Monday, October 21, 2024
HomeWorldBrazil plane Crash: ब्राजील में बड़ा हादसा, विमान हादसे में 62 लोगों...

Brazil plane Crash: ब्राजील में बड़ा हादसा, विमान हादसे में 62 लोगों की मौत

Brazil plane Crash: ब्राजील के स्थानीय टीवी स्टेशन ग्लोबलन्यूज ने बताया है कि शुक्रवार को 62 लोगों को लेकर जा रहा एक विमान क्रैश हो गया है. इस विमान दुर्घटना में विमान पर सवार सभी 62 लोगों की मौत हो चुकी है. बताया जा रहा है कि विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर कंडोमिनियम परिसर के एक घर में गिर गया. जिस घर पर यह विमान गिरा वह घर भी क्षतिग्रस्त हो चुका है, हालांकि घर में किसी के घायल होने की खबर नहीं है.

यह भी पढ़ें Paris Olympics 2024: भारत की झोली में एक और ओलंपिक मेडल, रेसलर अमन सहरावत ने जीता ब्रॉन्ज

एयरलाइन वोएपास ने विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की पुष्टि की

रॉयटर के मुताबिक इस विमान में 62 लोग सवार थे. विमान एक आवासीय इलाके में क्रैश हुआ है. इस घटना से जुड़ी एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. एयरलाइन वोएपास ने विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की पुष्टि भी की है. एयरलाइन ने बताया है कि शुक्रवार को ब्राजील के साओ पाउलो राज्य में 58 यात्रियों और 4 चालक दल के सदस्यों को ले जा रहा यह विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. जिससे उसमें सवार सभी लोगों की मौत हो गई. विमान वोएपास एयरलाइन द्वारा संचालित एटीआर 72-500, दक्षिणी पराना राज्य के कास्कावेल से साओ पाउलो के ग्वारूलहोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए उड़ान भर रहा था, जब यह विन्हेडो शहर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. वोएपास ने शुरू में कहा था कि विमान में 58 यात्री सवार थे, लेकिन बाद में एयरलाइन की वेबसाइट पर एक बयान में यह आंकड़ा संशोधित कर 57 कर दिया गया.

विमान में सवार सभी लोगों की मौत

दुर्घटना स्थल के पास मौजूद स्थानीय अधिकारियों ने बताया है कि शुक्रवार को ब्राजील के साओ पाउलो के पास 62 लोगों को ले जा रहा एक क्षेत्रीय टर्बोप्रॉप विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें सवार सभी लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि कोई भी जीवित नहीं बचा है और स्थानीय कंडोमिनियम परिसर के घर में गिरा यह विमान पूरी तरीके से ध्वस्त हो चुका है.

यह भी देखें


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular