए हैं. यदि आप पैसों की तंगी से गुजर रहे हैं तो आपको पैसों से जुड़े कुछ वास्तु के नियमों को अनदेखा कभी नहीं करना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार तिजोरी से जुड़े कुछ नियमों का पालन करना आपके लिए लाभकारी हो सकता है वे कौने से नियम हैं आइए जानते हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से.

1. किसी दिशा में हो तिजोरी का दरवाजा​
वास्तु शास्त्र में तिजारी से जुड़े कुछ नियम बताए गए हैं. जिसके अनुसार तिजोरी हमेशा दक्षिण दीवार से करीब एक इंच की दूरी पर रखना चाहिए. वहीं तिजोरी का पिछला हिस्सा दक्षिण दिशा में और दरवाजा उत्तर दिशा में खुलना चाहिए. ध्यान रखें कभी भी आग्नेय और नैऋत्य कोणों में तिजोरी ना रखें.

यह भी पढ़ें – समय के साथ रंग बदलता है ये चमत्कारी शिवलिंग, 550 साल से भी पुराना है ये मंदिर, हर मनोकामना होती है पूरी

2. इस समय में न करें पैसों का लेन-देन
यदि आप चाहते हैं कि आपके पास कभी धन से जुड़ी समस्या ना हो तो पैसों का लेन-देन कभी भी ब्रह्म मुहूर्त और शाम के समय ना करें. क्योंकि इन दोनों समय में ही मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है और जब इस समय यह पैसा आप दूसरों को देते हैं तो आपके पास पैसों की कमी हो सकती है. हालांकि किसी जरुरतमंद की मदद के लिए आप इस समय में पैसा दे सकते हैं.

यह भी पढ़ें – बेलपत्र को किस दिशा और किस स्थान पर रखें? इन 3 जगहों को वास्तु शास्त्र में माना गया है शुभ, जानें क्या कहते हैं पंडित जी

3. गुरुवार और शुक्रवार को पूजा​
यदि आपके घर में तिजोरी है तो इसकी पूजा करना ना भूलें. आप इसके लिए श्रीहरि विष्णु का प्रिय दिन गुरुवार और देवी लक्ष्मी की कृपा का दिन शुक्रवार सुनिश्चित करें. इससे आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है. आपके पास पैसों की बचत होना शुरू होगी और फिजूल खर्ची रुकेगी. साथ ही आर्थिक तंगी दूर रहेगी.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion, Vastu tips


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular